TOP 5 NEWS: CAA के विरोध में दिल्ली के जामा मस्जिद में प्रदर्शन, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

TOP 5 NEWS: राजनीति जगत से लेकर मनोरंजन जगत तक की 5 बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में

TOP 5 NEWS: CAA के विरोध में दिल्ली के जामा मस्जिद में प्रदर्शन, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

TOP 5 NEWS: नागरिकता कानून के विरोध में दिल्ली में आज भी विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली:

TOP 5 NEWS: शुक्रवार की नमाज और कुछ संगठनों द्वारा संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों का आह्वान करने के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी के उत्तरपूर्वी जिले के कुछ क्षेत्रों में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया. कुछ स्थानों पर भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है. पुलिस ने बताया कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर, जाफराबाद, वेलकम और मुस्तफाबाद इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया. इसके अलावा, उत्तर पूर्वी दिल्ली में कानून व्यवस्था को कायम करने के लिए नजदीकी जिलों से बुलाए गए पुलिस बल और अर्द्धसैनिक बलों की 15 कपंनियों को तैनात किया गया है.  

rtb4sdco

हालात पर नजर रखने के लिए दिल्ली पुलिस ड्रोन की मदद भी ले रही है.  पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक जामिया नगर, जामा मस्जिद और चाणक्यपुरी में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें  

मुख्यमंत्री की शपथ लेने से पहले हेमंत सोरेन की जनता से अपील, दिया एक शानदार आइडिया

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) में झामुमो (JMM) प्रमुख हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की गठबंधन पार्टी ने बहुमत हासिल करते हुए बीजेपी सरकार को सत्ता से हटा दिया है. अब हेमंत सोरेन रविवार 29 दिसबंर को झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. झारखंड में हेमंत सोरेन के प्रशंसक उन्हें चुनाव में मिली जीत के लिए बुके भेजकर बधाई दे रहे हैं. ऐसे में हेमंत सोरेन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपने प्रशंसकों और जनता से अलग अंदाज में अपील की है कि उन्हें बुके की बजाय बुक (पुस्तक) भेजें.

epukc1v8

 झामुमो (JMM) प्रमुख हेमंत सोरेन ने ट्वीट में लिखा, ''साथियों, मैं अभिभूत हूं आप झारखंडवासियों के प्यार एवं सम्मान से. पर मैं आप सबसे एक करबद्ध प्रार्थना करना चाहूंगा कि कृपया कर मुझे फूलों के ‘बुके' की जगह ज्ञान से भरे ‘बुक' मतलब अपने पसंद की कोई भी किताब दें. मुझे बहुत बुरा लगता है कि मैं आपके फूलों को सम्भाल नहीं पाता.''

केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद लद्दाख के करगिल में 145 दिन बाद शुरू हुई मोबाइल इंटरनेट सेवा

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा मिलने के बाद पहली बार करगिल में मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल की गई है. 145 दिन पहले जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में इंटरनेट बंद किया गया था. करगिल के अलावा केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के अन्य जिलों और कश्मीर घाटी में अभी भी इंटरनेट सेवाएं बहाल नहीं की गई हैं. अनुच्छेद 370 हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित करने के चार महीने बाद मोबाइल इंटरनेट कनेक्शन की बहाली हुई है.

dqvc3tq4

बता दें, भारत सरकार के पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने और उसे केन्द्र शासित प्रदेश घोषित करने के बाद से ही वहां कई प्रतिबंध लगे हुए हैं. 

भारत की सबसे खतरनाक टुकड़े-टुकड़े गैंग में सिर्फ दो लोग, 'दुर्योधन' और 'दुशासन': यशवंत सिन्हा

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रहे यशवंत सिन्हा ने गृहमंत्री अमित शाह पर उनके टुकड़े-टुकड़े वाले बयान को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'भारत की सबसे खतरनाक टुकड़े-टुकड़े गैंग में सिर्फ दो लोग हैं, दुर्योधन और दुशासन. वे दोनों बीजेपी में हैं उनसे सतर्क रहें'. आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शनों में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा है. उन्होंने गुरुवार को एक समारोह में कहा, 'दिल्ली की टुकड़े-टुकड़े गैंग को सबक सिखाया जाना चाहिए.' गृहमंत्री ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी की नेतृत्व में टुकड़े-टुकड़े गैंग जो दिल्ली की अशांति के लिए जिम्मेदार है, इसको दंड देने का समय आ गया है. दिल्ली की जनता को इन्हें दंड देना चाहिए'

etca5uv

अमित शाह ने दिल्ली के कड़कड़डूमा में DDA ईस्ट दिल्ली हब के उद्घाटन समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी जमकर हमला बोला. शाह ने कहा कि करीब 60 महीने होने को आए हैं केजरीवाल जी को मुख्यमंत्री बने, आज से पहले ये सारे वादे पूरे क्यों नहीं किए. अभी भी ये वादे पूरे नहीं होने वाले हैं, सिर्फ विज्ञापन देकर ये लोगों को झांसा दे रहे हैं

कुशल पंजाबी ने आत्महत्या से पहले छोड़ा डेढ़ पन्ने का सुसाइड नोट, जानें क्या लिखा था

कुशल पंजाबी (Kushal Punjabi) ने गुरुवार देर रात बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह 37 वर्ष के थे. कुशल पंजाबी ने बॉलीवुड में 'काल' और 'लक्ष्य' जैसी फिल्मों और रियलिटी शो 'फियर फैक्टर' में काम किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि देर रात करीब दो बजे कुशल के माता-पिता को उनका शव फांसी के फंदे से लटका मिला. कुशल पंजाबी (Kushal Punjabi Suicide) ने सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें लिखा है कि उनकी मौत का जिम्मेदार किसी को भी नहीं ठहराया जाए.

pp2tbebo

उन्होंने बताया कि कुशल पंजाबी (Kushal Punjabi) के फोन नहीं उठाने पर उनके माता-पिता सेंट एंड्रूज रोड स्थित एल्स्टिक बिल्डिंग में उनके घर पहुंचे. अधिकारी ने बताया कि अभिनेता ने डेढ़ पन्ने का सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें लिखा है कि उनकी संपत्ति उनके माता-पिता, बेटी और बहनों के बीच बांट दी जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 

अन्य खबरें