TOP 5 NEWS: SC ने निर्भया के 2 दोषियों की क्यूरेटिव याचिका खारिज की, पढ़ें अब तक की पांच बड़ी खबरें

TOP 5 NEWS: राजनीति जगत से लेकर मनोरंजन जगत तक की 5 बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में

TOP 5 NEWS: SC ने निर्भया के 2 दोषियों की क्यूरेटिव याचिका खारिज की, पढ़ें अब तक की पांच बड़ी खबरें

TOP 5 NEWS: निर्भया केस में दो दोषियों की मौत की सजा बरकरार

नई दिल्ली:

दिल्ली की एक अदालत ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद के खिलाफ कोई सबूत नहीं दिखा पाने को लेकर मंगलवार को दिल्ली पुलिस की खिंचाई की और कहा कि लोग सड़कों पर इसलिए हैं क्योंकि जो चीजें संसद के अंदर कही जानी चाहिए थी, वे नहीं कही गयीं. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश कामिनी लाऊ ने कहा कि दिल्ली पुलिस ऐसे बर्ताव कर रही है जैसे कि जामा मस्जिद पाकिस्तान है और यदि ऐसा है तो भी कोई भी व्यक्ति वहां शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर सकता है. न्यायाधीश ने कहा कि पाकिस्तान एक समय अविभाजित भारत का हिस्सा था.

u68o8ka

अदालत की टिप्पणी आजाद की जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान आयी. आजाद को पुरानी दिल्ली के दरियागंज में सीएए विरोधी प्रदर्शन से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया था. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें. 

निर्भया केस: दो दोषियों की मौत की सजा बरकरार, SC ने खारिज की क्यूरेटिव याचिका

 निर्भया केस में सुप्रीम कोर्ट ने दो दोषियों की क्यूरेटिव पेटिशन खारिज कर दी है. दोनों दोषियों की मौत की सजा को बरकरार रखा गया है. सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों ने विनय शर्मा और मुकेश की क्यूरेटिव याचिका खारिज की है. चैंबर में लिए गए फैसले में कहा गया है कि याचिका में कोई आधार नहीं. दोनों दोषियों के लिए आखिरी कानूनी दरवाजा भी बंद हो गया. जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस आर एफ नरीमन, जस्टिस आर बानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच ने फैसला दिया है. बता दें, पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को 22 जनवरी की सुबह सात बजे फांसी के लिए डेथ वारंट जारी किया है. 

दोनों दोषियों के पास राष्ट्रपति के पास दया याचिका दाखिल करने का विकल्प बाकी है. बाकी दो दोषियों अक्षय और पवन ने क्यूरेटिव याचिका अभी तक दाखिल नहीं की है.

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को लेकर CJI को लिखी चिट्ठी, कहा - पुलिस तो सिर्फ...

दिल्ली में नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को लेकर दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में अल्पसंख्यक आयोग की तरफ से CAA के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया गया है. आयोग ने अपने पत्र में कहा है कि पुलिस बर्बरता के मामले में निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. और इस कार्रवाई को लेकर जो भी दोषी है उसके खिलाफ कड़ी के कड़ी कार्रवाई भी  हो. आयोग ने CJI से अनुरोध किया है कि वह पुलिस बर्बरता के खिलाफ suo-moto लें. साथ ही मांग की गई है कि वह यह सुनिश्चित करें कि भविष्य में ऐसी कार्यवाई ना हो. 

hdn3soog

आयोग ने अपने पत्र में कहा कि किसी भी कानून के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन लोगों का अधिकार है. आयोग ने CJI को 10 जनवरी को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में पुलिस बर्बरता के 87 मामलों की जानकारी दी गई है. इन मामलों में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और असम समेत कई राज्यों के मामले शामिल हैं.

India vs Australia 1st ODI Live Score

Ind vs Aus Live Match Score: मजबूत प्रति‍द्वंद्वी ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ टीम इंड‍िया की तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज मुंबई के वानखेड़े स्‍टेड‍ियम में हो रहा है. सीरीज के पहले वनडे मैच में ऑस्‍ट्रेल‍िया टीम के कप्‍तान एरॉन फ‍िंच ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैट‍िंग के ल‍िए बुलाया है. भारत ने श‍िखर धवन और केएल राहुल, दोनों को प्‍लेइंग इलेवन में शाम‍िल क‍िया है. तेज गेंदबाज के तौर पर शमी, बुमराह, शारदुल ठाकुर टीम में है जबक‍ि स्‍प‍िन गेंदबाजी की कमान रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव संभालेंगे. सीरीज में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला होने की संभावना है क्‍योंक‍ि दोनों ही टीमों में स्‍टार ख‍िलाड़‍ियों की भरमार है.वानखेड़े स्टेडियम की पिच आम तौर पर बल्लेबाजों के अनुकूल होती है ऐसे में मैच में बड़ा स्‍कोर बनने की संभावना है. टीम इंड‍िया की कोश‍िश पहले मैच में जीत हास‍िल करके सीरीज में बढ़त हास‍िल करने पर ट‍िकी होगी.

unhqu3ik

साल 2019 में आस्ट्रेलिया पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत आई थी. तब वह बुरे दौर से गुजर रही थी और किसी को उम्मीद नहीं थी कि वह भारत को उसके घर में हरा सकती है. शुरुआती दो मैचों में मिली हार ने भी इस बात की तस्दीक कर दी थी. लेकिन एरॉन फिंच की कप्तानी वाली आस्ट्रेलिया ने अगले लगातार तीन मैच जीत 3-2 से सीरीज हथियाई. इस बार जो ऑस्ट्रेलियाई टीम आई है, वह आत्मविश्वास से भी भरपूर है और इस टीम में स्मिथ तथा वार्नर भी हैं। साथ ही पुरानी टीम के वे सदस्य भी हैं जो भारत को हराकर गए थे और एक बात यह भी है कि वे सभी अब पहले से ज्यादा अनुभवी और काबिल हो गए हैं.

अजय देवगन की 'तान्हाजी' UP में हुई टैक्स फ्री, तो बॉलीवुड एक्टर बोले- जनता के पैसे का दुरुपयोग...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की फिल्म 'तान्हाजीः द अनसंग वॉरियर (Tanhaji: The Unsung Warrior)' यूं तो बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है लेकिन अब इस फिल्म को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में टैक्स फ्री कर दिया है. अजय देवगन (Ajay Devgn) ने अपनी फिल्म को देश के सबसे बड़े राज्य में टैक्स फ्री करने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ट्वीट कर आभार व्यक्त किया. कई लोग 'तान्हाजीः द अनसंग वॉरियर (Tanhaji: The Unsung Warrior)' को यूपी में टैक्स फ्री किए जाने पर अपना रिएक्शन दे रहे हैं. बॉलीवुड एक्टर और प्रोड्यूसर कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) द्वारा लिए इस फैसले को लेकर अपना विरोध जताया है. 

k93aam78

कमाल आर खान ने फिल्म 'तान्हाजीः द अनसंग वॉरियर (Tanhaji: The Unsung Warrior)' को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री किए जाने पर अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है और उन्होंने यूपी सरकार (UP Government) के इस फैसले को गलत बताया है. कमाल आर खान (Kamaal R Khan Twitter) ने ट्वीट करते हुए लिखा, "हमारे देश में इस समय बहुत खराब राजनीति चल रही है. उत्तर प्रदेश के साथ फिल्म 'तान्हाजी' का कोई लेना-देना नहीं है लेकिन फिर भी राज्य में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है. यह करदाताओं के पैसे का 200 प्रतिशत दुरुपयोग है."