NDTV Khabar

Top 5 News : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, आतंकी मसूद अजहर को बचाने पर चीन से नाराज हुआ अमेरिका

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और केरल में पार्टी के प्रवक्ता रहे टॉम वडक्कन (Tom Vadakkan)  बीजेपी में शामिल हो गए. उन्होंने कहा कि मेरे पास कोई विकल्प नहीं था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Top 5 News : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, आतंकी मसूद अजहर को बचाने पर चीन से नाराज हुआ अमेरिका

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को लगा बड़ा झटका

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और केरल में पार्टी के प्रवक्ता रहे टॉम वडक्कन (Tom Vadakkan)  बीजेपी में शामिल हो गए. उन्होंने कहा कि मेरे पास कोई विकल्प नहीं था. पार्टी में कौन पावर सेंटर है, यह पता ही नहीं चल पा रहा था. टॉम वडक्कन (Tom Vadakkan) ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद सेना को लेकर कांग्रेस के स्टैंड से वे काफी दुखी थे और भारी मन से पार्टी छोड़ने का फैसला लिया. उन्होंने कहा कि देशप्रेम से समझौता नहीं किया जा सकता है. वडक्कन ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि कांग्रेस में यूज एंड थ्रो कल्चर है और मुझे यह स्वीकार्य नहीं है. मैंने अपने जीवन के 20 साल कांग्रेस को दिये, लेकिन पार्टी में वंशवाद हावी होता जा रहा है. 

1. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी के प्रवक्ता टॉम वडक्कन बीजेपी में हुए शामिल


 

6lfutdgg

2. बीजेपी ने चीन के बहाने किया राहुल गांधी पर हमला- 2009 में जब China ने मसूद अजहर पर आपत्ति की थी, तब ट्वीट किया था क्या?

बीजेपी ने आतंकी मसूद अजहर और चीन के मसले पर राहुल गांधी के बयान को लेकर बड़ा हमला किया है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा- राहुल गांधी का ट्वीट हमने देखा है. जब देश दुख में है, तब राहुल क्यों सेलिब्रेशन मूड में हैं. राजनीति में अंतर होगा, विरोध  होना भी चाहिए. क्या घोर आतंकवादी के खिलाफ कार्रवाई में, चीन की पुरानी नीति के दोहराए जाने पर भी वे खुश हैं. राहुल गांधी को क्या हो गया है. आपका ट्वीट पाकिस्तान में हेडलाइन बन जाएगा. आजकल  पाकिस्तानी मीडिया में ट्वीट और कमेंट देखकर आपको खुशी होती है. बीजेपी की यह प्रतिक्रिया राहुल गांधी के उस बयान पर आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि चीन के राष्ट्रपति से कमजोर मोदी डरे हुए हैं.उनके मुंह से एक भी शब्द नहीं निकलता. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी जी आज आपकी विरासत के कारण ही चीन सुरक्षा परिषद का सदस्य है.

64ilt878

3. चीन ने आतंकी मसूद अजहर को बचाने के लिए लगाया वीटो तो अमेरिका ने दी चेतावनी- उठाएंगे 'अन्य कदम'

जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर (Masood Azhar) को 'वैश्विक आतंकी' घोषित होने से बचाने के लिए चीन (China) द्वारा वीटो लगाने के कुछ घंटे बाद अमेरिका (US) ने चेतावनी दी है. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अमेरिकी राजनयिक ने चेतावनी देते हुए कहा कि इससे दूसरे सदस्यों को 'अन्य एक्शन लेने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है.' यह अमेरिका की तरफ से एक कड़ा मैसेज है, जिसमें राजयनिक कहते हैं कि 'अगर बीजिंग आतंकवाद से लड़ने के लिए गंभीर है तो उसे पाकिस्तान और अन्य देशों के आतंकियों का बचाव नहीं करना चाहिए.' राजयनिक ने कहा, 'यह चौथी बार है कि चीन ने ऐसा किया है. चीन को समिति को वह कार्य करने से नहीं रोकना चाहिए, जिसे सुरक्षा परिषद ने करने के लिए सौंपा है. अगर चीन अड़ंगा लगाता रहा तो जिम्मेदार सदस्यों देशों के सुरक्षा परिषद में अन्य एक्शन लेने पर मजबूर होने पड़ेगा. ऐसा नहीं होना चाहिए.' 

2e7dec24

4. बाबा रामदेव बोले- मसूद अजहर समर्थक चीन समझता है सिर्फ व्यवसायिक भाषा, उसका आर्थ‍िक बायकॉट करें

पाकिस्तानी आतंकी मसूद अजहर (Masood Azhar) का चीन द्वारा बचाव किए जाने के बाद बाबा रामदेव (Ramdev) ने चीन का आर्थिक बहिष्कार किए जाने की अपील की है. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चीन (China)ने वीटो लगाकर मसूद का 'वैश्विक आतंकी' घोषित करने में अड़ंगा लगा दिया. इसके बाद भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 'चीन के इस फैसले से उन्हें निराशा हुई है.' चीन के इस फैसले के बाद योग गुरु बाबा रामदेव ने ट्वीट करते हुए चीन पर निशाना साधा है. रामदेव ट्वीट किया, '#मसूदअजहर समर्थक #China सहित जो भी देश और देश के अंदर लोग हैं, उनका हमें राजनैतिक, सामाजिक, आर्थिक तौर पर बहिष्कार करना चाहिए, चीन तो विशुद्ध रूप से व्यवसायिक भाषा ही समझता है. आर्थिक बहिष्कार युद्ध से भी ज्यादा ताकतवर है. #BoycottChina #BoycottChineseProducts #बायकाटमसूदअजहरगैंग.'

t4jfnt4
टिप्पणियां

5. 'बाहुबली' के डायरेक्टर राजामौली के साथ RRR करेंगी आलिया भट्ट, अजय देवगन भी आएंगे नजर

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) को 'बाहुबली (Baahubali)' का साथ मिल गया है. जी हां, यह एकदम सही है. आलिया भट्ट 'बाहुबली (Baahubali)' फेम डायरेक्ट एस.एस. राजामौली  (S.S. Rajamouli) के साथ उनकी अगली फिल्म RRR में काम करने जा रही हैं. यह पहला मौका होगा जब आलिया भट्ट (Alia Bhatt) साउथ की किसी फिल्म को करेंगी. तेलुगू फिल्म RRR में सुपरस्टार राम चरण (Ram Charan) और जूनियर एनटीआर (Junior NTR) नजर आएंगे. आलिया भट्ट ने RRR को लेकर ट्वीट किया है और बाहुबली फेम डायरेक्टर के साथ काम करने को लेकर खुशी भी जताई है. वैसे भी आलिया भट्ट का बॉलीवुड में जमकर सिक्का चल रहा है. हाल ही में उनकी फिल्म 'कलंक (Kalank)' का टीजर रिलीज हुआ है. RRR में अजय देवगन (Ajay Devgn) भी हैं.  

86gjrtvgआलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने अपने ट्विटर पर इस खबर का ऐलान करते हुए लिखाः 'आज मैं बहुत ही खुश महसूस कर रही हूं. इस शानदार कास्ट और टीम के साथ इस खूबसूरत सफर की शुरुआत के लिए अब और इंतजार नहीं होता. शुक्रिया राजामौली सर, मुझे आपके डायरेक्शन में काम करने का मौका देने के लिए.' इस तरह आलिया भट्ट ने राजामौली के साथ काम करने को लेकर अपनी भावनाओं का इजहार किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement