Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: नागरिकता संशोधन बिल पर कैबिनेट ने लगाई मुहर, पी चिदंबरम को मिली जमानत

TOP 5 NEWS: राजनीति जगत से लेकर मनोरंजन जगत तक की 5 बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: नागरिकता संशोधन बिल पर कैबिनेट ने लगाई मुहर, पी चिदंबरम को मिली जमानत

TOP 5 NEWS: पी चिदंबरम को 105 दिनों बाद मिली जमानत

नई दिल्ली:

TOP 5 NEWS: केंद्रीय कैबिनेट ने संशोधन बिल पर बुधवार को मुहर लगा दी है. सरकार इस बिल को इसी सप्ताह लोकसभा में पेश करने की तैयारी में हैं. संसद का शीतकालीन सत्र अपने समापन की ओर बढ़ रहा है और अब सरकार का पूरा फोकस नागरिकता संशोधन बिल को पारित करवाने पर है. सूत्रों के मुताबिक सरकार अगले हफ्ते लोकसभा में पेश कर सकती है. जबकि पूर्वोत्तर राज्यों सहित कई दल इसका विरोध कर रहे हैं.

नागरिकता संशोधन बिल पर कैबिनेट ने लगाई मुहर, इसी सप्ताह संसद में किया जा सकता है पेश

सरकार भारत में पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफ़गानिस्तान से आकर यहां अवैध ढंग से रह रहे लोगों को भी नागरिकता देने की तैयारी कर रही है, बशर्ते वो मुसलमान न हों. बीजेपी को ये क़ानून बहुत ज़रूरी लग रहा है. अगले हफ़्ते अमित शाह इसे संसद में पेश कर सकते हैं. कांग्रेस इसे अंसवैधानिक बता रही है. उसके मुताबिक ये बिल भारत की बुनियादी कल्पना के ख़िलाफ़ है. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

INX मीडिया केस: SC ने 105 दिनों से जेल में बंद पी चिदंबरम को शर्तों के साथ दी जमानत, पासपोर्ट रहेगा जब्त


INX मीडिया केस में अरेस्ट पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम (Chidambaram) की जमानत याचिका पर फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने उन्हें जमानत दे दी है. कोर्ट ने उन्हें शर्तों के साथ जमानत दी है, उनका पासपोर्ट जब्त रहेगा. ताकि वह देश छोड़कर ना जा पाएं. साथ ही कोर्ट ने कहा है कि जेल से बाहर आने के बाद वह मीडिया से बात नहीं करेंगे. प्रेस इंटरव्यू और मीडिया में बयान देने पर रोक लगा दी गई है. उन्हें दो लाख के बॉन्ड और दो लाख के मुचलके पर जमानत दी गई है.

चिदंबरम को SC से जमानत मिलने के बाद NDTV से बोले कार्ति चिदंबरम- पिताजी, कल संसद आएंगे और...

फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने कहा, 'अपराध की गंभीरता को हर मामले के तथ्यों और परिस्थितियों से निपटना पड़ता है. आर्थिक अपराध गंभीर अपराध हैं. न्यायालयों को मामले की प्रकृति के प्रति संवेदनशील होना होगा. अपराध की 'गंभीरता' को ध्यान में रखने के लिए दी जाने वाली शर्तों में से एक है निर्धारित सजा.

CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- पूरी दिल्ली में 16 दिसंबर से मुफ्त Wi-Fi, हर रोज यूज कर पाएंगे 1.5 GB डाटा

दिल्ली में 16 दिसंबर से केजरीवाल सरकार मुफ्त वाईफाई योजना शुरू करने जा रही है. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव 2015 में अपने घोषणा पत्र में मुफ्त वाईफाई देने का वादा किया था, जो 16 दिसंबर से पूरा होने जा रहा है. इसकी घोषणा करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि 'इंटरनेट बेसिक ज़रूरत' बन गया है. हम दिल्ली में इंटरनेट फ्री करने जा रहे हैं. इसके साथ ही मेनिफेस्टो के सारे वादे पूरे हो जाएंगे'.

CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- पूरी दिल्ली में 16 दिसंबर से मुफ्त Wi-Fi, हर रोज यूज कर पाएंगे 1.5 GB डाटा

इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने योजना की जानकारी देते हुए बताया कि 16 दिसंबर को इस योजना की शुरुआत होगी, दिल्ली में 100 वाईफाई हॉटस्पॉट चालू कर दिए जाएंगे.

रेप के आरोपी नित्यानंद ने घोषित किया अपना 'हिन्दू संप्रभु देश कैलाश' : रिपोर्ट

स्वयंभू बाबा नित्यानंद को अहमदाबाद स्थित उसके आश्रम के लिए अनुयायियों से चंदा एकत्र करने की खातिर बच्चों को कथित रूप से अगवा कर कैद में रखने के लिए गुजरात पुलिस तलाश कर रही है, और इसी समय Kailaasa.org नामक वेबसाइट सामने आई है, जिससे संकेत मिलते हैं कि नित्यानंद ने अपने नए देश की स्थापना कर दी है, जिसके लिए उसने नया ध्वज, नया संविधान तथा नया प्रतीक चिह्न भी तय कर लिया है.

रेप के आरोपी नित्यानंद ने घोषित किया अपना 'हिन्दू संप्रभु देश कैलाश' : रिपोर्ट

वेबसाइट के अनुसार, भगोड़े स्वयंभू बाबा नित्यानंद ने 'हिन्दू संप्रभु राष्ट्र' की घोषणा की है, और उनके पास अपने तथाकथित 'कैलाश' देश के लिए प्रधानमंत्री तथा मंत्रिमंडल भी है. समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, वेबसाइट में देश के लिए चंदा देने का आह्वान भी किया गया है, जिसके ज़रिये चंदा देने वाले 'महानतम हिन्दू राष्ट्र' की नागरिकता पाने का अवसर हासिल कर सकते हैं.

शादी ना करने के फैसले पर बोलीं आशा पारेख, कहा - जिससे मैं प्रेम करती थी वो शादीशुदा थे...

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा आशा पारेख (Asha Parekh) ने शादी ना करने के अपने फैसले के बारे में कुछ खास बाते बताईं. बताया कि आखिर क्यों उन्होंने सिंगल लाइफ चुनीं और क्यों शादी नहीं की. आशा पारेख ने बताया कि उनके समय में काम कर रहे एक्टर्स के साथ धोखा होता था और पत्नियों को भूला दिया जाता था. ये कुछ ऐसी सिचुएशन्स थीं, जिसे वो अपने साथ होता नहीं देख सकती थीं. 

टिप्पणियां

शादी ना करने के फैसले पर बोलीं आशा पारेख, कहा - जिससे मैं प्रेम करती थी वो शादीशुदा थे...

दरअसल, आशा पारेख ने वर्व मैगज़ीन को दिए इंटरव्यू के दौरान शादी से जुड़े सवाल पर जवाब देते हुए कहा 'मेरी जिंदगी का सबसे अच्छा निर्णय है सिंगल रहना. मैं एक शादीशुदा आदमी से प्यार करती थी, लेकिन मैं नहीं चाहती थी कि मैं कोई घर तोड़ने वाली औरत बनूं. तो मेरे पास एक यही चॉइस थी कि मैं सिंगल रहूं और मैंने अपनी पूरी जिंदगी ऐसे ही गुज़ारी है.'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... सपना चौधरी ने स्टेज पर यूं किया धमाकेदार डांस, देखते रह गए फैन्स- देखें Video

Advertisement