NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: राम जन्मभूमि पर बनेगा आसमान छूने वाला मंदिर, पूर्व CJI ने खाली किया लुटियंस वाला बंगला

राम जन्मभूमि पर आसमान छूने वाला मंदिर बनेगा. अमित शाह ने यह बात भगवान बिरसा मुंडा की धरती मनिका, लातेहार में अपनी चुनावी रैली के दौरान कही.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: राम जन्मभूमि पर बनेगा आसमान छूने वाला मंदिर, पूर्व CJI ने खाली किया लुटियंस वाला बंगला

राम मंदिर पर गृह मंत्री अमित शाह ने दिया बयान

नई दिल्ली:

TOP 5 NEWS राम जन्मभूमि पर आसमान छूने वाला मंदिर बनेगा. अमित शाह ने यह बात भगवान बिरसा मुंडा की धरती मनिका, लातेहार में अपनी चुनावी रैली के दौरान कही. उन्‍होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी न्यायालय में केस ही नहीं चलने देती थी. अभी उच्चतम न्यायालय ने सर्वानुम​ति से यह निर्णय कर दिया है. राम जन्मभूमि पर आसमान छूने वाला मंदिर बनेगा. गृहमंत्री अमित शाह ने अपने भाषण में जम्‍मू-कश्‍मीर का भी जिक्र किया और कहा कि फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद पहले ही सत्र के अंदर कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को हटाने का काम नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने किया है.

पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने रिटायरमेंट के दो दिन बाद ही खाली किया अपना लुटियंस वाला बंगला

29h9jc98

पूर्व चीफ जस्टिस (Former Chief Justice) रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) ने बंगला खाली करने की समय सीमा से एक महीने पहले ही बंगला खाली कर दिया है. आमतौर पर बंगला खाली करने के लिए पूर्व न्यायाधीशों को एक महीना मिलता है. बता दें कि पूर्व चीफ जस्टिस 17 नवंबर को सेवानिवृत्त हुए थे. रंजन गोगोई को उनके कार्यकाल के दौरान राजधानी दिल्‍ली के 5 कृष्ण मेनन मार्ग पर बंगला दिया गया था. इस तरह अपने सेवानिवृत्त होने के दो दिन बाद ही बंगला खाली करने वाले गोगोई पहले चीफ जस्टिस हो गए हैं. इससे पहले पूर्व मुख्य न्यायाधीश जेएस खेहर (Justice JS Khehar) ने  रिटायरमेंट के बाद सबसे जल्दी बंगला खाली कर दिया था. 


CWC की बैठक के बाद कांग्रेस बोली- महाराष्ट्र में NCP-Shiv Sena के साथ मिलकर सरकार बनाने पर कल होगा फैसला

6im6g5no

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के घर पर गुरुवार को कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति की बैठक हुई. यह बैठक एनसीपी और कांग्रेस के महाराष्ट्र में स्थिर सरकार देने के ऐलान के एक दिन बाद हुई है. हालांकि, महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना के साथ जाने पर कांग्रेस दुविधा में नजर आ रही है. कार्यकारिणी की बैठक के बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, 'मुझे लगता है कि इस पर मुंबई में कल तक फैसला लेंगे.' पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक सीडब्ल्यूसी ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार गठन के लिए आगे बढ़ने को लेकर बुधवार को आम तौर पर सहमति प्रदान कर दी और शुक्रवार तक इस पर अंतिम निर्णय लिए जाने की संभावना है.

जम्‍मू-कश्‍मीर : SG ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- 70 साल के बाद अधिकार छीने नहीं गए बल्कि प्रदान किए गए

r55jlmog

जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट व अन्य प्रतिबंधों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में जम्मू-कश्मीर राज्य के लिए SG तुषार मेहता ने कहा कि सरकार का मौलिक कर्तव्य नागरिकों के जीवन और संपत्ति की सुरक्षा करना है. उन्‍होंने कहा कि 70 साल के बाद अधिकार छीने नहीं गए बल्कि प्रदान किए गए. SG ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि 5 अगस्‍त से हम आंतरिक विद्रोह का सामना नहीं कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि हम सीमापार आतंकवाद के शिकार हैं. वे डिजिटल रूप से भी हमला करते हैं जिससे बाद में निपटा जाएगा. आतंकवादी उन स्थानीय लोगों की मदद लेते हैं जिनकी अलगाववादी मानसिकता है. SG ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि 1947 से हमें हम इन समस्याओं का सामना कर रहे हैं. इस राज्य को लंबे समय से परेशानी का सामना करना पड़ा. 

टिप्पणियां

Congress-NCP ने महाराष्ट्र में 'स्थिर सरकार' देने का ऐलान तो कर दिया, पर नहीं मिले इन 3 सवालों के जवाब

m8akiieg

महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी (Congress-NCP) और शिवसेना की सरकार बननी तय है. कांग्रेस और एनसीपी की बैठक के बाद पृथ्वीराज चव्हाण और नवाब मलिक ने बुधवार को साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका एलान किया. करीब दो घंटे से ऊपर चली बैठक के बाद जब पृथ्वीराज चव्हाण और नवाब मलिक साझा प्रेस कॉन्फ़्रेंस के लिए आए तो लगा कि वो एक बड़ा एलान करने वाले हैं. एलान हुआ, लेकिन अंतिम से कुछ क़दम पीछे का. स्थिर सरकार बनेगी, लेकिन कुछ चर्चा बाक़ी है. ये सच है कि शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की साझा सरकार बनना आसान नहीं है. एलान के बावजूद कई सवाल बचे रहे.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement