TOP 5 NEWS: नागरिकता बिल पर शिवसेना का यू-टर्न, भारत ने अमेरिकी आयोग को दिया जवाब

TOP 5 NEWS: राजनीति जगत से लेकर मनोरंजन जगत तक की 5 बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में.

TOP 5 NEWS: नागरिकता बिल पर शिवसेना का यू-टर्न, भारत ने अमेरिकी आयोग को दिया जवाब

TOP 5 NEWS: राज्यसभा में बुधवार को पेश होगा Citizenship Amendment Bill

खास बातें

  • बुधवार को राज्यसभा में पेश होगा नागरिकता संशोधन विधेयक
  • पूर्वोत्तर के कई इलाकों में हो रहा है CAB के खिलाफ विरोध प्रदर्शन
  • दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक' का ट्रेलर हुआ रिलीज
नई दिल्ली:

TOP 5 NEWS: नागरिकता बिल (Citizenship Amendment Bill) पर शिवसेना ने एक बार फिर अपना रुख बदल लिया है. मंगलवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि जब तक चीजें स्पष्ट नहीं हो जाती, हम समर्थन नहीं करेंगे. मीडिया से बात करते हुए ठाकरे ने कहा, 'जब तक चीजें स्पष्ट नहीं हो जाती, हम बिल का समर्थन नहीं करेंगे. अगर कोई भी नागरिक इस बिल की वजह से डरा हुआ है तो उनके शक दूर होने चाहिए. वे भी हमारे नागरिक हैं, इसलिए उनके सवालों के भी जवाब दिए जाने चाहिए.' 

fjdbikqo

बता दें, लोकसभा में बिल के पास होने से पहले शिवसेना ने इसका विरोध किया था, फिर जब इस सदन में पेश किया गया तो शिवसेना के सांसदों ने इस बिल का समर्थन किया. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें 

नागरिकता संशोधन बिल: भारत का अमेरिकी आयोग को जवाब- CAB और NRC किसी भी भारतीय की नागरिकता नहीं छीनता

नागरिकता (संशोधन) विधेयक पर ‘अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता पर अमेरिकी आयोग' का भारत के विदेश मंत्रालय ने जवाब दिया है. विदेश मंत्रालय का कहना है कि आयोग बयान न तो सही है और न ही ‘वांछित' है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 'यह निराशाजनक है कि यूएससीआईआरएफ ने सिर्फ अपने पूर्वाग्रहों के आधार पर ही सोचना चुना है जबकि इस मुद्दे पर हस्तक्षेप का उसे कोई अधिकार नहीं है. नागरिकता संशोधन विधेयक और एनआरसी किसी भी धर्म के भारतीय नागरिक से उसकी नागरिकता नहीं छीनता है.

m0v9ccl

बता दें, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता पर संघीय अमेरिकी आयोग (यूएससीआईआरएफ) ने कहा था कि नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) ‘गलत दिशा में बढ़ाया गया एक खतरनाक कदम' है और यदि यह भारत की संसद में पारित होता है तो भारत के गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए. 

नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ 16 संगठनों का मंगलवार को असम बंद का आह्वान

नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) आज लोकसभा में पेश किया जाएगा. बीजेपी ने अपने सांसदों को तीन लाइन का व्हिप जारी किया है. यह व्हिप सोमवार से बुधवार तक के लिए है. सांसदों से दोनों सदनों में मौजूद रहने के लिए कहा गया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल (CAB) पेश करेंगे. इस बिल को लेकर लोकसभा में जोरदार बहस होने के आसार हैं. 

ov59pmp4

दूसरी तरफ इस विधेयक के विरोध में वामपंथी विचारधारा वाले करीब 16 संगठनों ने 10 दिसंबर को 12 घंटे का असम बंद आहूत किया है. पूर्वोत्तर छात्र संगठन (एनईएसओ) इसी मुद्दे को लेकर मंगलवार को सुबह पांच बजे से 11 घंटे के पूर्वोत्तर बंद का पहले ही आह्वान कर चुका है.

निर्भया गैंगरेप केस के दोषी पवन को तिहाड़ जेल किया गया शिफ्ट, क्या हो रही है फांसी की तैयारी?

निर्भया केस के दोषी पवन को मंडोली जेल से तिहाड़ की जेल नम्बर 2 में शिफ्ट किया गया है. इसी जेल नम्बर 2 में दोषी अक्षय और मुकेश भी बंद हैं, जबकि तिहाड़ की जेल नम्बर 4 में विनय शर्मा बन्द है. सभी को अलग-अलग सेल में रखा गया है और सीसीटीवी कैमरों से मॉनिटरिंग की जा रही है. जेल नम्बर 3 में फांसी की तैयारियां हो रही है, फांसी वाली जगह की साफ सफाई और डमी ट्रायल भी कराया गया. जेल नम्बर 3 में ही फांसी लगाने का चबूतरा और तख्ता है. 

nirbhaya convicts ndtv

फांसी के लिए खास तरह की रस्सियों का इन्तजाम किया जा रहा है, जो बक्सर जेल से मंगाई जा रहीं हैं. इन रस्सियों में मोम लगा होता है और कई घण्टों तक नमी में रखकर इन्हें तैयार किया जाता है. दोषी विनय शर्मा ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका लगाई है, जो वहां लंबित है. दया याचिका खारिज होते ही ये पहले गृह मंत्रालय फिर दिल्ली सरकार फिर तिहाड़ जेल के पास जाएगी.

दीपिका पादुकोण की 'छपाक' का ट्रेलर रिलीज, रोंगटे खड़े कर देने वाली एक्टिंग उड़ा देगी होश

छपाक ट्रेलर: दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की मोस्ट अवेटिड फिल्म 'छपाक (Chhapaak)' का ट्रेलर रिलीज हो गया है. 'छपाक' को मेघना गुलजार (Meghna Gulzar) ने डायरेक्ट किया है. असल जिंदगी से प्रेरित फिल्म 'छपाक' में दीपिका पादुकोण (Deepika Paudkone) एसिड अटैक सरवाइवर का किरदार निभा रही हैं. इस फिल्म की समाज में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों को दिखाया गया है. दीपिका पादुकोण के साथ फिल्म में विक्रांत मैसी भी नजर आएंगे. फिल्म के ट्रेलर ने रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी है. 'छपाक' के ट्रेलर में दीपिका पादुकोण की बेहतरीन एक्टिंग नजर आ रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Chhapaak Trailer: दीपिका पादुकोण की 'छपाक' का ट्रेलर रिलीज, रोंगटे खड़े कर देने वाली एक्टिंग उड़ा देगी होश

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इस फिल्म में काफी दमदार किरदार निभा रही हैं. ट्रेलर में एक्ट्रेस का लुक रोंगटे खड़े करने वाला है. फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत ही जनता के विरोध प्रदर्शन से होती है. दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक (Chhapaak)' का ट्रेलर रिलीज होते ही यूट्यूब पर छा गया है. फैन्स भी दीपिका के इस लुक और फिल्म में उनके किरदार पर जमकर रिएक्शन दे रहे हैं.