TOP 5 NEWS: अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती देगा AIMPLB, बिक सकती है एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम

TOP 5 NEWS: राजनीति जगत से लेकर मनोरंजन जगत तक की 5 बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में.

TOP 5 NEWS: अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती देगा AIMPLB, बिक सकती है एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम

TOP 5 NEWS: AIMPLB ने SC के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करने का फैसला किया

नई दिल्ली:

TOP 5 NEWS: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) ने अयोध्‍या मामले (Ayodhya Case) में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती देने का निर्णय किया है. बोर्ड के सदस्‍य सैयद कासिम रसूल इलियास ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करने का फैसला किया है. लखनऊ में हुई बोर्ड की बैठक में यह फैसला किया गया. बोर्ड ने कहा कि एक महीने में समीक्षा याचिका दायर की जाएगी. 

3nadh4e8

साथ ही बोर्ड ने अयोध्‍या में 5 एकड़ जमीन लेने से भी इनकार कर दिया है जिसका सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था.मुस्लिम पक्षकारों ने अयोध्‍या मामले पर हाल में आये सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील दाखिल किये जाने की इच्‍छा जताते हुए शनिवार को कहा था कि मुसलमानों को बाबरी मस्जिद के बदले कोई जमीन भी नहीं लेनी चाहिये. इन पक्षकारों ने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव मौलाना वली रहमानी से नदवा में मुलाकात के दौरान यह ख्‍वाहिश जाहिर की थी. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

रिपोर्ट: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- अगले साल मार्च तक बिक सकती है एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम

राज्य के स्वामित्व वाली दो कर्ज ग्रस्त कंपनियों एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन को अगले साल मार्च तक सरकार द्वारा बेचे जाने की उम्मीद है. वित्त मंत्री  निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में यह बात कही. वित्त मंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है जब देश वित्तीय तनाव का सामना कर रहा है और उस पर लगभग 58 हजार करोड़ रुपए का कर्ज चढ़ा हुआ है. द डेली से सीतारमण ने कहा कि हम, दोनों पर इस उम्मीद के साथ आगे बढ़ रहे हैं कि हम इस साल इसे पूरा कर सकते हैं.  इससे जमीनी हकीकत सामने आएगी.'

रिपोर्ट: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- अगले साल मार्च तक बिक सकती है एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम

इस महीने की शुरुआत में एयर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने एयर इंडिया के कर्मचारियों को खुला खत लिखा था. उन्होंने कहा था कि विभाजन एयरलाइन की स्थिरता को सक्षम कर सकता है. वहीं सीतारमण ने कहा, 'एयर इंडिया के लिए इन्वेस्टर्स के बीच काफी रुझान है.'

कांग्रेस ने 'एक ट्रिलियन में कितने जीरो होते हैं' पूछने वाले गौरव वल्लभ को CM रघुबर दास के खिलाफ उतारा

कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रोफेसर गौरव वल्लभ (Gourav Vallabh) को झारखंड विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री रघुबर दास के खिलाफ उम्मीदवार बनाया है. पार्टी की ओर से शनिवार रात दो उम्मीदवारों की सूची जारी की गई जिसमें वल्लभ का नाम प्रमुख है जिन्हें जमशेदपुर-पूर्व से उम्मीदवार बनाया गया है. इस विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री रघुबर दास वर्तमान में विधायक हैं. रामगढ़ से ममता देवी को टिकट दिया गया है. 

कांग्रेस ने 'एक ट्रिलियन में कितने जीरो होते हैं' पूछने वाले गौरव वल्लभ को CM रघुबर दास के खिलाफ उतारा

मुख्यमंत्री के खिलाफ उम्मीदवार बनाए जाने के बारे में पूछे जाने पर वल्लभ ने कहा, ''मैं इस चुनौती को स्वीकार करता हूं. इस क्षेत्र और झारखंड के लोगों के साथ पिछले पांच वर्षों में सिर्फ धोखा हुआ है. जनता रघुबर दास और भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है." 

महाराष्ट्र: शरद पवार और सोनिया गांधी की मुलाकात टली, अब सोमवार को मिलेंगे दोनों नेता

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर रस्साकसी जारी है. शिवसेना और बीजेपी की राहें जुदा होने के बाद कांग्रेस,एनसीपी और शिवसेना के साथ आने की चर्चा थी, लेकिन अभी तक तीनों दलों के बीच सहमति नहीं बन पाई है. खबर है कि महाराष्ट्र में शिवसेना (Shiv Sena) के साथ संभावित गठबंधन पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के बीच आज (रविवार को) होने वाली बैठक टल गई है. 

महाराष्ट्र: शरद पवार और सोनिया गांधी की मुलाकात टली, अब सोमवार को मिलेंगे दोनों नेता

अब यह बैठक सोमवार को होगी. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, बैठक सोनिया गांधी के आवास पर होगी, जिसमें महाराष्ट्र में मंगलवार को राष्ट्रपति शासन लागू किए जाने पर केंद्रित वार्ता होने की संभावना है.  

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन ने आराध्या के जन्मदिन को यूं किया सेलिब्रेट, उमड़े बॉलीवुड सितारे-देखें Video

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के बेटी आराध्या बच्चन (Aaradhya Bachchan) 8 साल की हो गई हैं. उनके 8वें बर्थडे के मौके पर ऐश्वर्या और अभिषेक ने एक पार्टी आयोजित की. आराध्या (Aaradhya Birthday) के जन्मदिन की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. आराध्या ने इस मौके पर अपने दादा-दादी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन के साथ केक काटा. उनके पीछे अभिषेक और ऐश्वर्या खड़े दिखे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमिताभ बच्चन की फिल्म के निर्माताओं को इस फिल्मकार ने कोर्ट में घसीटा, यह है वजह...

आराध्या (Aaradhya Birthday) के बर्थडे पर बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान अपनी पत्नी गौरी खान और बेटे अबराम के साथ पहुंचे. मशहूर फोटोग्राफर डब्बू रतनानी भी अपने परिवार के साथ आराध्या की पार्टी में पहुंचे. सोशल मीडिया पर यह तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं. अराध्या ने ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के साथ एक लंबी व्हील राइड भी किया.