NDTV Khabar

...अब सीबीआई के DIG पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, KMP एक्सप्रेसवे के उद्घाटन पर कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

सीबीआई के अंदर जारी रार थमती नहीं दिख रही है. अब CBI के DIG मनीष कुमार सिन्हा भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं. इसके अलावा एक ही पेज पर पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
...अब सीबीआई के DIG पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, KMP एक्सप्रेसवे के उद्घाटन पर कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

CBI के DIG मनीष कुमार सिन्हा भी अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं..

नई दिल्ली:

सीबीआई के अंदर जारी रार थमती नहीं दिख रही है. अब CBI के DIG मनीष कुमार सिन्हा भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं. उन्होंने अपने नागपुर ट्रांसफर के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. उधर, बीजेपी ने राजस्थान के टोंक में बड़ा दांव खेला है. पार्टी ने इस सीट से सचिन पायलट (Sachin Pilot) के चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद अपना उम्मीदवार बदल दिया है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुरुग्राम (गुड़गांव) में कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे (KMP एक्सप्रेसवे) या वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया. इस पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अथवा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर 'अधूरे एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर जनता की ज़िन्दगी को खतरे में डालने की' ज़िम्मेदारी लेंगे. उधर, गुजरात में गोधरा कांड के बाद हुए दंगों को लेकर तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट देने के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान SIT ने तीस्ता शीतलवाड़ की याचिका का विरोध किया. SIT ने कहा कि पत्रकार तीस्ता द्वारा दाखिल याचिका सुनवाई योग्य नहीं है, क्योंकि वह ऑरिजनल पेटिशनर नहीं है. वहीं, दिवाली के मौके पर रिलीज हुई महानायक अमिताभ बच्चन और आमिर खान स्टारर मेगा बजट फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई है.


1. अब CBI के डीआईजी पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, CJI ने कहा- 'हमारे लिये कुछ भी चौंकाने वाला नहीं'
 

qkpsousk

नई दिल्ली : सीबीआई के अंदर जारी रार थमती नहीं दिख रही है. अब CBI के DIG मनीष कुमार सिन्हा भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं. उन्होंने अपने नागपुर ट्रांसफर के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. इस याचिका में सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के खिलाफ दर्ज FIR पर SIT जांच की मांग की गई है. मनीष कुमार सिन्हा ने अपनी याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इससे इनकार कर दिया. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सिन्हा से पूछा कि आखिर वे इस मामले में क्यों जल्द सुनवाई चाहते हैं, तो उन्होंने कहा कि ''मेरे पास कुछ चौंकाने वाले दस्तावेज हैं''. इस पर बेंच की अगुवाई कर रहे चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा ''हमारे लिये कुछ भी चौंकाने वाला नहीं है''. 

2.  राजस्थान के मुस्लिम बहुल टोंक में बीजेपी का बड़ा दांव, सचिन पायलट के खिलाफ प्रत्याशी बदला
 

sachin pilot

नई दिल्ली : बीजेपी ने राजस्थान के टोंक में बड़ा दांव खेला है. पार्टी ने इस सीट से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) के चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद अपना उम्मीदवार बदल दिया है. पहले बीजेपी ने इस सीट से मौजूदा विधायक अजित सिंह मेहता को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की थी, लेकिन अब युनुस खान (Yunus Khan) को मैदान में उतारा गया है. बीजेपी ने सोमवार को जारी प्रत्याशियों की अपनी अंतिम सूची में युनुस खान का नाम टोंक विधानसभा सीट के लिए शामिल किया है. 

3. अधूरे KMP एक्सप्रेसवे को 'जबरन' खोलकर PM नरेंद्र मोदी ने जनता की ज़िन्दगी को खतरे में डाला : कांग्रेस
 

c6alenr8

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुरुग्राम (गुड़गांव) में कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे (KMP एक्सप्रेसवे) या वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करते हुए कहा, "यह हरियाणा के लिए अहम दिन है... यह राज्य में यातायात क्रांति लेकर आएगा..." इस मौके पर पिछली UPA सरकार पर बरसते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि एक्सप्रेसवे को एक दशक पहले कॉमनवेल्थ खेलों के समय ही तैयार हो जाना चाहिए था, लेकिन भ्रष्टाचार की वजह से इसमें देरी हुई. प्रधानमंत्री ने UPA सरकार पर जनता के 'पैसे को नष्ट करने' का आरोप लगाया, क्योंकि निर्माण की लागत देरी की वजह से बढ़ी. उधर, रणदीप सिंह सुरजेवाला ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर पोस्ट किया, "प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी तथा मुख्यमंत्री (मनोहरलाल खट्टर) आज गैरकानूनी तरीके से और जबरन अधूरे KMP एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर हज़ारों लोगों की ज़िन्दगी को खतरे में डाल रहे हैं..." 

टिप्पणियां

4.  2008 मालेगांव ब्लास्ट: कर्नल पुरोहित को नहीं मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने ट्रायल पर रोक लगाने से किया इनकार


snc0alh8

नई दिल्ली : 2008 के मालेगांव बम धमाका मामले में लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद श्रीकांत पुरोहित को सुप्रीम कोर्ट से फिलहाल राहत नहीं मिली है. कोर्ट ने ट्रायल पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है और कहा कि यह केस हाईकोर्ट में लंबित है. बॉम्बे हाईकोर्ट इस मामले की सुनवाई 21 नवंबर को करेगा. इसलिए हम मामले में दखल नही देंगे. कर्नल पुरोहित ने विशेष अदालत द्वारा गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत उनके विरुद्ध सुनवाई के लिए अभियोजन मंजूरी के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट के रोक न लगाने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. 

5. बॉक्स ऑफिस पर पस्त Thugs Of Hinduston, कमाई में 95% की गिरावट; जानें कलेक्शन
 

vrl2quso

नई दिल्ली: दीवाली के मौके पर रिलीज हुई महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और आमिर खान (Aamir Khan) स्टारर मेगा बजट फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां (Thugs Of Hindostan)' बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई है. 50 करोड़ से ज्यादा की बंपर ओपनिंग के बाद दिन-ब-दिन फिल्म के कलेक्शन में गिरावट आई और अब 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' बॉक्स ऑफिस पर पस्त हो चुकी है. बता दें, पहले वीकएंड पर फिल्म ने 100 करोड़ रुपये बटोरे थे, जबकि दूसरे वीकएंड पर 95% की गिरावट के बाद फिल्म महज 5.25 करोड़ रुपये कमा पाई है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement