NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: वित्त मंत्री ने PMC बैंक के नाराज ग्राहकों से की मुलाकात, बजरंग दल कार्यकर्ता को गौ तस्करों ने मारी गोली

TOP 5 NEWS: देश दुनिया से लेकर फिल्म जगत तक की पांच बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: वित्त मंत्री ने PMC बैंक के नाराज ग्राहकों से की मुलाकात, बजरंग दल कार्यकर्ता को गौ तस्करों ने मारी गोली

TOP 5 NEWS: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा RBI गवर्नर से करूंगी बातचीत

नई दिल्ली:

TOP 5 NEWS: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने मुंबई में भाजपा कार्यालय के बाहर पीएमसी बैंक (PMC Bank) के नाराज उपभोक्ताओं से की मुलाकात. उन्होंने कहा कि पीएमसी बैंक के उपभोक्ताओं की परेशानी को देखते हुए रिजर्व बैंक के गवर्नर से बातचीत करूंगी. वित्त मंत्री ने कहा कि मैंने पीएमसी बैंक के उपभोक्ताओं से कहा, रिजर्व बैंक मामले को देख रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक और वित्त मंत्रालय के अधिकारी सहकारी बैंकों के नियमन की खामियों पर चर्चा करने वाले हैं. 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने PMC बैंक के नाराज ग्राहकों से की मुलाकात, कहा- RBI गवर्नर से करूंगी बातचीत

इसके अलावा उनका कहना है कि बहुराज्यीय सहकारी बैंकों का संचालन बेहतर बनाने के लिये संसद के शीतकालीन सत्र में लाया जाएगा विधेयक. वित्त मंत्री ने आर्थिक नरमी पर कहा, हम उन सभी क्षेत्रों को राहत दे रहे हैं जिन्हें मदद की जरूरत है. पढ़ें पूरी खबर


गृह मंत्री अमित शाह ने चेताया- हमारा एक जवान शहीद होगा, 10 दुश्मन मारे जाएंगे

गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करके बड़ा काम किया है. गृह मंत्री सांगली जिले के जाट में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि राजग सरकार ने अनुच्छेद 370 को समाप्त किया वहीं कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) जैसे दलों ने इसका विरोध किया. अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राकांपा नेता शरद पवार को आडे हाथों लेते हुए कहा कि दोनों नेताओं को यह स्पष्ट करना चाहिए कि वे अनुच्छेद 370 को समाप्त करने का समर्थन करते हैं अथवा नहीं.

g0p9ptg8

साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी की अगुवाई में राष्ट्रीय सुरक्षा मजबूत हुई है और अब पूरी दुनिया जानती है कि एक जवान शहीद होगा तो 10 दुश्मन मारे जाएंगे. उनका इशारा पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद हुए बालाकोट हवाई हमले की ओर था.

बजरंग दल कार्यकर्ता को गौ तस्करों ने मारी गोली, गाड़ी दौड़ाते हुए सामने आया Video

हरियाणा के गुरुग्राम में गौ तस्करों ने बजरंग दल के एक कार्यकर्ता (गौरक्षक) को गोली मार दी है. घटना बुधवार की रात गुरुग्राम के सेक्टर 10 की है. गौरक्षक का नाम मोनू मनेसर है, जिसे मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बजरंग दल का यह कार्यकर्ता गौ तस्करों का पीछा कर रहा था, जिस पिकअप वैन में गौ तस्कर गाय को ले जा रहे थे. वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस के बैरिकेडिंग को गिराकर गौतस्कर की गाड़ी निकल गई. 

vccvki28

बजरंग दल के कार्यकर्ता ने करीब 20 मिनट तक लगातार पीछा किया गया. गौ तस्करों को जैसे ही पता चला कि उनका पीछा किया जा रहा है, उन्होंने गौ रक्षक को गोली मार दी. हालांकि बाद में पुलिस ने गौ तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में गुरूग्राम के क्राइम डीसीपी राजीव देशवाल ने कहा, करीब 6 गौ तस्कर अपने गाड़ी में गाय ले जा रहे थे. जब कार्यकर्ता ने उन्हें देखा तो उन्होंने वाहन का पीछा किया और पुलिस को सूचित किया. पुलिस की गाड़ियों ने भी उनका पीछा किया. इस बीच तस्करों ने गायों को वाहन से फेंकना शुरू कर दिया.

मम्मी-पापा के झगड़े में गलती से पांच महीने के बच्चे को लगी चोट, गंवाई जान

पूर्वी दिल्ली के कोंडली इलाके में पांच महीने के बच्चे को अपने मां-पिता के बीच हुए झगड़े की वजह से जान गंवानी पड़ी. पुलिस ने बुधवार को बताया कि 32-वर्षीय सत्यजीत तथा उसकी पत्नी 29-वर्षीय दीप्ति के बीच हुए झगड़े के दौरान दुर्घटनावश बच्चे को चोट लग गई थी.

मम्मी-पापा के झगड़े में गलती से पांच महीने के बच्चे को लगी चोट, गंवाई जान
पुलिस के अनुसार, सत्यजीत और दीप्ति के बीच रविवार को झगड़ा हो गया था, जिसमें सत्यजीत ने डंडा उठाकर दीप्ति को पीटना शुरू कर दिया. डंडे में कोई कील लगी हुई थी, जो अचानक बच्चे के सिर पर जा लगी. पुलिस ने बताया कि सत्यजीत-दीप्ति ने बच्चे को फर्स्ट-एड दिया था, लेकिन मंगलवार सुबह बच्चे को उल्टी हुई, जिसके बाद दीप्ति उसे एक प्राइवेट अस्पताल में लेकर गई, जहां उसे डॉक्टरों ने 'ब्रॉट डेड' (अस्पताल पहुंचने पर मृत) घोषित कर दिया.

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र को हुआ डेंगू, तीन दिन बाद अस्पताल से मिली छुट्टी

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) को डेंगू (Dengue) होने की खबर है. बताया जा रहा है कि बीते दिनों डेंगू होने के कारण उन्हें हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि, अब उनकी सेहत में काफी सुधार है और डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी है. उनके दोनों बेटे सनी देओल और बॉबी देओल उन्हें घर लेकर आ गए हैं. धर्मेंद्र अब अपने घर में ही आराम कर रहे हैं. बीते दिनों उन्हें उनके पोते करण देओल (Karan Deol) की फिल्म 'पल-पल दिल के पास' (Pal Pal Dil Ke Paas) के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर देखा गया था. 

टिप्पणियां

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र को हुआ डेंगू, तीन दिन बाद अस्पताल से मिली छुट्टी

धर्मेंद्र (Dharmendra) सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं. वो अपने खेत के वीडियो अपने फैन्स के लिए शेयर करते रहते हैं, धर्मेंद्र के वीडियो को लोग खूब पसंद भी करते हैं. बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र को आखिरी बार 'यमला पगला दीवाना- फिर से' में देखा गया था. इस फिल्म में उनके अलावा सनी देओल (Sunny Deol) और बॉबी देओल (Bobby Deol) भी नजर आए थे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement