NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: दिल्ली NCR में प्रदूषण की स्थिति गंभीर, INX मीडिया केस में पी चिदंबरम को झटका

TOP 5 NEWS: राजनीतिक जगत से लेकर मनोरंजन जगत तक की 5 बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: दिल्ली NCR में प्रदूषण की स्थिति गंभीर, INX मीडिया केस में पी चिदंबरम को झटका

TOP 5 NEWS: दिल्ली एनसीआर के प्रदूषण स्तर पर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जताई

नई दिल्ली:

TOP 5 NEWS:  NCP प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव की संभावना को खारिज करते हुए शुक्रवार को कहा कि राज्य में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सरकार बनेगी और यह 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी. महाराष्ट्र में फिलहाल राष्ट्रपति शासन है. उन्होंने कहा कि तीन दल एक स्थायी सरकार बनाना चाहते हैं जो विकासोन्मुख होगी. पवार ने यहां पत्रकारों से कहा कि मध्यावधि चुनाव की कोई संभावना नहीं है. यह सरकार बनेगी और पूरे पांच साल चलेगी. हम सभी यही आश्वस्त करना चाहेंगे कि यह सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी. 

शरद पवार का बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में कांग्रेस, NCP और शिवसेना की बनेगी सरकार, जो पूरे 5 साल चलेगी

यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा राज्य में सरकार गठन के लिये राकांपा के साथ चर्चा कर रही थी, इस पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी सिर्फ शिवसेना, कांग्रेस और गठबंधन सहयोगियों के साथ बात कर रही है, इसके अलावा किसी से नहीं. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें


दिल्ली NCR में प्रदूषण की स्थिति पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'सिर्फ कार पर Odd-Even से काम नहीं चलेगा'

सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण रोकने में नाकाम रहने पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिवों को तलब किया, 29 नवंबर को सभी को कोर्ट में पेश होना होगा, साथ ही सभी को 25 नवंबर तक सुप्रीम कोर्ट के पिछले आदेश की अनुपालन रिपोर्ट दाखिल करने के भी निर्देश दिए हैं. प्रदूषण पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि केवल कार पर Odd-Even पर रोक लगाने से काम नही चलेगा, क्योंकि ये इतना प्रभावित नही हैं. यह सिर्फ़ मिडिल क्लास पर प्रभाव डालता है जबकि अमीरों के पास हर नंबर की कार है. 

dtipuor4

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जिन देशों में Odd-Even लागू है वहां पब्लिक ट्रांसपॉर्ट काफ़ी मजबूत और फ्री है, लेकिन यहां नहीं है. सुप्रीम कोर्ट के मुताबिक दिल्ली ने Odd-Even के लिए केवल कार को चुना है जबकि दूसरे वाहन ज्यादा प्रदूषण फैला रहे हैं. 

INX मीडिया केस में पी चिदंबरम को बड़ा झटका, दिल्ली हाईकोर्ट से नहीं मिली जमानत

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को INX मीडिया मामले में बड़ा झटका लगा है. दिल्ली हाईकोर्ट ने INX मीडिया के ईडी से जुड़े मामले में उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया है. दिल्ली हाईकोर्ट ने ज़मानत याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा, "आरोप बेहद गंभीर हैं, और आरोपी की मुख्य भूमिका है..." 

INX मीडिया केस में पी चिदंबरम को बड़ा झटका, दिल्ली हाईकोर्ट से नहीं मिली जमानत

दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस सुरेश कैथ ने अपने आदेश में कहा, "अगर इस स्टेज पर चिदम्बरम को ज़मानत दी जाती है, तो 70 बेनामी बैंक एकाउंटों समेत शेल कंपनियों और मनी ट्रेल को साबित करना जांच एजेंसी के लिए मुश्किल हो जाएगा, इसलिए जनहित में ज़मानत अर्जी को ख़ारिज किया जाता है... इस आर्थिक अपराध के चलते देश को आर्थिक रूप से नुकसान हुआ.."

राहुल गांधी बोले, ‘मोदीनॉमिक्स' ने इतना नुकसान कर दिया है कि सरकार...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रति व्यक्ति द्वारा खर्च की औसत राशि में गिरावट से जुड़ी खबर को लेकर शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ‘मोदीनॉमिक्स' (मोदी के अर्थशास्त्र) ने इतना ज्यादा नुकसान कर दिया है कि अब सरकार को अपनी ही रिपोर्ट छिपानी पड़ रही है. राहुल गांधी ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला दिया है जिसमें राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) के आंकड़े का जिक्र करते हुए कहा गया है कि भारत में 2011-12 में एक व्यक्ति द्वारा खर्च की गई औसत राशि 1501 रुपये थी, जो 2017-18 में 3.7 फीसदी की गिरावट के साथ 1446 रुपये हो गई.  

राहुल गांधी बोले, ‘मोदीनॉमिक्स' ने इतना नुकसान कर दिया है कि सरकार...

रिपोर्ट का हवाला देते हुए राहुल ने ट्वीट किया, ‘मोदीनॉमिक्स ने इतना ज्यादा नुकसान कर दिया है कि अब सरकार को अपनी ही रिपोर्ट छिपानी पड़ रही है.'

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह पहुंचे अमृतसर, Golden Temple में टेका मत्था- देखें Video

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने आज यानी शुक्रवार को अमृतसर के गोल्डन टेम्पल (Golden Temple) में मत्था टेका. अपनी शादी की पहली सालगिरह के मौके पर दोनों सुपरस्टार्स यहां पहुंचे. इस मौके पर दोनों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो के साथ-साथ दोनों इनकी तस्वीरें भी खूब वायरल हो रही हैं. दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह (Deepika Padukone and Ranveer Singh) गुरुवार को तिरुमाला (Tirumala Tirupati) के प्रसिद्ध पहाड़ी मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर की पूजा अर्चना की थी.

टिप्पणियां

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह पहुंचे अमृतसर, Golden Temple में टेका मत्था- देखें Video

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को टैग करते हुए इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था, "अपनी शादी की पहली सालगिरह पर हमने भगवान वेंकटेश्वर का आशीर्वाद लिया. आप सभी के प्यार, प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया!" बॉलीवुड स्टार जोड़ी अपने परिवार के साथ बुधवार रात यहां पहुंची. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement