NDTV Khabar

टॉप 5 खबरें : राफेल पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित , BJP सांसद गए कांग्रेस में, लॉन्‍च हुआ संचार उपग्रह 'जीसैट-29'

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल पर फैसला रखा सुरक्षित, लॉन्‍च हुआ संचार उपग्रह 'जीसैट-29', दीपिका और रणबीर सिंह की हुई शादी, जानिए टॉप 5 खबरें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टॉप 5 खबरें : राफेल पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित , BJP सांसद गए कांग्रेस में,  लॉन्‍च हुआ संचार उपग्रह 'जीसैट-29'

राफेल की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल सौदे को लेकर दायर याचिकाओं पर सुनवाई पूरी कर ली है. बुधवार को चार घंटे लंबी बहस के बाद देश की शीर्ष अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा है. राफेल सौदे को जायद ठहराने के लिए एयरफोर्स के वाइस मार्शल ने भी कोर्ट में बयान दिया. सुप्रीम कोर्ट में राफेल मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस के एम जोसेफ की पीठ ने की.पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कश्मीर मुद्दे पर एक बार फिर बयान देकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है. लंदन में अफरीदी ने कहा, 'पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए... पाकिस्तान से खुद के चार सूबे नहीं सभल रहे.' अफरीदी ने यह बयान लंदन में ब्रिटिश संसद में छात्रों को संबोधित करते हुए दिया. भारत के सबसे भारी रॉकेट 'बाहुबली' को आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा से लॉन्च कर दिया गया. राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है. राजस्थान के दौसा से सांसद हरीश मीणा ने बुधवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया. मीणा ने राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट और महासचिव अशोक गहलोत की मौजूदगी में कांग्रेस ज्वाइन की.  बॉलीवुड की सुपर हिट जोड़ी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह (Deepika Padukone Ranveer Singh) ने इटली में बुधवार को शादी रचा ली.  

राफेल डील: एयरफोर्स अधिकारी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- IAF को पिछले 33 साल से नहीं मिला कोई जेट विमान
 

jq0dslvo

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल सौदे को लेकर दायर याचिकाओं पर सुनवाई पूरी कर ली है. बुधवार को चार घंटे लंबी बहस के बाद देश की शीर्ष अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा है. राफेल सौदे को जायद ठहराने के लिए एयरफोर्स के वाइस मार्शल ने भी कोर्ट में बयान दिया. सुप्रीम कोर्ट में राफेल मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस के एम जोसेफ की पीठ ने की. सुनवाई के दौरान सीजेआई रंजन गोगोई ने एयर वाइस मार्शल चलपति से पूछा कि भारतीय वायुसेना में आखिरी बार विमान कब शामिल किए गए थे. एयर वाइस मार्शल चलपति ने कोर्ट को बताया कि सुखोई 30 आखिरी बार शामिल किए गए विमान थे, और चूंकि भारत को चौथी पीढ़ी से आगे के विमानों की ज़रूरत है, इसीलिए राफेल विमानों को चुना गया. साथ ही कोर्ट ने पूछा कि क्या साल 1985 के बाद कोई भी जेट विमान भारतीय वायु सेना में शामिल नहीं किया गया? तो वायुसेना अधिकारियों ने कहा कि नहीं, पिछले 33 वर्षों से कोई भी जेट विमान शामिल नहीं किया गया.

शाहिद अफरीदी बोले- पाकिस्तान को नहीं चाहिए कश्मीर, उससे खुद के चार सूबे नहीं संभल रहे
 

mrmg45g

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कश्मीर मुद्दे पर एक बार फिर बयान देकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है. लंदन में अफरीदी ने कहा, 'पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए... पाकिस्तान से खुद के चार सूबे नहीं सभल रहे.' अफरीदी ने यह बयान लंदन में ब्रिटिश संसद में छात्रों को संबोधित करते हुए दिया.सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में अफरीदी को कहते सुना जा सकता है, 'मैं कहता हूं पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए. और इसे भारत को भी मत दो. कश्मीर को एक आजाद मुल्क रहने दो. कम से कम इंसानियत तो जिंदा रहेगी. लोग नहीं मरेंगे. पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए. पाकिस्तान खुद के चार सूबे नहीं संभाल पाता. सबसे बड़ी चीज इंसानियत है. लोग वहां मर रहे हैं, यह बहुत तकलीफ देता है. मरने वाला किसी भी समुदाय से ताल्लुक रखे, लेकिन यह दुखदायी है.'


ISRO के 'बाहुबली' जीएसएलवी मार्क 3 के ज़रिये सफलता पूर्वक लॉन्‍च हुआ संचार उपग्रह 'जीसैट-29'
 

36ind3ig

भारत के सबसे भारी रॉकेट 'बाहुबली' को आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा से सफलता पूर्वक लॉन्च किया गया. भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी (इसरो) के जियोसिंक्रोनस सैटेलाइट लॉन्च व्हिकल मार्क III (जीएसएलवी एमके -3) ने अपनी दूसरी उड़ान में संचार उपग्रह जीसैट-29 को भू स्थिर कक्षा में सफलता पूर्वक स्थापित कर दिया. इसको लेकर मंगलवार दोपहर 2.50 बजे काउंटडाउन शुरू हो गया था. सेटेलाइन को 5.08 बजे लॉन्च किया गया. यह श्रीहरिकोटा से लॉन्च किए जाने वाला 76वां और भारत द्वारा बनाया गया 33वां संचार सेटेलाइट है.


राजस्थान: चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, सांसद हरीश मीणा ने ज्वाइन की कांग्रेस, पायलट और गहलोत दोनों लड़ेंगे चुनाव ​

4olpd35g

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है. राजस्थान के दौसा से सांसद हरीश मीणा ने बुधवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया. मीणा ने राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट और महासचिव अशोक गहलोत की मौजूदगी में कांग्रेस ज्वाइन की. इस मौके पर अशोक गहलोत ने कहा, 'देश के तमाम नेता कांग्रेस के साथ आ रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी केवल राम मंदिर की बात कर रही है. भाजपा में केवल अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ही चलती है. हरीश मीणा के कांग्रेस में आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी.'  इसके साथ ही उन्होंने यह स्पष्ट किया कि कांग्रेस में किसी तरह की फूट नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं और सचिन पायलट दोनों ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि वे किस सीट से चुनाव में उतरेंगे.
टिप्पणियां


Deepika Padukone and Ranveer Singh Wedding: दीपिका-रणवीर की हुई शादी, कुछ इस तरह पूरी हुई रस्में
 

tjleavt8

Deepika Padukone and Ranveer Singh Wedding: Children's Day के दिन बॉलीवुड की सुपर हिट जोड़ी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह (Deepika Padukone Ranveer Singh) ने इटली में शादी रचाई है. 13 नवंबर को छठ पूजा (Chhath Puja) के दिन इस कपल ने सगाई की. बता दें दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह (Deepika Ranveer Singh Wedding) इटली के लेक कोमो (Lake Como,Italy) में शादी कर रहे हैं. 13 नंवबर को संगीत, सगाई और मेहंदी सेरेमनी के बाद 14 नंवबर को दोनों की शादी सिंधी और कोंकणी रिवाज़ से होगी. इस शादी में सिर्फ करीबी दोस्त और मेहमान ही बुलाएं गए हैं. सभी को शादी में तोहफे के बजाय दीपिका पादुकोण की एनजीओ (The Live Love Laugh Foundation) में डोनेट करने के लिए कहा गया है. ठीक विराट कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की ही तरह ये डेस्टिनेशन वेडिंग है. जिसे मीडिया से काफी दूर रखा गया है. शादी के समारोह से जुड़ी सभी तस्वीरों और वीडियो को शादी के बाद डिस्लोज़ किया जाएगा.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement