NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: CJI के खिलाफ साजिश की होगी जांच, वाराणसी में अजय राय करेंगे पीएम मोदी से मुकाबला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 'आप' का घोषणा पत्र जारी किया, कांग्रेस ने वाराणसी में स्मृति ईरानी को पांच लाख वोटों से हराने का लक्ष्य तय किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: CJI के खिलाफ साजिश की होगी जांच, वाराणसी में अजय राय करेंगे पीएम मोदी से मुकाबला

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के खिलाफ साजिश के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जांच के आदेश दिए हैं. सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जस्टिस जस्टिस एके पटनायक इस मामले की जांच करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने जांच में सीबीआई, आईबी और दिल्ली पुलिस को मदद करने के निर्देश दिए हैं. कांग्रेस (Congress) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए वाराणसी और गोरखपुर लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. वाराणसी से अजय राय (Ajay Rai) और गोरखपुर से मधुसूदन तिवारी (Madhusudan Tiwari) को टिकट दिया गया है. वाराणसी में अजय राय का मुकाबला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होगा. आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) के प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दिल्ली के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया. अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीत का अंतर भले ही 2014 के लोकसभा चुनाव में घटकर एक लाख तक आ गया हो, मगर अब उनके रणनीतिकारण इस आंकड़े को बढ़ाने की कोशिश में है. बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी को इस बार कम से कम पांच लाख वोटों से हराने का लक्ष्य है. पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बिहार के दरभंगा में एक जनसभा में कहा कि 'जिन्हें भारत माता की जय और वंदे मातरम बोलने में दिक्कत है उनकी जमानत जब्त होनी चाहिए.'


CJI के खिलाफ साजिश: सुप्रीम कोर्ट ने दिए जांच के आदेश, रिटायर जस्टिस एके पटनायक करेंगे जांच

k4al23jg

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के खिलाफ साजिश के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जांच के आदेश दिए हैं. सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जस्टिस जस्टिस एके पटनायक इस मामले की जांच करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने जांच में सीबीआई, आईबी और दिल्ली पुलिस को मदद करने के निर्देश दिए हैं. सुप्रीम कोर्ट के वकील उत्सव बैंस के दावा किया था कि सीजेआई के खिलाफ साजिश रची जा रही है. रिटायर जस्टिस एके पटनायक बैंस के दावों की जांच करेंगे. बैंस ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल करके दावा किया था कि सीजेआई को यौन शोषण के मामले में फंसाकर उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है. गुरुवार सुबह सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि प्रधान न्यायाधीश के खिलाफ षड्यंत्र के दावों पर कहा कि जिस तरीके से इस संस्था से पेश आया जा रहा है, हम उससे नाराज हैं... यदि ऐसा होगा तो हम काम नहीं कर पाएंगे. कोर्ट ने प्रधान न्यायाधीश के खिलाफ षड्यंत्र संबंधी वकील के दावों पर कहा कि इस संस्था को बदनाम करने के लिए एक सोचा समझा हमला किया जा रहा है और सोचा समझा खेल खेला जा रहा है. कोर्ट ने कहा कि चार से पांच प्रतिशत वकील ऐसे हैं जो इस महान संस्था को बदनाम कर रहे हैं.


कांग्रेस ने किया वाराणसी और गोरखपुर के उम्मीदवारों का ऐलान, फिर अजय राय को उतारा PM मोदी के खिलाफ

ajay rai

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए वाराणसी और गोरखपुर लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. वाराणसी से अजय राय (Ajay Rai) और गोरखपुर से मधुसूदन तिवारी (Madhusudan Tiwari) को टिकट दिया गया है. वाराणसी में अजय राय का मुकाबला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होगा. पहले चर्चा थी कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी को वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उतारा जाएगा. लेकिन कांग्रेस ने सभी कयासों पर विराम लगाते हुए गुरुवार को अजय राय को इस सीट से टिकट दे दिया. पार्टी और खुद प्रियंका की तरफ से ऐसे संकेत मिले थे जिनसे इस अटकल को और बल मिला था. अजय राय ने 2014 में भी मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ा था लेकिन वह तीसरे स्थान पर रहे थे. वाराणसी सीट से सपा और बसपा गठबंधन ने शालिनी यादव को टिकट दिया है. वाराणसी सीट सपा के खाते में आई थी.


अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लिए जारी किया AAP का घोषणा पत्र, किए ये 8 अहम वादे

scc4upq

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) के प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दिल्ली के लिए घोषणापत्र जारी की. इस दौरान उनके अलावा मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia), गोपाल राय, संजय सिंह और सभी सात उम्मीदवार भी मौजूद रहे. घोषणा पत्र जारी करते हुए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, ''2019 का यह चुनाव किसी एक पार्टी या मैनिफेस्टो का चुनाव नहीं, भारत के इतिहास में यह टर्निंग पॉइंट साबित हो सकता है. 2019 का यह चुनाव भारत के संविधान को बचाने का चुनाव है. अगर भारत बचेगा तो पार्टियां बचेंगी, मैनिफेस्टो बचेगा.''  अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''2019 का यह चुनाव बीजेपी की इस लाइन को हटाने का चुनाव है. आम आदमी पार्टी का बस एक एजेंडा है- अमित शाह और मोदीजी की जोड़ी को केंद्र में सरकार बनाने से रोकना. जो भी सरकार बने इनके अलावा, आम आदमी पार्टी उसका समर्थन करेगी. 70 साल पुरानी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएगी, उसके लिए जो भी करना पड़ेगा करेंगे. दिल्ली की सातों सीटें अहम है.'' केजरीवाल ने दिल्ली वालों से अपील है कि पीएम बनाने के लिए वोट मत देना, दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने के लिए वोट देना.


कांग्रेस ने अमेठी में स्मृति ईरानी को 5 लाख वोटों से हराने का रखा लक्ष्य, राहुल गांधी के रणनीतिकारों ने बनाया प्लान

3ahfl8b4

नई दिल्ली: अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जीत का अंतर भले ही 2014 के लोकसभा चुनाव में घटकर एक लाख वोटों तक आ गया हो, मगर अब उनके रणनीतिकारण इस आंकड़े को बढ़ाने की कोशिश में है. लक्ष्य है कि बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी को इस बार कम से कम पांच लाख वोटों से हराने का. इसके लिए पार्टी रणनीतिकारों ने खास रणनीति बनाने के साथ कार्यकर्ताओं को इसे सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया गया है..बीजेपी के धुआंधार चुनाव प्रचार का सामना कर रही कांग्रेस अमेठी में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अच्छे अंतर से जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है.यहां समस्या 2014 आम चुनाव में तब शुरू हुई, जब भाजपा ने अमेठी में राहुल के विरुद्ध स्मृति ईरानी को उतारा. नई उम्मीदवार ने तत्कालीन कांग्रेस उपाध्यक्ष को अच्छी चुनौती दी और 2009 में उनके जीत के 3.7 लाख अंतर को घटाकर केवल एक लाख मतों तक ला दिया.यह कांग्रेस प्रबंधकों के लिए आंख खोल देने वाला था, जिसके बाद वे राहुल की जीत के अंतर को बरकरार रखने के लिए तेजी से काम में जुट गए. इसके बाद सूक्ष्म स्तरीय योजना के तहत 'पूर्वा' यानी गांवस्तर तक टीमों को भेजा गया और ऑनलाइन ऐप शक्ति के जरिए लगातार निगरानी रखी गई.शक्ति ऐसा ऑनलाइन मंच है जिसके जरिए देशभर में बूथ स्तरीय समूहों के प्रदर्शन को ट्रैक किया जाता है. अमेठी में पार्टी समन्वयकों ने एक विशेष प्रयास भी किया है, जहां राहुल को पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश किया गया है.

टिप्पणियां


बिहार में बोले PM मोदी- जिन्हें भारत माता की जय और वंदे मातरम बोलने से दिक्कत उनकी जमानत हो जब्त

fuglvki

नई दिल्ली: 'जिन्हें भारत माता की जय और वंदे मातरम बोलने से दिक्कत है उनकी जमानत जब्त होनी चाहिए', पीएम नरेंद्र मोदी ने यह बात गुरुवार को बिहार के दरभंगा में एक जनसभा में कही. इस सभा में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान और बिहार BJP के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी भी उपस्थित थे. पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद को नये हिन्दुस्तान का सबसे बड़ा मुद्दा करार देते हुए गुरुवार को कहा कि ''और यह नया हिन्दुस्तान आतंक के अड्डों में घुस कर मारेगा. हमारे आस-पड़ोस में ही आतंक की फैक्ट्रियां चल रही हैं और ये 'विपक्ष: कहते हैं कि आतंकवाद मुद्दा ही नहीं है.'' विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, ''जिस आतंकवाद ने श्रीलंका में 350 से ज्यादा मासूमों की जान ले ली, क्या वह मुद्दा नहीं है? हमारे पड़ोस में आतंक की फैक्ट्री चल रही है और महामिलावटी कहते हैं कि आतंकवाद मुद्दा ही नहीं है. नए भारत में यह बहुत बड़ा मुद्दा है. यह नया हिन्दुस्तान है, यह आतंक के अड्डों में घुसकर मारेगा.'' उन्होंने कहा कि पिछले 40 वर्ष से जो पैसा गरीबों के कल्याण के लिये खर्च होना चाहिए था, वह आतंकवाद के कारण गोली, बम, बंदूक खरीदने में खर्च हो रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले जो लोग उछल उछल कर, गला फाड़कर एयर स्ट्राइक के सबूत मांग रहे थे, वह अचानक गायब हो गये हैं, जो पहले पाकिस्तान की पैरोकारी करते थे..वह अब मोदी और ईवीएम को गाली देने में जुट गए हैं.''



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement