NDTV Khabar

Top 5 News: मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार, बीजेपी से 'चैंपियन' हुए बाहर

मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (जेयूडी) सरगना हाफिज सईद को आतंकवाद रोधी विभाग(सीटीडी) ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Top 5 News: मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार, बीजेपी से 'चैंपियन' हुए बाहर

मुंबई हमले का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

नई दिल्ली:

मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (जेयूडी) सरगना हाफिज सईद को आतंकवाद रोधी विभाग(सीटीडी) ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि सईद आतंकवाद रोधी अदालत में पेश होने के लिए लाहौर से गुजरांवाला आया था तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसके खिलाफ कई मामले लंबित हैं. उन्होंने बताया कि उसे एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया.

आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर बोला भारत- छवि सुधारना चाहते हैं इमरान खान, इनके झांसे में न आएं: सूत्र

सईद के नेतृत्व वाला जेयूडी लश्कर-ए-तैयबा का ही संगठन है जो 2008 मुंबई हमलों के लिए जिम्मेदार है. इस हमले में 166 लोग मारे गए थे. पढ़ें पूरी खबर


अमित शाह बोले- देश की इंच-इंच जमीन से अवैध प्रवासियों की पहचान कर निर्वासित करेंगे
असम सहित देश के विभिन्न हिस्सों से घुसपैठियों को बाहर निकालने की केन्द्र की प्रतिबद्धता जताते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि देश की इंच-इंच जमीन से अवैध प्रवासियों की पहचान कर उन्हें निर्वासित किया जाएगा. अमित शाह ने राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान एक पूरक प्रश्न के जवाब में यह बात कही. उन्होंने राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) की चर्चा करते हुए कहा कि यह असम समझौते का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में इसका (NRC) का उल्लेख किया गया है.

अमित शाह बोले- देश की इंच-इंच जमीन से अवैध प्रवासियों की पहचान कर निर्वासित करेंगे

साथ ही सत्तारूढ़ पार्टी जिस घोषणापत्र के आधार पर चुनकर आयी है, उसमें भी यह बात कही गई है. अमित शाह ने कहा, 'देश की इंच-इंच जमीन पर जो अवैध प्रवासी रहते हैं, हम उनकी पहचान करेंगे तथा अंतरराष्ट्रीय कानूनों के तहत उन्हें निर्वासित करेंगे.'

हथियार लहराते हुए डांस करने वाले विधायक प्रणव सिंह चैंपियन को बीजेपी ने पार्टी से निकाला
बीजेपी ने उत्तराखंड के खानपुर क्षेत्र के विधायक कुंवर प्रणव सिंह 'चैंपियन' (Pranav Champion) को पार्टी से निकाल दिया है. उन्हें भारतीय जनता पार्टी (BJP) से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है. हाल ही में प्रणव सिंह का हथियार लहराते हुए डांस करने का वीडियो सामने आया था. इसी मामले में उन्हें बुधवार को पार्टी से बाहर कर दिया गया.  
उत्तराखंड के बीजेपी के विधायक कुंवर प्रणव सिंह 'चैंपियन' को पार्टी ने पहले सस्पेंड किया था. उन्हें पत्रकार से दुर्व्यवहार करने के आरोप में निलंबित किया गया था.

kb2l3h6o

इसके बाद उनका चार हथियार लेकर डांस करने का वीडियो वायरल हो गया. इस मामले को बीजेपी ने गंभीरता से लिया. पहले उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया गया और अब उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

कर्नाटक, गोवा के बाद दिल्ली कांग्रेस में भी घमासान, पीसी चाको ने शीला दीक्षित को लिखी चिट्ठी
कर्नाटक और गोवा के बाद अब दिल्ली कांग्रेस की खींचतान बाहर आती नजर आ रही है. दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको ने दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में पीसी चाको ने लिखा है कि आपकी सेहत ठीक नहीं है, ऐसे में तीनों कार्यकारी अध्यक्ष स्वतंत्र रूप से काम करेंगे और अपने फैसले के बारे में अपनी रिपोर्ट देंगे.

coq4jp1

आपको बता दें कि पीसी चाको ने पत्र में तीनों कार्यकारी अध्यक्ष हारून यूसुफ, राजेश लिलोठिया और देंवेंद्र यादव का जिक्र किया है. दिल्ली कांग्रेस में यह फूट उस समय देखने को मिली है, जब कांग्रेस पर नेतृत्व संकट मंडरा रहा है. लोकसभा चुनावों के बाद राहुल गांधी समेत तमाम बड़े नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.  

हेमा मालिनी का मजाक उड़ाना धर्मेंद्र को पड़ा महंगा, मांगी माफी और करनी पड़ी- तौबा तौबा...
बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) आज कल सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट को लेकर काफी सुर्खियों में रहते हैं. हाल ही में मथुरा सीट से सांसद और धर्मेंद्र (Dharmendra) की पत्नी हेमा मालिनी (Hema Malini) ने संसद भवन के बाहर झाड़ू लगाया था. जिसको लेकर उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किया गया.

हेमा मालिनी का मजाक उड़ाना धर्मेंद्र को पड़ा महंगा, मांगी माफी और करनी पड़ी- तौबा तौबा...

टिप्पणियां

हेमा मालिनी के संसद में झाड़ू लगाने को लेकर धर्मेंद्र से एक ट्विटर यूजर ने पूछा था कि क्या असल जिंदगी में हेमा ने कभी झाड़ू उठाई है. अपने फैन के इस ट्वीट पर धर्मेंद्र ने जवाब देते हुए कहा, 'हां फिल्मस में, मुझे भी अनाड़ी लग रही थी. मैंने मगर बचपन में अपनी मां का हमेशा हाथ बंटाया है. मैं झाड़ू में माहिर था. मुझे सफाई बहुत पसंद है.'
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement