NDTV Khabar

टॉप 5 न्यूजः डीएम ने अफसर से कहा- एसडीएम बनना है तो बीजेपी को जिताओ, यूपी में लागू हुआ 10 प्रतिशत आरक्षण का कोटा

गुजरात और झारखंड के बाद अब उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी गरीब अगड़ों को दस प्रतिशत आरक्षण देने पर मुहर लगा दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टॉप 5 न्यूजः डीएम ने अफसर से कहा- एसडीएम बनना है तो बीजेपी को जिताओ, यूपी में लागू हुआ 10 प्रतिशत आरक्षण का कोटा

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

गुजरात और झारखंड के बाद अब उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी गरीब अगड़ों को दस प्रतिशत आरक्षण देने पर मुहर लगा दी है. यूपी कैबिनेट की शुक्रवार को हुई बैठक में इस पर फैसला हुआ है.मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान कलेक्टर अनुभा श्रीवास्तव का एक कथित चैट इन दिनों खासा वायरल हो रहा है. इस चैट में अनुभा अपनी जूनियर अधिकारी पूजा तिवारी से बीजेपी को जीताने के लिए कुछ भी करने के लिए कह रही है.देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर इस कदर बढ़ गया है कि अब यह रहने लायक भी नहीं बची है. दरअसल, दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अरुण मिश्रा ने शुक्रवार को विशेष टिप्पणी की.पिछले साल सेना में जवानों को कथित तौर पर दिए जाने वाले खराब भोजन की शिकायत करने वाले और वीडियो बनाकर भोजन की खराब गुणवत्ता की खबर सामने लाने के बाद चर्चा में आए बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव के बेटे की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है.विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया है. भारत की इस जीत के हीरो लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल रहे जिन्‍होंने मैच में छह विकेट लिए.

DM ने जूनियर महिला अधिकारी से कहा: 'अगर SDM बनना है तो कैसे भी करके BJP को जिताओ', पढ़ें कथित वायरल Chat

6clcl9r8

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान कलेक्टर अनुभा श्रीवास्तव का एक कथित चैट इन दिनों खासा वायरल हो रहा है. इस चैट में अनुभा अपनी जूनियर अधिकारी पूजा तिवारी से बीजेपी को जीताने के लिए कुछ भी करने के लिए कह रही है. साथ ही वह कह रही हैं कि 'अगर चुनाव बाद तुम्हें तुरंत एसडीएम का चार्ज संभालना है तो किसी भी तरह बीजेपी को जिताओ. उन्होंने चैट में पूजा तिवारी से कहा कि मुझे कांग्रेस क्लीन स्वीप चाहिए. मैं आरओ डेहरिया को फोन कर देती हूं. पूजा तुम्हें अगर एसडीएम का चार्ज लेना है तो जैतपुर में बीजेपी को विन कराओ.'इस पर पूजा तिवारी ने अनुभा को जवाब में 'ओके मैम' लिखा. साथ ही पूजा ने कहा कि 'मैं मैनेज करती हूं बट कोई इंक्वायरी तो नहीं होगी.' इस पर अनुभा ने उन्हें भरोसा दिलाते हुए लिखा कि मैं हूं. मेहनत कर रही हो तो बीजेपी गवर्नमेंट बनते ही तुम्हें एसडीएम का चार्ज मिलेगा. बता दें कि अनुभा शहडोल की कलेक्टर हैं. गौरतलब है पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बीजेपी की तुलना में ज्यादा सीटें मिली थी. इसके बाद ही उसने सपा-बसपा जैसी पार्टियों के समर्थन से राज्य में अपनी सरकार बनाई.

गुजरात, झारखंड के बाद अब यूपी में भी गरीब सवर्णों को मिलेगा 10 प्रतिशत आरक्षण, कैबिनेट ने किया फैसला

jpbtlg5g

गुजरात और झारखंड के बाद अब उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी गरीब अगड़ों को दस प्रतिशत आरक्षण देने पर मुहर लगा दी है. यूपी कैबिनेट की शुक्रवार को हुई बैठक में इस पर फैसला हुआ है. उत्तर-प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बैठक के बाद कैबिनेट में लिए गए निर्णयों की जानकारी दी. केंद्र सरकार की तरफ से सरकारी नौकरियों और उच्च शिक्षा में सामान्य श्रेणी के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के लिए 10 फीसदी आरक्षण व्यवस्था को इस प्रकार अब तक तीन राज्य लागू कर चुके हैं.  


प्रदूषण पर बोले सुप्रीम कोर्ट के जज: दिल्ली गैस चैंबर बनी, अब यह रहने लायक नहीं, रिटायरमेंट के बाद नहीं रहूंगा 

oddgg5i8

देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर इस कदर बढ़ गया है कि अब यह रहने लायक भी नहीं बची है. दरअसल, दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अरुण मिश्रा ने शुक्रवार को विशेष टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि दिल्ली में जिस तरह के हालात हो गए उससे यह तो साफ है कि यह शहर अब रहने और काम करने लायक नहीं बचा है. जस्टिस मिश्रा ने कहा कि मुझे शुरुआत में दिल्ली आकर्षित लगी लेकिन अब ऐसा नहीं है. मैं रिटायर होने के बाद दिल्ली में नहीं रहूंगा. दिल्ली में प्रदूषण के मामले पर जस्टिस मिश्रा ने आगे कहा कि दिल्ली में जाम और प्रदूषण बहुत ज्यादा है. जाम की वजह से आज सुबह मुझे नए जजों के शपथग्रहण समारोह में पहुंचने में देरी होने वाली थी. कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा कि वो अगले दस दिनों के अंदर दिल्ली व मेरठ के बीच रेपिड रेल पर विचार करें. और इसकी जानकारी कोर्ट को दें. 

 BSF में खराब खाने का वीडियो वायरल करने वाले जवान तेज बहादुर के बेटे का शव कमरे में मिला

tej bahadur yadavपिछले साल सेना में जवानों को कथित तौर पर दिए जाने वाले खराब भोजन की शिकायत करने वाले और वीडियो बनाकर भोजन की खराब गुणवत्ता की खबर सामने लाने के बाद चर्चा में आए बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव के बेटे की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है. बता दें कि पिछले साल सेना में खराब भोजन का वीडियो बनाकर वायरल करने वाले बीएसएफ जवान तेज बहादुर सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था. गुरुवार की देर रात तेज बहादुर के 22 साल के बेटे रोहित रेवाड़ी के शांति विहार आवास पर मृत मिला. बता दें कि पुलिस को आत्महत्या का शक है. दरअसल, बीएसएफ द्वारा बर्खास्त किए गए जवान तेज बहादुर यादव का 22 वर्षीय बेटा रोहित गुरुवार की शाम को रेवाड़ी के शांति विहार में अपने आवास में मृत अवस्था में मिला. बताया जा रहा है कि तेज बहादुर के बेटे रोहित ने आत्महत्या की है. क्योंकि पुलिस को उसके पास से एक बंदूक मिली है और कमरा अंदर से भी लॉक था. 

Ind vs Aus 3rd ODI: खूब खेली विराट कोहली की टीम, टेस्‍ट के बाद वनडे सीरीज भी जीतकर रचा इतिहास 

83s4g0ro

मेलबर्न: विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया है. भारत की इस जीत के हीरो लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल रहे जिन्‍होंने मैच में छह विकेट लिए. उनके इस प्रदर्शन की बदौलत सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच में भारत ने आज यहां ऑस्‍ट्रेलिया को सात विकेट से पराजित कर दिया. भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को उसके देश में पहली बार द्विपक्षीय सीरीज में हराने का कारनामा किया है. चहल की जादुई गेंदबाजी के चलते भारत के आमंत्रण पर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी ऑस्‍ट्रेलिया टीम 48.4 ओवर में 230 रन पर ढेर हो गई. जवाब में भारत ने 231 रन का टारगेट 49.2 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. टीम इंडिया के लिए धोनी सर्वाधिक 87 रन और केदार जाधव 61 रन बनाकर नाबाद रहे. कप्‍तान विराट कोहली ने 46 रन बनाए. सीरीज में एमएस धोनी ने तीनों वनडे में अर्धशतक जमाए. अपनी बल्‍लेबाजी से माही ने उन आलोचकों को करारा जवाब दिया जो उनकी बल्‍लेबाजी की क्षमता पर सवाल उठा रहे थे. भारत ने इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया को उसके देश में टेस्‍ट सीरीज में भी हराने का कारनामा पहली बार किया था. 

टिप्पणियां

 

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement