NDTV Khabar

TOP 5 News: महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, पीएम मोदी ने ईद मिलादुन्नबी की शुभकामनाएं दी

TOP 5 News: राजनीति से लेकर मनोरंजन जगत तक की 5 बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 News: महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, पीएम मोदी ने ईद मिलादुन्नबी की शुभकामनाएं दी

TOP 5 News: तेज हुई महाराष्ट्र में सियासी हलचल

नई दिल्ली:

TOP 5 News: शिवसेना के नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि यदि महाराष्ट्र में कोई और सरकार गठित नहीं कर पाता है तो उनकी पार्टी अपनी अगली रणनीतिक की घोषणा करेगी. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक संजय राउत ने भी यह भी कहा कि कांग्रेस राज्य (महाराष्ट्र) की दुश्मन नहीं है. सभी पार्टियों के कुछ मुद्दों पर मतभेद रहते हैं.  राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सरकार गठित करने के लिए बीजेपी को आमंत्रित करने के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के निर्णय का स्वागत करती है.  

3djl7u7g

उन्होंने कहा, 'अब हम उम्मीद करते हैं कि राज्यपाल के हस्तक्षेप से राज्य को सरकार मिल जाएगी.' राज्यसभा सदस्य ने कहा, 'सबसे बड़े एकल दल को बुलाया जाना था. हमें समझ नहीं आता कि यदि बीजेपी को बहुमत का भरोसा था तो उसने (परिणाम घोषित होने के) 24 घंटे बाद ही दावा क्यों नहीं किया.' शिवसेना की आगे की योजना के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा, 'राज्यपाल के पहले कदम पर तस्वीर साफ हो जाने दीजिए. यदि कोई और सरकार गठित नहीं कर पाता है तो शिवसेना अपनी रणनीति घोषित करेगी.'  पूरी खबर के लिए क्लिक करें

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बोले संघ प्रमुख मोहन भागवत - अब हम मथुरा और बनारस में ...


अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने बड़ा बयान दिया है. इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि इसे एक ऐतिहासिक फैसला बताया है. इस दौरान उन्होंने मथुरा और बनारस में राम मंदिर को लेकर भी अपनी बात कही. उन्होंने कहा कि हम बनारस और मथुरा में मस्जिद की जगह मंदिर बनाने की बात करने वालों में शामिल नहीं होंगे. संघ प्रमुख ने कहा कि संघ कभी आंदोलन में शामिल नहीं हैं, इसका काम सिर्फ और सिर्फ चरित्र निर्माण करना है. भागवत ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि संघ विवाद का खात्‍मा चाहता था जो हो गया. मैं इससे संतुष्‍ट हूं.

gb3sjbgg

अयोध्‍या के बाद काशी और मथुरा को लेकर किए गए सवाल के जवाब में मोहन भागवत ने कहा कि संघ मनुष्‍य का निर्माण करता है, आंदोलन करना संघ का काम नहीं है. मस्जिद को जमीन दिए जाने के निर्णय को लेकर किए गए सवाल के जवाब में मोहन भागवत ने कहा कि यह सरकार से कहा गया है, वो देखे. मुझे इसमें कुछ नहीं कहना है. मोहन भागवत ने कहा कि कोर्ट के निर्णय की तरह हमारा स्‍टेटमेंट भी साफ है. 

ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर पीएम मोदी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

मिलाद-उन-नबी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है. आपको बता दें कि इस्लामिक कैलेंडर का तीसरा महीना रबी-अल-अव्वल चल रहा है और इसकी 12वीं तारीख को सन् 571 ई. में मोहम्मद साहब का जन्म हुआ था. पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर पीएम मोदी के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शुभकामनाएं दीं.

582eso6

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'मिलाद-उन-नबी पर बधाई. पैगंबर मोहम्मद के विचारों से प्रेरित होकर इस दिन समाज में सद्भाव और करुणा की भावना को बढ़ाया जा सकता है. चारों तरफ शांति हो फैलाया जा सकती है.'

 दिल्ली में वायु गुणवत्ता का स्तर अब भी ‘खराब' श्रेणी में: CPCB

राष्ट्रीय राजधानी में चल रही हवाओं के कारण वायु गुणवत्ता में आंशिक रूप से सुधार दर्ज किया गया है, लेकिन इसके बावजूद रविवार सुबह भी प्रदूषण का स्तर ‘खराब' श्रेणी में रहा. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार दिल्ली में सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 281 रहा. वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद और गुड़गांव में AQI क्रमश: 302, 297, 251 और 253 रहा. बता दें, AQI 0-50 के बीच ‘अच्छा', 51-100 के बीच ‘संतोषजनक', 101-200 के बीच ‘मध्यम', 201-300 के बीच ‘खराब', 301-400 के बीच ‘अत्यंत खराब', 401-500 के बीच ‘गंभीर' और 500 के पार ‘बेहद गंभीर एवं आपात' माना जाता है.

दिल्ली में वायु गुणवत्ता का स्तर अब भी ‘खराब' श्रेणी में: CPCB

शहर ने शनिवार को हवा चलने के कारण प्रदूषण स्तर में गिरावट दर्ज की गई थी, जिससे वह ‘बहुत खराब' से ‘खराब' श्रेणी में आ गया था. इस बीच रविवार सुबह न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग ने अधिकतम तापमान के लगभग 29 डिग्री सेल्सियस रहने के साथ ही दिन में तेज हवा चलने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. वहीं हवा में आर्द्रता का स्तर 76 प्रतिशत दर्ज किया गया. इससे पहले शनिवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 29.8 और 15.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

Ayodhya Verdict: अयोध्या फैसले पर बॉलीवुड से किसने क्या बोला?

टिप्पणियां

बॉलीवुड गलियारे (Bollywood On Ayodhya Verdict) से भी अयोध्या मामले पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर रिएक्शन आ रहे हैं. फरहान अख्तर, तापसी पन्नू और मधुर भंडारकर जैसे बॉलीवुड सेलेब्रिटीज ने शनिवार को अयोध्या मसले (Ayodhya Verdict) पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया और लोगों से इस निर्णय को स्वीकार करने और इसका मान रखने की अपील की. सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को क्रेंद्र को तीन महीने के भीतर एक ट्रस्ट बनाने का निर्देश दिया, जो अयोध्या में विवादित स्थल पर मंदिर बनाएगा.

3p52s8sg

सर्वसम्मत फैसले में, प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच-सदस्यीय पीठ ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड, इस ऐतिहासिक फैसले के बाद हैशटैगअयोध्या ने ट्रेंड करना शुरू कर दिया. इस पर अपनी राय साझा करने के लिए बॉलीवुड सेलेब्रिटीज ने भी ट्विटर का इस्तेमाल किया. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement