NDTV Khabar

TOP 5 NEWS:कोर्ट में पेश हुए चिदंबरम, बढ़ सकती है नीरव मोदी की हिरासत अवधि

Top 5 News: पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को राउज एवेन्यू कोर्ट स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS:कोर्ट में पेश हुए चिदंबरम, बढ़ सकती है नीरव मोदी की हिरासत अवधि

Top 5 News: कोर्ट में पेश किया गया पी चिदंबरम को

नई दिल्ली:

Top 5 News: पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को राउज एवेन्यू कोर्ट स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया. चिदंबरम की तरफ से कपिल सिब्बल ने वकालत की, जबकि सीबीआई की तरफ से तुषार मेहता कोर्ट में बहस किया. सीबीआई ने 5 दिन की रिमांड की मांग की है. चिदम्बरम कोर्टरूम में कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी से भी बात की. चिदंबरम के बेटे कार्ति भी कोर्ट में मौजूद हैं. सीबीआई ने कोर्ट से कहा, गैरजमानती वारंट जारी होने के बाद अरेस्ट किया. दूसरे आरोपियों के आमने सामने बिठाकर पूछताछ करनी है. चिदम्बरम जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. सीबीआई का कहना है कि चिदम्बरम ने पूरे दस्तावेज नहीं दिए बार-बार कहने के बाद भी दस्तावेज उपलब्ध नहीं करवाए. 

kv7u80q

बता दें, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की बीती रात सीबीआई के हेडक्वार्टर के गेस्ट हाउस में गुजरी. सीबीआई ने उन्हें बुधवार शाम को उनके घर से गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के बाद उन्हें सीबीआई के हेडक्वार्टर लाया गया था, जहां रात में उन्हें गेस्ट हाउस के 'सुइट-3' में रखा गया.  अधिकारियों ने कहा कि उच्च सुरक्षा वाले आरोपियों की उचित सुरक्षा और निगरानी सुनिश्चित करने के लिए उन्हें अतिथि गृह में रखना एजेंसी के लिए सामान्य बात है. पढ़ें पूरी खबर  


पिता की गिरफ्तारी के बाद कार्ति चिदंबरम बोले- कभी भी पीटर और इंद्राणी से नहीं मिला

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के बेटे कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) ने आईएनएक्स मीडिया (INX Media) के प्रमोटर पीटर मुखर्जी या उसकी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी से किसी भी प्रकार का संबंध होने से सिरे से इनकार किया और अपने पिता की गिरफ्तारी को ‘‘राजनीतिक प्रतिशोध'' करार दिया. आईएनएक्स मीडिया (INX Media Case) मामले में बुधवार देर रात चिदंबरम की गिरफ्तारी से बाद कार्ति गुरुवार सुबह चेन्नई से यहां पहुंचे. दिल्ली हवाईअड्डे से बाहर आने के बाद उन्होंने कहा, ‘‘यह सिर्फ मेरे पिता को निशाना बनाने का मामला नहीं है, बल्कि कांग्रेस पार्टी को निशाना बनाने का मामला है. मैं जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन करूंगा.''

INX Media Case: पिता की गिरफ्तारी के बाद कार्ति चिदंबरम बोले- कभी भी पीटर और इंद्राणी से नहीं मिला

कार्ति ने कहा कि उनके पिता पी चिदंबरम को सीबीआई के समक्ष पेश होने की कोई कानूनी जरूरत नहीं थी. साथ ही उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि उनके पिता छिपे हुए थे.

नीरव मोदी की बढ़ सकती है हिरासत अवधि, वीडियो लिंक से अदालत में होगी पेशी

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की हिरासत अवधि 28 दिन बढ़ाने के लिए उसे वीडियो लिंक के जरिये एक स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा. नीरव मोदी करीब दो अरब डॉलर की बैंक धोखाधड़ी के मामले में भारत में वांछित है.ॉउसे मार्च में यहां गिरफ्तार किया गया था और वह तब से स्थानीय वैंड्सवर्थ कारावास में है. ब्रिटेन के कानून के आधार पर उसे हर चार सप्ताह के बाद हिरासत की अवधि को बढ़ाने के लिये अदालत में पेश किया जाता है. 

नीरव मोदी की बढ़ सकती है हिरासत अवधि, वीडियो लिंक से अदालत में होगी पेशी

इस सुनवाई में नीरव मोदी को प्रत्यर्पित करने की भारत सरकार की याचिका के बारे में भी फैसला दिया जा सकता है. इससे पहले पिछली पेशी में मुख्य न्यायाधीश एम्मा अर्बथनॉट ने संकेत दिया था कि दोनों पक्ष प्रत्यर्पण के लिये प्रस्तावित पांच दिन की सुनवाई पर जल्दी ही सहमत हो सकते हैं. यह सुनवाई भी वीडियो लिंक के जरिये ही हुई थी.

ED के सामने पेश हुए राज ठाकरे, दफ्तर के बाहर लगी धारा-144

मनसे प्रमुख राज ठाकरे धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए है. इसे देखते हुए मुंबई पुलिस ने गुरुवार को दक्षिण मुंबई में ईडी कार्यालय के बाहर सीआरपीसी की धारा 144 (गैरकानूनी सभा पर प्रतिबंध) लगा दी है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह कदम कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए उठाया गया है. अधिकारी ने कहा, ‘राज ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से ईडी कार्यालय के बाहर नहीं जाने की अपील की है, लेकिन हम कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहते हैं.'

ED के सामने पेश हुए राज ठाकरे, दफ्तर के बाहर लगी धारा-144, मिला चचेरे भाई उद्धव ठाकरे का साथ

अधिकारी ने साथ ही कहा, कि ठाकरे ईएलएंडएफएस जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए सुबह बल्लार्ड पियर स्थित ईडी कार्यालय में पेश हुए.

सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले एक्‍टर्स की फोर्ब्‍स लिस्‍ट में चौथे नंबर पर अक्षय कुमार

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने फॉर्ब्स मैगजीन (Forbes List 2019) की वर्ल्ड्स हाईएस्ट-पेड एक्टर्स ऑफ 2019 यानी सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर की लिस्ट में चौथा स्थान प्राप्त किया है. फोर्ब्स डॉट कॉम की लिस्ट के मुताबिक अक्षय ने साल 2018 से 2019 के बीच 6.5 करोड़ डॉलर यानी 466.33 करोड़ रुपये की कमाई की है. बता दें खिलाड़ी कुमार इस लिस्‍ट में इकलौते बॉलीवुड एक्टर हैं. अक्षय के अलावा 10 सबसे ज्यादा कमाने वाले एक्टर की इस लिस्ट में हॉलीवुड के सुपरस्टार ड्वेन जॉनसन 'द रॉक (Dwayne Johnson The Rock)' टॉप पर हैं. 'द रॉक' ने इस साल 8.94 करोड़ डॉलर यानी 641.38 करोड़ रुपये की कमाई की है.

सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले एक्‍टर्स की फोर्ब्‍स लिस्‍ट में चौथे नंबर पर अक्षय कुमार, एक साल में की इतनी कमाई

टिप्पणियां

मार्वल सुपरहीरो यूनिवर्स के 'थोर' एक्टर क्रिस हेम्सवर्थ (Chris Hemsworth) 7.64 करोड़ डॉलर यानी 548.12 करोड़ रुपये की कमाई के साथ दूसरे स्थान पर हैं. 'थॉर' के स्टार के पीछे कई 'एवेंजर्स' स्टार, जैसे 'आयरन मैन' के रॉबर्ट डाउनी जूनियर तीसरे स्थान पर, 'रॉकेट' स्टार ब्रैडली कूपर छठे स्थान पर, 'कैप्टन अमेरिका' के क्रिस इवांस (Chris Evans) आठवें स्थान पर और 'एंटमैन' के पॉल रूड नौवें स्थान पर हैं.


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement