NDTV Khabar

कांग्रेस के भारत बंद का मिला जुला रहा असर, महबूबा मुफ्ती ने भी दी पंचायत चुनावों के बहिष्कार की धमकी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस द्वारा बुलाए गए भारत बंद का देश के अलग-अलग राज्यों में मिला जुला असर दिखा. इससे साथ-साथ एक ही पेज पर जानें आज की पांच बड़ी खबरें....

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस के भारत बंद का मिला जुला रहा असर, महबूबा मुफ्ती ने भी दी पंचायत चुनावों के बहिष्कार की धमकी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें...
नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस द्वारा बुलाए गए भारत बंद का देश के अलग-अलग राज्यों में मिला जुला असर दिखा. बिहार के जहानाबाद में जाम फंसने से एक बीमार की बच्ची की मौत हो गई. वहीं, मध्यप्रदेश के कई भागों में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ. बंद के समर्थन में प्रदर्शनकारी उज्जैन और प्रदेश के अन्य शहरों में सुबह लोगों से दुकानें और पेट्रोल पम्प बंद कराते दिखाई दिए.  यूपी में ज्यादातर बाजार और अन्य दुकानें सामान्य दिनों की तरह ही खुली दिखीं. वहीं दूसरी तरफ पीडीपी ने घोषणा की कि वह इस महीने के आखिर में होने वाले निकाय और पंचायत चुनावों का बहिष्कार करेगी. कुछ दिन पहले नेशनल कान्फ्रेंस ने भी चुनावों से दूरी बनाने का ऐलान किया था. दूसरी तरफ दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने 40 सेवाओं की डोर स्टेप डिलीवरी यानी सेवा सीधा जनता के द्वार पर की शुरुआत आज से कर दी है.  वहीं, भारत और इंग्लैंड के बीच केनिंगटन ओवल में जारी पांचवें टेस्ट के चौथे दिन का खेल शुरू हो गया है. रविवार के नाबाद दोनों बल्लेबाज एलिस्टर कुक और जो रूट क्रीज पर जमे हुए हैं.  वहीं,  भारतीय बॉक्स ऑफिस पर इन दिनों हॉरर फिल्मों का दबदबा है. राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म 'स्त्री ने 10 दिन में 82 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. 


'भारत बंद' में खुद मिजोरम प्रदेश कांग्रेस नहीं हुई शामिल, अन्य राज्यों में कितना रहा असर, 11 बड़ी बातें

k8glegbg


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में एकजुट विपक्ष ने पेट्रोल, डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में आहूत 'भारत बंद' के समर्थन में पैदल मार्च किया. राजघाट और जाकिर हुसैन कॉलेज के बीच 1.8 किलोमीटर लंबा मार्च निकाला गया. जनता दल सेकुलर (जेडी-एस), तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, (एनसीपी), लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी), राष्ट्रीय लोक दल, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी और आम आदमी पार्टी (आप) उन विपक्षी पाटिर्यों में रहे, जिन्होंने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया. राजघाट पर राहुल ने महत्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि भी अर्पित की. मार्च समाप्त होने के बाद सभी विपक्षी नेता रामलीला मैदान के पास एक इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप के पास एकत्र हो गए, जहां संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (सप्रंग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मौजूद थे.

फारुक अब्दुल्ला के बाद महबूबा मुफ्ती ने दी धमकी, कहा- पंचायत और निकाय चुनावों का करेंगे बहिष्कार
r77m2j1o

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने सोमवार को घोषणा की कि वह इस महीने के आखिर में होने वाले निकाय और पंचायत चुनावों का बहिष्कार करेगी. कुछ दिन पहले नेशनल कान्फ्रेंस ने भी चुनावों से दूरी बनाने का ऐलान किया था. नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला ने कहा है कि अगर केंद्र सरकार धारा 35ए पर अपना रुख साफ नहीं करती है तो उनकी पार्टी लोकसभा और विधानसभा के चुनाव का भी बहिष्कार भी कर देगी.

'दुनिया में पहली बार सरकार आपके द्वार', दिल्ली में 40 सेवाओं की डिलीवरी सीधा घर पर आज से

3kml30pg

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार 40 सेवाओं की डोर स्टेप डिलीवरी यानी सेवा सीधा जनता के द्वार पर देने की शुरुआत सोमवार से करने जा रही है. केजरीवाल सरकार का दावा है कि ऐसा देश ही नहीं दुनिया में पहली बार हो रहा है जिसमें जनता को इन 40 सेवाओं के लिए सरकारी विभाग या दफ्तर में नहीं जाना पड़ेगा, ना लंबी लंबी लाइनों में लगना पड़ेगा और ना ही दलालों के चंगुल में फंसना पड़ेगा बल्कि सरकार खुद आवेदक के घर आकर उसको सेवा देगी. सोमवार सुबह दिल्ली सरकार के हेडक्वार्टर दिल्ली सचिवालय में खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी पूरी कैबिनेट के साथ इस योजना का शुभारंभ करेंगे.

टिप्पणियां
IND vs ENG 5th test LIVE: जो रूट ने जड़ा अर्धशतक, भारत के लिए मुसीबत बने कुक व रूट 
 

1qgg2ff8

भारत और इंग्लैंड के बीच केनिंगटन ओवल में जारी पांचवें टेस्ट के चौथे दिन का खेल शुरू हो गया है. रविवार के नाबाद दोनों बल्लेबाज एलिस्टर कुक और जो रूट क्रीज पर जमे हुए हैं. फिलहाल, इंग्लैंड का स्कोर 2 विकेट पर 174 रन है.  एलिस्टर कुक 76 और जो रूट 55 रन पर खेल रहे हैं. 

Stree Box Office Collection: हिट की गारंटी बना हॉरर, 'द नन' के बावजूद 'स्त्री' की पकड़ मजबूत 

ar8ek4v8

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर 'स्त्री (Stree)' ने रिलीज के दूसरे रविवार 9.88 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, अब तक 82 करोड़ रुपये कमा चुकी 'स्त्री' तेजी से 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने को तैयार है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement