NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: अर्थव्यवस्था पर विपक्ष का हमलावर रुख, राहुल गांधी और पी चिदंबरम ने संभाला मोर्चा

TOP 5 NEWS: राजनीति जगत से लेकर मनोरंजन जगत तक की 5 बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: अर्थव्यवस्था पर विपक्ष का हमलावर रुख, राहुल गांधी और पी चिदंबरम ने संभाला मोर्चा

TOP 5 NEWS: पी चिदंबरम ने अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर किया हमला

नई दिल्ली:

TOP 5 NEWS: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बृहस्पतिवार को कहा कि भाजपा (BJP) और उसके कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ देशभर में जो मुकदमे दर्ज कराए हैं उनसे वह डरे नहीं हैं बल्कि उन्हें तो वह ‘‘पदक'' के समान मानते हैं. राहुल ने कहा, ‘‘मेरे खिलाफ 15 से 16 मुकदमे हैं. जब आप सैनिकों को देखते हैं तो उनके सीने पर कई सारे पदक होते हैं.'' राहुल ने कहा, ‘‘हर मुकदमा मेरे लिए पदक के समान है.'' राहुल ने वनयांबलम में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के एक कार्यक्रम को संबोधित किया. उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, ‘‘इनकी संख्या जितनी अधिक होगी मैं उतना खुश होऊंगा.'' उन्होंने कहा कि वह उनसे वैचारिक लड़ाई लड़ रहे हैं. 

प्याज की कीमतों पर राहुल गांधी ने बीजेपी को घेरा, खुद पर हुए मुकदमों पर बोले- डरा नहीं हूं, ये तो मेरे सीने पर पदक के समान


कांग्रेस नेता ने कहा कि वह नफरत से भरे भारत में यकीन नहीं रखते और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि भाजपा चाहे कितनी बार भी उन्हें मनाने की कोशिश करे वह उस पर यकीन नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि देश की ताकत महिलाओं, सभी धर्मों, समुदायों, अलग-अलग विचारधारा के लोगों के सम्मान में थी. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

पी चिदंबरम का देश की अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर निशाना

जेल से जमानत पर रिहा होने के 106 दिन बाद गुरुवार को पी चिदंबरम (P. Chidambaram) ने दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने गिरती अर्थव्यवस्था (Economy) को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जीडीपी लगातार घट रही है. 8 से 7, 7 से 6.6, 6.6 से 5.8, 5.8 से 5 और 5 से गिरकर जीडीपी 4.5 पर आ गई है . ये सरकार के अच्छे दिन हैं. उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि हम सौभाग्यशाली होंगे कि अगर साल के अंत तक GDP 5 फीसदी को छू ले. 

f6m41vkg

चिदंबरम ने कहा, ''याद कीजिए डॉक्टर अरविंद सुब्रमण्मय ने इस सरकार के अंतर्गत विकास दर 5 फीसदी तक हो जाने को लेकर चेताया था. लेकिन जिस तरीके से इसे दिखाया जा रहा है उसमें संदेह है. वास्तव में ये 5 फीसदी नहीं है बल्कि इसमें और 1.5 फीसदी की कमी का अनुमान है.''  

RBI ने 2019-20 के लिए घटाया GDP का अनुमान, रेपो रेट में नहीं किया कोई बदलाव

भारतीय रिजर्व बैंक ने गुरुवार को मौद्रिक नीति समीक्षा में नीतिगत दर में कोई बदलाव नहीं किया. केन्द्रीय बैंक ने मुख्य दर रेपो को 5.15 प्रतिशत पर बरकरार रखते हुये अर्थव्यवस्था को समर्थन देने के वास्ते अपने रुख को उदार बनाये रखा है. हालांकि, केंद्रीय बैंक ने इसके साथ ही 2019-20 में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि दर का अनुमान एक प्रतिशत से ज्यादा घटाकर पांच प्रतिशत कर दिया.

ijim81gc

इससे पहले अक्टूबर में जारी मौद्रिक नीति समीक्षा में यह अनुमान 6.1 प्रतिशत पर था. चालू वित्त वर्ष में केंद्रीय बैंक की यह पांचवी द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा है. मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की तीन दिवसीय बैठक मंगलवार को शुरू हुई थी.

DU में शिक्षकों ने रातभर किया वीसी का घेराव, एडहॉक की जगह गेस्ट टीचर बनाए जाने से हैं नाराज

दिल्ली विश्वविद्यायल (Delhi University) के टीचर्स की हड़ताल लगातार दूसरे दिन भी जारी है. डीयू के 5000 से अधिक एडहॉक शिक्षक (Adhoc Teachers) नॉर्थ कैंपस में कल रात से ही वीसी के दफ्तर पर कब्जा जमाए हुए हैं और लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं.

DU में शिक्षकों ने रातभर किया वीसी का घेराव, एडहॉक की जगह गेस्ट टीचर बनाए जाने से हैं नाराज

दरअसल, सभी एडहॉक शिक्षक 28 अगस्त को दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों को दिए गए आदेश के खिलाफ हड़ताल कर रहे हैं. इस आदेश में कहा गया है कि सभी एडहॉक टीचर्स की जगह गेस्ट टीचर्स की नियुक्ति की जाए और उन्हें हर घंटे के हिसाब से दिहाड़ी दी जाए. टीचर्स का कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाएंगी तब तक वो अपनी हड़ताल खत्म नहीं करेंगे. 

धर्मेंद्र ने मेथी का पराठे खाते हुए दिखाया अपना बंगला, बोले- एक दिन ये सब...देखें Video

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) इन दिनों फिल्मों से दूर अपने फार्म हाउस पर समय बीता रहे हैं. वो नियमित अंतराल पर अपने फार्म हाउस के वीडियो फैन्स के लिए पोस्ट करते रहते हैं. उन्होंने फिर से एक वीडियो अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं. धर्मेंद्र इस वीडियो में फैन्स को अपना बंगला दिखा रहे हैं. साथ ही वो मेथी के पराठे का खा रहे हैं. धर्मेंद्र के इस वीडियो पर लोग खूब कमेंट्स कर रहे हैं और उनकी लाइफस्टाइल की तारीफ कर रहे हैं. धर्मेंद्र (Dharmendra Video) का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है. 

टिप्पणियां

धर्मेंद्र ने मेथी का पराठे खाते हुए दिखाया अपना बंगला, बोले- एक दिन ये सब...देखें Video

धर्मेंद्र (Dharmendra) द्वारा शेयर किए इस वीडियो को 55 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इस वीडियो को शेयर करने के साथ-साथ उन्होंने लिखा: "ये सब कुछ उसने दिया है, जो चुपचाप एक दिन ले जाएगा. वो जिंदगी बड़ी खूबसूरत है दोस्तों, जियो इसे जी जान से जियो. लव यू. चीयर अप." 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... सलमान खान को देखकर सारा अली खान ने किया 'आदाब' तो भाईजान ने लगाया गले- देखें Video

Advertisement