Top 5 News: जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में 8 जवान शहीद, शिवपाल यादव ने फोन किया तो प्रियंका बोलीं- अभी समय नहीं

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है, इसमें सीआरपीएफ के 8 जवान शहीद हो गए है. पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

Top 5 News: जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में 8 जवान शहीद, शिवपाल यादव ने फोन किया तो प्रियंका बोलीं- अभी समय नहीं

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है, इसमें सीआरपीएफ के 8 जवान शहीद हो गए है. वहीं 15 जवान के घायल हो गए. बताया जा रहा है कि हमले  में IED ब्लास्ट का इस्तेमाल हुआ है. उधर, उत्तर प्रदेश में गठबंधन की राजनीति अपने चरम पर है. शिवपाल यादव ने प्रियंका गांधी को फोन कर मिलने का समय मांगा है. इसके जवाब में प्रियंका गांधी ने कहा है कि वह फिलहाल व्यस्त हैं. वहीं,  दिल्ली सरकार बनाम उपराज्यपाल मामले में दिल्ली सरकार को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है. जस्टिस एके सीकरी और जस्टिस अशोक भूषण की पीठ ने दिल्ली सरकार को झटका देते हुए कहा है कि  एसीबी, जांच आयोगों आदि पर केंद्र को अधिकार है. वहीं बिजली और जमीन के सर्किल रेट पर राज्य सरकार का अधिकार बताया है. इधर, बिहार सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. सरकार ने 60 साल या उससे अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना की घोषणा की है. इस योजना के तहत 60 साल या उससे ज्यादा उम्र के लोगों को सरकार पेंशन देंगी. वहीं, कपिल शर्मा के शो में अजय देवगन ने कृष्णा अभिषेक को एक करोड़ रुपये दिए हैं. 

1. यूपी की सियासत में एक और ट्विस्ट: शिवपाल यादव ने फोन कर प्रियंका गांधी से मिलने का समय मांगा, तो मिला यह जवाब
उत्तर प्रदेश की सियासत में लोकसभा चुनाव से पहले अभी कई ट्विस्ट आने बाकी हैं. यूपी  में गठबंधन की राजनीति अपने चरम पर है और अब खबर है कि कांग्रेस से हाथ मिलाने की कोशिश में शिवपाल सिंह यादव जुट गए हैं. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संस्थापक और प्रमुख शिवपाल यादव ने प्रियंका गांधी को फोन किया है और उनसे मिलने का समय मांगा है. हालांकि, प्रियंका ने फोन पर शिवपाल यादव से स्पष्ट कह दिया है कि अभी उनके पास समय नहीं है. 2-3 दिन बाद ही वह उनसे मिल पाएंगी. 

2. Delhi Govt vs LG: सुप्रीम कोर्ट से दिल्ली सरकार को बड़ा झटका, ACB,सर्विसेस, और जांच आयोग पर केंद्र का अधिकार

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार बनाम उपराज्यपाल (LG) मामले में गुरुवार को बड़ा फैसला सुनाया है.जस्टिस एके सीकरी और जस्टिस अशोक भूषण की पीठ ने दिल्ली सरकार को झटका देते हुए कहा है कि  एसीबी, जांच आयोगों आदि पर केंद्र को अधिकार है. वहीं बिजली और जमीन के सर्किल रेट पर राज्य सरकार का अधिकार बताया है. ऑल इंडिया सर्विसेस पर अधिकार को लेकर जस्टिस सीकरी और जस्टिस अशोक भूषण का फैसला अलग रहा, जिस पर अब इस मामले को तीन जजों की बेंच को भेजा जाएगा. हालांकि  जस्टिस सीकरी ने सर्विसेज पर केंद्र सरकार का अधिकार बताया था.

3. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में IED ब्लास्ट, CRPF के 15 जवान घायल

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला हुआ है, जिसमें 15 जवान घायल हो गए हैं. माना जा रहा है कि हमले में IED ब्लास्ट का इस्तेमाल हुआ है. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार घटनास्थल से गोलियों की आवाजें भी सुनी गईं. ज्यादा जानकारी का इंतजार किया जा रहा है. 

4. नीतीश सरकार का बड़ा ऐलान, बिहार में 60 साल या उससे ज्यादा उम्र के सभी लोगों को मिलेगी पेंशन

बिहार सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. सरकार ने 60 साल या उससे अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना की घोषणा की है. इस योजना के तहत 60 साल या उससे ज्यादा उम्र के लोगों को सरकार पेंशन देंगी. सरकार की इस योजना का फायदा उन लोगों को नहीं मिल पाएगा जो सरकारी नौकरियों से रिटायर हुए हैं. सरकार का कहना है कि बिहार में बहुत से ऐसे नागरिक हैं जिनकी आर्थिक व्यवस्था अच्छी नहीं है. उम्र के इस पड़ाव में वह काम करने में सक्षम नहीं हैं. रोजमर्रा के खर्चे चलाने के लिए भी उन्हें आश्रित रहना पड़ता है. ऐसे में वृद्ध नागरिकों को आर्थिक मदद के इरादे से इस योजना की शुरुआत की गई है.    

5. कपिल शर्मा के शो में अजय देवगन ने कृष्णा अभिषेक को दिए एक करोड़ रुपये, देखें Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नई दिल्ली: कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show)' में बॉलीवुड के दिग्गज सितारे गेस्ट के तौर पर आते हैं, और कपिल शर्मा के साथ जमकर मस्ती करते हैं. 'द कपिल शर्मा शो' में देखा गया है कि हर बार कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक (Krushna Abhishek) बॉलीवुड की हस्तियों से एक करोड़ रुपये की मांग करते हैं. इस हफ्ते कपिल शर्मा के शो में 'टोटल धमाल (Total Dhamaal)' की टीम आएगी. अजय देवगन और रितेश देशमुख के अलावा 'टोटल धमाल' के डायरेक्टर इंद्र कुमार भी मौजूद रहे हैं. लेकिन असली कमाल उस समय होगा जब अजय देवगन कृष्णा अभिषेक (Krushna Abhishek) की हसरत को पूरा करते हुए उन्हें 1 करोड़ रुपये का बैग थमा देंगे.
 

VIDEO: TOP News: बीजेपी के खिलाफ साथ आए विपक्षी दल