NDTV Khabar

टॉप 5 खबरेंः भारत-रूस के बीच होगी बड़ी डिफेंस डील , हवाई जहाज की चिंगारी से घर में लगी आग

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ बैठक के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन दो दिवसीय भारत यात्रा पर यहां पहुंचे. वहीं हवाई जहाज की चिंगारी से मेरठ में छप्पर में आग लग गई.पढ़ें टॉप 5 न्यूज.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टॉप 5 खबरेंः भारत-रूस के बीच होगी बड़ी डिफेंस डील , हवाई जहाज की चिंगारी से घर में लगी आग

रुसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन से गले मिलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ वार्षिक द्विपक्षीय शिखर बैठक के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन दो दिवसीय भारत यात्रा पर गुरुवार को यहां पहुंचे.  इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच एस-400 वायु रक्षा प्रणाली सहित अंतरिक्ष और ऊर्जा जैसे अहम क्षेत्रों में कई समझौतों पर हस्ताक्षर होने की संभावना है.उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के गांव माछरा से होकर गुजर रहे एक विमान से निकली चिंगारी से गांव में एक घर की छप्पर और कार में आग लग गयी. हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आंध्र प्रदेश में तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) की चंद्रबाबू नायडू सरकार के निगम प्रशासन व शहरी विकास मंत्री पोंगुरू नारायण के स्वामित्व वाले स्कूलों और कॉलेजों पर शुक्रवार सुबह इनकम टैक्स अधिकारियों ने छापा मारा..पेट्रोल और डीजल की मार से आम जनता को बड़ी राहत मिली है. केंद्र सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक व्यवस्था के तहत 2.50 रुपये प्रति लीटर कटौती की घोषणा की.बॉलीवुड में सस्पेंस से भरी फिल्में तो कई सारी बन चुकी हैं, लेकिन आखिरी सीन तक कुर्सी से जकड़कर बांध रख पाने वाली फिल्म 'अंधाधुन' (Andhadhun) की कहानी कुछ हटके है.

1-पीएम मोदी ने व्लादिमीर पुतिन को गले लगाकर किया स्वागत, एस-400 मिसाइल सौदे पर होगी नजर
 
9he25j2


रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) अपने दो दिवसीय भारत यात्रा (Vladimir Putin) पर हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ वार्षिक द्विपक्षीय शिखर बैठक के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन दो दिवसीय भारत यात्रा पर गुरुवार को यहां पहुंचे. माना जा रहा है कि रूसी राष्ट्रपति का यह भारत दौरा भारत के लिहाज से काफी अहम है. क्योंकि उनकी इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच एस-400 वायु रक्षा प्रणाली सहित अंतरिक्ष और ऊर्जा जैसे अहम क्षेत्रों में कई समझौतों पर हस्ताक्षर होने की संभावना है. गुरुवार को व्लादिमीर पुतिन की अगुवानी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की. उसके बाद राष्ट्रपति पुतिन सीधे लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री निवास गए जहां दोनों नेताओं ने आमने-सामने बैठक की. बाद में प्रधानमंत्री मोदी ने उनके लिए एक निजी रात्रिभोज का आयोजन किया. रात्रिभोज पर बैठक 19वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन से एक दिन पहले हुई है. रूसी राष्ट्रपति के साथ एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी आया है जिसमें उप प्रधानमंत्री यूरी बोरिसोव, विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव और व्यापार एवं उद्योग मंत्री डेनिस मंतुरोव शामिल हैं.

2-जब मेरठ में आसमान से गुजर रहा था विमान, तो जमीन पर घर के छप्पर और कार में लग गई आग
uf30p5dg

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक ऐसी घटना सामने आई है कि उस पर विश्वास करना भी मुश्किल है. दरअसल, मेरठ जिले के गांव माछरा से होकर गुजर रहे एक विमान से निकली चिंगारी से गांव में एक घर की छप्पर और कार में आग लग गयी. हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.जिला पुलिस के प्रवक्ता के अनुसार घटना बुधवार दोपहर उस वक्त हुई जब गांव के ऊपर से होकर गुजर रहे विमान से कोई वस्तु नीचे गिरी और जमीन पर पहुंचने से पहले ही वह धमाके के साथ हवा में फट गयी. उसके टुकडे़ नीचे खड़ी एक कार के बोनट और नरेश त्यागी के घर के पास एक छप्पर पर गिरने से उनमें आग लग गयी.

3-आंध्र प्रदेश: चंद्रबाबू नायडू के मंत्री पोंगुरू नारायण के स्कूलों-कॉलेजों पर इनकम टैक्स का छापा
 
3e2hpsm


 आंध्र प्रदेश में तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) की चंद्रबाबू नायडू सरकार के निगम प्रशासन व शहरी विकास मंत्री पोंगुरू नारायण के स्वामित्व वाले स्कूलों और कॉलेजों पर शुक्रवार सुबह इनकम टैक्स अधिकारियों ने छापा मारा. यह जानकारी सूत्रों ने दी. नारायण ग्रुप के तत्वावधान में 200 स्कूल, 400 जूनियर कॉलेज तथा 25 प्रोफेशनल कॉलेज संचालित किए जाते हैं.

4-केंद्र ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर दी 2.5 रुपये की राहत, जानें और किन राज्यों ने घटाई कीमतें
4it2m32c


पेट्रोल और डीजल की मार से आम जनता को बड़ी राहत मिली है. केंद्र सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक व्यवस्था के तहत 2.50 रुपये प्रति लीटर कटौती की घोषणा की. केंद्र सरकार की घोषणा के बाद भाजपा/राजग शासित अधिकतर राज्यों ने पेट्रोलियम उत्पादों पर राज्य स्तरीय करों में भी कटौती की है. इससे इन राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें पांच रुपये प्रति लीटर तक कम हो गई हैं. कच्चे तेल के अंतराष्ट्रीय बाजार में लगतार तेजी के बीच देश में डीजल पेट्रोल के दाम काफी ऊंचे हो गए हैं. उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए केंद्र ने डीजल-पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 1.50 रुपये की कमी की है और पेट्रोलियम का खुदरा काम करने वाली सरकारी कंपनियों को इन ईंधनों का भाव एक-एक रुपये प्रति लीटर कम करने और उसका बोझ खुद वहन करने के लिए कहा गया है. इससे कंपनियों पर 9,000 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा.

टिप्पणियां
5-Andhadhun Movie Review: 'अंधाधुन' सस्पेंस से भरपूर, काले चश्मे के पीछे आयुष्मान खुराना तो तब्बू की दमदार एक्टिंग
 
dduupdn

बॉलीवुड में सस्पेंस से भरी फिल्में तो कई सारी बन चुकी हैं, लेकिन आखिरी सीन तक कुर्सी से जकड़कर बांध रख पाने वाली फिल्म 'अंधाधुन' (Andhadhun) की कहानी कुछ हटके है. 'दृश्यम' फिल्म से आकर्षिक करने वाले डायेक्टर श्रीराम राघवन ने आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) और तब्बू (Tabu) के जरिए एक या दो बार नहीं बल्कि बार-बार चौंकाया है. फिल्म में आंख पर काला चश्मा लगाए आकाश (आयुष्मान खुराना) की असलियत को पहचान पाना मुमकिन नहीं है और इसी वजह से आप आखिरी सीन तक का इंतजार करते रहेगें. तब्बू का किरदार दर्शकों के बीच थ्रिलर और सस्पेंस बनाए रखने का काम करेगा. वहीं राधिका आप्टे कम सीन मे ज्यादा प्रभावी होने मे सफल रहीं. फिल्म की शुरुआत से लेकर आखिरी सीन तक आपको कुछ न कुछ चौंकाने वाले दृश्य सामने आते रहेंगे.

वीडियो-भारत और रूस के बीच होगी बड़ी डिफेंस डील
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement