NDTV Khabar

टॉप 5 न्यूजः कन्हैया के खिलाफ पुलिस ने ऐसे जुटाए सुबूत, अमेरिका से अरुण जेटली का कांग्रेस पर हमला

इलाज के लिए अमेरिका पहुंचे अरुण जेटली ने ब्लॉग लिखकर कांग्रेस और समूचे विपक्ष पर हमला बोला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टॉप 5 न्यूजः कन्हैया के खिलाफ पुलिस ने ऐसे जुटाए सुबूत, अमेरिका से अरुण जेटली का कांग्रेस पर हमला

जेएनयू में कथित रूप से देशद्रोही नारे लगाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने कन्हैया व अन्य पर चार्जशीट पेश की है.

नई दिल्ली:

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली  (Arun Jaitley) भले ही अभी अपने इलाज के लिए अमेरिका में हों, मगर उनकी सक्रियता अभी कम नहीं हुई है. अरुण जेटली ने ब्लॉग लिखकर कांग्रेस और समूचे विपक्ष पर हमला बोला है. जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी देशद्रोह केस (JNU Sedition Case)में दाखिल की गई चार्जशीट में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 6 मोबाइल फोन से मिली वीडियो फुटेज का जिक्र किया है. इनमें से तीन मोबाइल फोन एबीवीपी (ABVP)से जुड़े छात्रों और एक पुलिसकर्मी का है. 1995 के लखनऊ गेस्ट हाउस कांड पर अखिलेश के चाचा शिवपाल सिंह यादव की प्रतिक्रिया आई है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने मायावती पर लखनऊ गेस्ट कांड को लेकर हमला बोला है. आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के नए मॉड्यूल को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को एक बार फिर छापेमारी की है. इस बार एनआईए ने आईएसआईएस से प्रेरित एक समूह के खिलाफ अपनी जांच के संबंध में पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पंजाब में आठ स्थानों पर छापे मारे.सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने डांस बार की वैधता के मामले में एक अहम फैसला सुनाया है. कोर्ट ने नियमों में बदलाव के साथ डांस बार को मंजूरी दे दी है. 

अमेरिका से अरुण जेटली का विपक्ष पर 'ब्लॉग वार': कुछ लोगों को लगता है, उनका जन्म ही 'राज' करने के लिए हुआ है

l9uqv3b4

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली  (Arun Jaitley) भले ही अभी अपने इलाज के लिए अमेरिका में हों, मगर उनकी सक्रियता अभी कम नहीं हुई है. ब्लॉग के जरिए अक्सर विपक्ष पर हमला बोलने वाले अरुण जेटली ने एक बार फिर से इलाज के दौरान ही ब्लॉग लिखा है और कई मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखी है. आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस समेत विपक्ष के हमलावर रूख को देखते हुए कई मुद्दों पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जवाब दिया है. अरुण जेटली ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि पोलिटिकल सिस्टम में कुछ लोग ऐसे हैं जो सोचते हैं कि वे राज करने के लिए ही पैदा हुए हैं. 

JNU देशद्रोह केस: 6 फोन से मिले वीडियो को चार्जशीट में बनाया सबूत, 3 फोन ABVP वालों के, चैनल के वीडियो से की आरोपियों की पहचान 

kanhaiya kumar kolkata 650 pti

 जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी देशद्रोह केस (JNU Sedition Case)में दाखिल की गई चार्जशीट में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 6 मोबाइल फोन से मिली वीडियो फुटेज का जिक्र किया है. इनमें से तीन मोबाइल फोन एबीवीपी (ABVP)से जुड़े छात्रों और एक पुलिसकर्मी का है. इसके अलावा पुलिस ने एक चैनल और उसकी डिबेट का वीडियो फुटेज भी सबूत के तौर पर दिया है. चार्जशीट (JNU Chargesheet) में कुल 12 वीडियो को शामिल किया गया है. चार्जशीट के मुताबिक जेएनयू के छात्र जसप्रीत सिंह के आईफोन से 13 वीडियो मिले हैं, उसे जब्त कर लिया गया. वहीं उस वक्त जेएनयू छात्र संघ के ज्वाइंट सेक्रेट्री एबीवीपी नेता सौरभ शर्मा के फोन से भी इस घटना के 14 वीडियो मिले हैं, वहीं एबीवीपी से ही जुड़े छात्र आलोक कुमार के मोबाइल से 20 वीडियो मिले हैं. इसके अलावा एबीवीपी से जुड़े एक अन्य छात्रा ओंकार श्रीवास्तव के मोबाइल से इस घटना से जुड़ा एक वीडियो मिला है.जेएनयू के ही एक अन्य छात्र आनंद कुमार के मोबाइल भी जब्त किया गया है, उससे भी कुछ सबूत मिले हैं. वहीं उस वक्त वहां मौजूद दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल धर्मवीर के मोबाइल से भी 20 मिनट का वीडियो मिला है. इसके साथ ही एक चैनल के कैमरे और उसमें मिले वीडियो को जब्त कर लिया है. इस वीडियो से 11 स्क्रीनशॉट निकाल गए, जिसके जरिए आरोपियों की पहचान हुई. 10 फरवरी 2016 को उसी चैनल की एक डिबेट के वीडियो फुटेज को भी सबूत के तौर पर पेश किया गया

मायावती ने मुझ पर लगाया था यौन शोषण का आरोप: लखनऊ गेस्ट कांड पर बोले शिवपाल सिंह यादव

71mb4uu8

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को पटखनी देने के लिए बसपा-सपा का गठबंधन हो गया है. अखिलेश यादव और मायावती ने यूपी में ज्यादा से ज्यादा सीट जीतने के लिए एक साथ आने का मन बना लिया है और राज्य की 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बीते दिनों लखनऊ में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मायावती ने यह कहकर गठबंधन का ऐलान किया कि उन्होंने देशहित में लखनऊ गेस्ट कांड का मुद्दा किनारे रख दिया. हालांकि, अब 1995 लखनऊ गेस्ट हाउस कांड पर अखिलेश के चाचा शिवपाल सिंह यादव की प्रतिक्रिया आई है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने मायावती पर लखनऊ गेस्ट कांड को लेकर हमला बोला है. 

ISIS के नए मॉड्यूल को लेकर रेड: NIA ने यूपी और पंजाब में आठ ठिकानों पर मारे छापे

qdpikldo

आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के नए मॉड्यूल को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को एक बार फिर छापेमारी की है. इस बार एनआईए ने आईएसआईएस से प्रेरित एक समूह के खिलाफ अपनी जांच के संबंध में पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पंजाब में आठ स्थानों पर छापे मारे.  आरोप है कि यह समूह दिल्ली तथा उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में नेताओं और सरकारी प्रतिष्ठानों पर आत्मघाती हमले और सिलसिलेवार बम धमाके करने की योजना बना रहा था. एजेंसी ने पिछले साल 26 दिसंबर से लेकर अब तक इस संबंध में 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 12 जनवरी को हापुड़ से मुहम्मद अबसार (24) को गिरफ्तार किया था, जिसके पांच दिन बाद ये छापे मारे गए.एनआईए ने बताया कि वैश्विक आतंकवादी समूह आईएस के मॉड्यूल ‘हरकत उल हर्ब ए इस्लाम' का कथित तौर पर हिस्सा होने के चलते गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ करने पर मिली सूचनाओं के आधार पर छापे मारे गए.    जेंसी ने पहले बताया था कि उसने स्थानीय रूप से बनाए रॉकेट लॉन्चर, आत्मघाती बेल्टों के सामान और टाइमर के तौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले 112 अलार्म क्लॉक बरामद किए गए. इसके अलावा 25 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री पोटेशियम नाइट्रेट, अमोनियम नाइट्रेट और सल्फर बरामद किया गया.

 
अब शर्त के साथ बार में शराब और डांस एक साथ: सुप्रीम कोर्ट बोला- बार बालाओं को टिप दें, मगर सिक्के नहीं उछाले जाएंगे

u5bpl3t

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने डांस बार की वैधता के मामले में एक अहम फैसला सुनाया है. कोर्ट ने नियमों में बदलाव के साथ डांस बार को मंजूरी दे दी है. कोर्ट (Supreme Court) ने कहा है कि डांस बार (Dance Bar) में पैसे और सिक्के न उछाला जाए. मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा 2016 में लागू किया गया कानून सही है. हालांकि, कोर्ट ने कहा कि डांस बार (Dance Bar) में किसी भी तरह की अश्लीलता नहीं होनी चाहिए. कोर्ट ने डांस बार को लेकर पहले से तय की गई सजा के प्रावधान को भी सही बताया है. एससी (Supreme Court) ने कहा कि बार बालाओं को टिप देना कही से भी गलत नहीं. कोर्ट ने डांस बार (Dance Bar) में शराब परोसने को भी सही बताया है. साथ ही कोर्ट ने स्कूल और धार्मिक संस्थाओं से एक किलोमीटर के दायरे मे रखने के सरकार के आदेश को रद्द कर दिया है. 

 

टिप्पणियां

 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement