NDTV Khabar

PM मोदी ने किया सिक्किम में हवाई अड्डे का उद्घाटन, जल्द होगी 1 लाख आयुष्मान मित्रों की भर्ती, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिक्किम में पाक्योंग हवाईअड्डे का उद्घाटन किया. इसके साथ-साथ एक ही पेज पर पढ़े दिन भर की पांच बड़ी खबरें...

143 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
PM मोदी ने किया सिक्किम में हवाई अड्डे का उद्घाटन, जल्द होगी 1 लाख आयुष्मान मित्रों की भर्ती, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

Today News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिक्किम में पाक्योंग हवाईअड्डे का उद्घाटन किया.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिक्किम में पाक्योंग हवाईअड्डे का उद्घाटन किया. यह हवाईअड्डा यहां से 30 किलोमीटर दूर स्थित है और इसी के साथ यह सिक्किम को देश के विमानन मानचित्र पर आ गया है. पीएम मोदी ने  कहा कि आज का यह दिन सिक्किम के लिए तो ऐतिहासिक है ही, देश के लिए भी महत्वपूर्ण है. वहीं, दूसरी तरफ कैलाश मानसरोवर यात्रा से लौटने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहली बार सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे. वहां राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया गया. राहुल गांधी के स्वागत के लिए  बड़ी संख्या में भगवा वस्त्रधारी समर्थक  इकट्ठा हुए थे और पूरे शहर में जगह-जगह उन्हें पंडित की भी उपाधि दी गई है. उधर, दक्षिण हिंद महासगर में फंसे भारतीय नौसेना के कमांडर अभिलाष टॉमी को बचाने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोशिशें कामयाब रहीं. उन्हें बचा लिया गया है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त है. लगातार बारिश  की वजह से वहां बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. कई जगह लोग फंसे भी हुए हैं.  वहीं,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आयुष्मान भारत योजना लॉन्च की थी. सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के तहत करीब 10 करोड़ परिवारों का 5 लाख रुपये सालाना का स्वास्थ्य बीमा कराया जाएगा. इतना ही नहीं आयुष्मान भारत योजना के तहत करीब 1 लाख रोजगार के अवसर पैदा होंगे. इस योजना के तहत आयुष्मान मित्रों की भर्ती की जाएगी.

1. पाक्योंग एयरपोर्ट का PM मोदी ने किया उद्धाटन, कहा- 2014 तक सिर्फ 65 एयरपोर्ट थे, बीते 4 सालों में 35 एयरपोर्ट बनाए
 

bb59h6c


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सिक्किम में पाक्योंग हवाईअड्डे का उद्घाटन किया. यह हवाईअड्डा यहां से 30 किलोमीटर दूर स्थित है और इसी के साथ यह सिक्किम को देश के विमानन मानचित्र पर आ गया है. उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री पाकयोंग में सेंट जेवियर स्कूल मैदान में जनसभा को संबोधित कर रहेे हैंं. पीएम मोदी ने कहा कि आज का ये दिन सिक्किम के लिए तो ऐतिहासिक है ही, देश के लिए भी महत्वपूर्ण है. पाक्योंग एयरपोर्ट के खुलते ही देश में एयरपोर्ट की सेंचुरी यानी शतक लग गया है. अपने पहले और देश के सौवें एयरपोर्ट से जुड़ने पर आप सभी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं.  


2. कैलाश मानसरोवर यात्रा के बाद पहली बार अमेठी पहुंचे 'शिवभक्त' राहुल गांधी का 'भगवाधारियों' ने किया स्वागत
 

dsotuhbo


लखनऊ : कैलाश मानसरोवर यात्रा से लौटने के बाद पहली बार सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे ‘‘शिवभक्त’’राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया गया. राहुल गांधी के स्वागत के लिये  बड़ी संख्या में भगवा वस्त्रधारी समर्थकों  इकट्ठा हुए थे और पूरे शहर में जगह-जगह उन्हें पंडित की भी उपाधि दी गई है. अपने दो दिवसीय अमेठी दौरे पर सोमवार दोपहर में पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष गांधी का ‘‘शिवभक्त’’ के रूप में जगह-जगह स्वागत किया गया. भगवान शिव के साथ कांग्रेस अध्यक्ष की तस्वीर लगे पोस्टरों से पटे पड़े फुरसतगंज में ‘कांवड़िया संघ’ के भगवा वस्त्रधारी पदाधिकारियों ने गांधी का गर्मजोशी से स्वागत किया. कार्यक्रम स्थल पर भगवान शिव की फ्रेम की गयी बड़ी तस्वीर भी लगी हुई है. 

3. वर्ल्ड गोल्डन ग्लोब रेस के दौरान हिंद महासागर में आए तूफान में फंसे कमांडर अभिलाष टॉमी को बचाया गया
 

commander abhilash tomy


नई दिल्ली: दक्षिण हिंद महासगर में फंसे भारतीय नौसेना के कमांडर अभिलाष टॉमी को बचाने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोशिशें कामयाबी रहीं. उन्हें बचा लिया गया है. दरअसल कमांडर अभिलाष वर्ल्ड गोल्डन ग्लोब रेस में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे थे, जिसे दुनिया की सबसे कठिन रेस माना जाता है जिस वक़्त ये हादसा हुआ उस वक़्त वहां हवा की रफ़्तार 130 किलोमीटर प्रति घंटा थी जबकि समंदर में 10 मीटर तक की लहरे उठ रही थीं.


4. हिमाचल में कुदरत का 'कहर', ब्यास नदी में बह गई बस, देखें दिल दहला देने वाला VIDEO...
 

4gtvh7io
टिप्पणियां

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश  (himachal pradesh weather) में भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त है. लगातार बारिश  (Weather News ) की वजह से वहां बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. कई जगह लोग फंसे हुए हैं. मनाली (Manali) में देखते ही देखते एक वॉल्वो बस ब्यास नदी के पानी के तेज़ बहाव की चपेट में आ गई. बस ऐसे बही जैसे कोई खिलौना पानी में बह रहा हो, हालांकि गनीनत यह रही कि जिस समय बस बही उस समय उसमें कोई सवार नहीं था. वहीं, कुल्लू के डोबी में फंसे हुए 19 लोगों को हेलीकॉप्टर की मदद से निकालकर सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया. बाकी जगहों से भी लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है. भारी बारिश की आशंका के मद्देनज़र 8 ज़िलों में स्कूल-कॉलेज बंद रखे गए हैं.


5. Ayushman Bharat: जल्द होगी 1 लाख आयुष्मान मित्रों की भर्ती, इतनी होगी सैलरी 
 

jobs generic

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को Ayushman Bharat Yojna लॉन्च की. इस योजना के तहत करीब 50 करोड़ भारतीय लाभान्वित होंगे. सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के तहत करीब 10 करोड़ परिवारों का 5 लाख रुपये सालाना का स्वास्थ्य बीमा कराया जाएगा. इतना ही नहीं Ayushman Bharatयोजना के तहत करीब 1 लाख रोजगार के अवसर पैदा होंगे. इस योजना के तहत आयुष्मान मित्रों की भर्ती की जाएगी. सभी सूचीबद्ध अस्पताल में रोगियों की सहायता के लिए ''आयुष्मान मित्र'' होंगे जो लाभार्थियों और अस्पताल के बीच समन्वय करेगा. वे सहायता डेस्क संचालित करेंगे और योजना में पंजीकृत करने एवं पात्रता की पुष्टि के लिए दस्तावेजों की जांच करेंगे.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement