NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: अजित पवार बनाए जा सकते हैं डिप्टी CM, उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह पर बॉम्बे HC ने चिंता जताई

बॉम्बे हाईकोर्ट ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के शिवाजी पार्क में शपथ ग्रहण समारोह पर चिंता जताई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: अजित पवार बनाए जा सकते हैं डिप्टी CM, उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह पर बॉम्बे HC ने चिंता जताई

अजित पवार

नई दिल्ली:

TOP 5 NEWS: महाराष्ट्र को अगला मुख्यमंत्री गुरुवार को मिल जाएगा. उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस बीच NCP के 'बागी' नेता अजित पवार (Ajit Pawar) की भी 'घर वापसी' हो गई. मंगलवार को डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा देने के बाद अजित पवार ने देर शाम पार्टी प्रमुख और अपने चाचा शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात की. अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है अजित पवार को एक बार फिर विधायक दल का नेता चुना जा सकता है और उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. BJP सरकार में डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने के बाद उन्हें इस पद से हटा दिया गया था. इससे पहले अजित पवार ने जैसे ही बुधवार को सुबह विधान भवन के परिसर में प्रवेश किया तो उनकी चचेरी बहन और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने उन्हें गले लगाया. NCP प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले अपनी पार्टी के विधायकों का स्वागत करने के लिए विधान भवन के प्रवेश द्वार पर ही खड़ी थीं.

शिवाजी पार्क में उद्धव के शपथ ग्रहण समारोह पर बॉम्बे HC ने जताई चिंता

9j6nu8f8

बॉम्बे हाईकोर्ट ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के शिवाजी पार्क में शपथ ग्रहण समारोह पर चिंता जताई है. उच्च न्यायालय ने बुधवार को सुरक्षा संबंधी चिंता जताते हुए कि सार्वजनिक मैदानों पर इस किस्म के कार्यक्रमों को आयोजित करने का यह नियमित सिलसिला नहीं होना चाहिए. न्यायमूर्ति एससी धर्माधिकारी और न्यायमूर्ति आरआई छागला की खंडपीठ ने कहा कि अन्यथा हर कोई इस तरह के कार्यक्रम के लिए मैदान को इस्तेमाल करना चाहेगा. ठाकरे बृहस्पतिवार शाम को दादर के शिवाजी पार्क में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

अजित पवार बोले- मैं NCP में ही रहूंगा, मुझे कैबिनेट में शामिल करने का फैसला सीएम उद्धव ठाकरे लेंगे

qah1j5rg

राकांपा नेता अजित पवार ने बुधवार को कहा कि वह अपनी पार्टी में बने रहेंगे और उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल करने का फैसला मनोनीत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लेंगे. महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए पिछले सप्ताह भाजपा को समर्थन देने वाले अजित पवार ने कहा कि उनके राकांपा में बने रहने के बारे में भ्रम ‘पैदा करने' की कोई वजह नहीं है. अजित पवार ने विधान भवन परिसर में कहा, ‘अभी मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है, मैं सही समय आने पर बोलूंगा. मैंने पहले भी कहा था कि मैं राकांपा में हूं और मैं राकांपा में ही रहूंगा. भ्रम पैदा करने की कोई वजह नहीं है.'

क्या जाएगी रायबरेली से विधायक अदिति सिंह की विधानसभा की सदस्यता?

m2fg0ecg

कांग्रेस ने रायबरेली (Raebareli) की विधायक अदिति सिंह (MLA Aditi Singh) की सदस्यता रद्द करने के लिए याचिका दायर की है. कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा (Aradhna Mishra) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के सामने यह याचिका दाखिल की है. दरअसल, अदिति सिंह ने पार्टी के खिलाफ जाकर गांधी जयंती पर आयोजित विशेष सत्र में हिस्सा लिया था. इस पर उनको नोटिस भी जारी किया गया था लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. 

टिप्पणियां

SPG कानून में संशोधन पर बोले अमित शाह- अब केवल पीएम और उनके आवास में रहने वालों को मिलेगी यह सुरक्षा

dvmro7m8

विशेष सुरक्षा समूह कानून में संशोधन को आवश्यक करार देते हुए गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि एसपीजी (SPG) अधिनियम संशोधन विधेयक लाने का मकसद एसपीजी को और प्रभावी बनाना और कानून के मूल उद्देश्य को बहाल करना है. विशेष सुरक्षा समूह 'एसपीजी' अधिनियम संशोधन विधेयक को चर्चा एवं पारित करने के लिये रखते हुए शाह ने कहा कि एसपीजी का गठन प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए किया गया था और दुनिया के कई देशों में उनके शासनाध्यक्षों की सुरक्षा के मकसद से ऐसे ही विशिष्ट सुरक्षा इकाई बनाई गई हैं. गृह मंत्री ने कहा कि इस विधेयक को लाने का मकसद एसपीजी को और प्रभावी बनाना है और यह देखना है कि उसके काम में किसी भी तरह की कोई कोताही न हो. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement