NDTV Khabar

Top 5 News: जींद उपचुनाव में नहीं चला कांग्रेस का ट्रंप कार्ड, टीम इंडिया ने बना डाला शर्मनाक रिकॉर्ड

लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में जींद उपचुनाव में कांग्रेस का ट्रंप कार्ड नहीं चल पाया. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की हरियाणा में जीत लय बनाने की कोशिश नाकाम रही और इस तरह से रणदीप सुरजेवाला की हार ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Top 5 News: जींद उपचुनाव में नहीं चला कांग्रेस का ट्रंप कार्ड, टीम इंडिया ने बना डाला शर्मनाक रिकॉर्ड

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में जींद उपचुनाव में कांग्रेस का ट्रंप कार्ड नहीं चल पाया. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की हरियाणा में जीत लय बनाने की कोशिश नाकाम रही और इस तरह से रणदीप सुरजेवाला की हार ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. हरियाणा की जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव में आम आदमी पार्टी समर्थित जेजेपी उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला की हार हुई है. इनेलो से अलग होने के बाद बनी जननायक जनता पार्टी उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला को आम आदमी पार्टी ने चुनाव में समर्थन दिया था.बसपा की मायावती सरकार के दौरान हुए स्मारक निर्माण घोटाले(Memorial Scam) में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने आधा दर्जन स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है.राजस्थान की रामगढ़ विधानसभा पर कांग्रेस ने जीत हासिल कर ली है. कांग्रेस की उम्मीदवार साफिया जुबैर खान को 83311 वोट मिले हैं तो वहीं भाजपा 71083 को वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रही. बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार जगत सिंह को केवल 24156 वोट ही मिल पाए.

जींद उपचुनाव: बीजेपी के कृष्ण मिड्‌ढा ने रणदीप सुरजेवाला को हरा कर नहीं तोड़ने दिया यह रिकॉर्ड

mbf15h0o

लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में जींद उपचुनाव में कांग्रेस का ट्रंप कार्ड नहीं चल पाया. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की हरियाणा में जीत लय बनाने की कोशिश नाकाम रही और इस तरह से रणदीप सुरजेवाला की हार ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. हरियाणा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव की गुरुवार को जारी मतगणना में जीत हासिल कर ली है. जींद में जिस तरह से कांग्रेस की तैयारी थी, उसके हिसाब से ऐसा लग रहा था कि रणदीप सुरजेवाला कुछ कमाल करेंगे और हरियाणा की राजनीति में कांग्रेस के लिए एक उम्मीद की किरण बनकर उभरेंगे. मगर हरियाणा के जींद में सुरजेवाला वह इतिहास दोहराने में नाकामयाब रहे, जिसकी उम्मीद कांग्रेस पार्टी को थी.दरअसल, साल 1972 के बाद कोई जाट समुदाय का प्रत्याशी जींद में चुनाव नहीं जीत पाया है. रणदीप सुरजेवाला की उम्मीदवारी से ऐसा लग रहा था कि जींद का यह रिकॉर्ड टूट जाएगा इस बार, मगर आज भी जाट समुदाय का कोई नेता नहीं जीत पाया और यह रिकॉर्ड कायम रह गया. बता दें कि रणदीप सुरजेवाला कांग्रेस के दिग्गज नेता हैं और जाट समुदाय से ही आते हैं. 

 जींद उपचुनाव में दिग्विजय सिंह चौटाला की हार के पीछे 'आप', कुमार विश्वास ने साधा निशाना

kumar vishwas

हरियाणा की जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव में आम आदमी पार्टी समर्थित जेजेपी उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला की हार हुई है. इनेलो से अलग होने के बाद बनी जननायक जनता पार्टी उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला को आम आदमी पार्टी ने चुनाव में समर्थन दिया था. बावजूद इसके चुनाव में हार पर आप के संस्थापक सदस्य रहे कवि कुमार विश्वास ने तंज कसा है. उन्होंने इशारों ही इशारों में जेजेपी प्रत्याशी दिग्विजय सिंह चौटाला की हार के पीछे आम आदमी पार्टी की कमजोर होती साख को जिम्मेदार ठहराया. जींद उपचुनाव के नतीजों पर कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए लिखा, "निजी जीवन और राजनीति में “साख” हो तो “आप” अकेले भी सब विरोधियों को ख़ाक कर सकते हैं लेकिन “कुकर्म” आप की साख ख़त्म कर दें तो आप किसी की “दिग्विजयी-साख” को भी “ख़ाक” करवा आते हैं. 

मायावती की सरकार में 1400 करोड़ के स्मारक घोटाले का मामला, अब ईडी ने की ताबड़तोड़ छापेमारी 

jql58i8o

बसपा की मायावती सरकार के दौरान हुए स्मारक निर्माण घोटाले(Memorial Scam) में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने आधा दर्जन स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है. बसपा मुखिया मायावती 2007 में मुख्यमंत्री बनीं थीं. 2012 में सपा के सत्ता में आने तक उनकी सरकार ने पांच साल पूरे किए थे. बसपा सरकार में  लखनऊ और नोएडा में बहुत से स्मारकों का निर्माण किया गया था. बहुत से स्मारकों का रेनोवेशन भी करवाया गया था. 2013 में लोकायुक्त ने जांच करके एक रिपोर्ट दी थी. लोकायुक्त ने रिपोर्ट में कहा था कि 14 अरब से ज्यादा का घोटाला है. कमीशन और घूसखोरी में 14105063200 रुपये की रकम खर्च होने की बात सामने आई. ईडी इस केस में मनीलांड्रिंग के पहलओं की जांच कर रहा है. ईडी अफसर निर्माण से जुड़ी फर्मों और निर्माण निगम इंजीनियरों समेत कईयों के ठिकाने खंगाल रहे हैं.

राजस्थान में कांग्रेस ने जीती रामगढ़ सीट, भाजपा ने कहा- BSP ने काटे हमारे वोट

33djjuu8

राजस्थान की रामगढ़ विधानसभा पर कांग्रेस ने जीत हासिल कर ली है. कांग्रेस की उम्मीदवार साफिया जुबैर खान को 83311 वोट मिले हैं तो वहीं भाजपा 71083 को वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रही. बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार जगत सिंह को केवल 24156 वोट ही मिल पाए. नतीजों का ऐलान होने से पहले भाजपा के उम्मीवार सुखवंत सिंह मतदान केंद्र छोड़कर चले गए थे, उन्होंने उस दौरान कहा कि बहुजन समाज पार्टी ने हमारे वोट काटे हैं, जिसकी वजह से हम हार गए. बता दें, सात दिसम्बर को राजस्थान विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पूर्व रामगढ़ विधानसभा (Ramgarh Election News) क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिये गये थे. यहां दो महिलाओं समेत कुल 20 उम्मीदवार मैदान में थे. बहुजन समाजवादी पार्टी ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री नटवर सिंह के पुत्र जगत सिंह को चुनाव मैदान में उतारा था, जबकि सत्ताधारी कांग्रेस ने अलवर की पूर्व जिला प्रमुख साफिया जुबैर खान को और भाजपा ने पूर्व प्रधान सुखवंत सिंह को मैदान में उतारा था.

IND vs NZ: टीम इंडिया ने बना डाला ये शर्मनाक रिकॉर्ड, लोगों ने उड़ाया मजाक, बोले- क्या दिखा दिया सुबह-सुबह

vra7tfug

भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच चौथे वनडे (Ind Vs NZ 4th ODI) में टीम इंडिया के बल्लेबाज बुरी तरफ फ्लॉप रहे. भारतीय क्रिकेट फैन्स ने जैसे ही सुबह-सुबह टीवी खोली और मैच का स्कोर देखा तो उनके होश उड़ गए. टीम इंडिया सिर्फ 92 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गई. 2019 में टीम इंडिया का सबसे कम स्कोर यही रहा है. टीम इंडिया के बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप हुए. टीम इंडिया में न विराट कोहली हैं और न एमएस धोनी हैं. उनकी बगैर टीम इंडिया ने शर्मनाक परफॉर्मेंस दी. टीम इंडिया ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना डाला है. वनडे में टीम इंडिया का ये 7वां सबसे कम स्कोर बनाया है.  

 

 

 

टिप्पणियां

 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement