NDTV Khabar

5 बड़ी खबर: बीजेपी से अलग होने की तैयारी में फिर नीतीश कुमार, दिल्ली वालों को 10 सितंबर से केजरीवाल सरकार का तोहफा

विख्यात जैन मुनि तरुण सागर का आज निधन हो गया है. वह बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
5 बड़ी खबर: बीजेपी से अलग होने की तैयारी में फिर नीतीश कुमार, दिल्ली वालों को 10 सितंबर से केजरीवाल सरकार का तोहफा

नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: विख्यात जैन मुनि तरुण सागर का आज निधन हो गया है. वह बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस, विवाह प्रमाणपत्र और राशन कार्ड समेत विभिन्न सरकारी सेवाएं राजधानीवासियों को 10 सितम्बर से उनके घरों पर ही मिलने लगेगी. वहीं, बिहार से खबर है कि सीट को लेकर हो रही खींचतान की वजह से अब जेडीयू आगामी लोकसभा चुनाव में अकेले ही चुनाव लड़ने का मन बना रही है. इधर, दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से ही झमाझम बारिश देखने को मिली. और शोभा डे की उनकी एक ट्वीट की वजह से सोशल मीडिया पर आलोचना हो रही है. 

1. जैन मुनि तरुण सागर का 51 साल की उम्र में निधन, 3 बजे होगा अंतिम संस्कार
 
aha2k5sg

विख्यात जैन मुनि तरुण सागर (Jain Muni Tarun Sagar) का निधन हो गया है. वे 51 साल के थे और पिछले कुछ दिनों से पीलिया से पीड़ित थे. जैन मुनि का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था और उन्होंने दिल्ली के शाहदरा के कृष्णानगर में शनिवार सुबह 3:18 बजे अंतिम सांस ली.

2. दिल्ली वालों के लिए केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, इस तारीख से सरकारी सेवाओं की होगी होम डिलीवरी
 
2gmgsrlk

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घर-घर तक सेवा पहुंचाए जाने की योजना के लागू होने की तारीख का ऐलान कर दिया. आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस, विवाह प्रमाणपत्र और राशन कार्ड समेत विभिन्न सरकारी सेवाएं राजधानीवासियों को 10 सितम्बर से उनके घरों पर ही मिलने लगेगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ने ट्विटर पर यह घोषणा की. 

3. बिहार में बीजेपी से अलग अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं नीतीश कुमार
 
k41huekk

2019 लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के बीच सीट के बंटवारे को लेकर खींचतान शुरू हो गई है. सूत्रों के अनुसार सीट को लेकर हो रही खींचतान की वजह से अब जेडीयू आगामी लोकसभा चुनाव में अकेले ही चुनाव लड़ने का मन बना रही है. खास बात यह है कि बीजेपी ने पिछले ही सप्ताह सीट बंटवारे को लेकर अपने घटक दलों के बीच आम सहमति बनने की बात कही थी. 

4. Weather Report: दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ हो रही है भारी बारिश, जानें अगले 3 दिनों के मौसम का हाल

टिप्पणियां
 
iaejmnp8

दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से ही झमाझम बारिश देखने को मिली. अभी दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं भी चल रही हैं. बारिश के साथ-साथ मौसम में अंधेरा छाया हुआ. बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली एनसीआर को लेकर बारिश की चेतावनी जारी की है. दिल्ली के ग्रेटर कैलाश, आरकेपुरम, हॉजखास इलाके में काफी तेज बारिश हो रही है. इसके अलावा, नोएडा के सेक्टर 16, 20 आदि में भी बारिश की खबर है. 

5. शोभा डे ने Twitter पर गरीबों के बच्चों की कामयाबी का बनाया मजाक, लोग बोले- गेट वेल सून...
 
shobhaa de 650

शोभा डे (Shobhaa De) अपने चुटीले ट्वीट्स के लिए पहचानी जाती हैं. शोभा डे अपनी तीखी लेखनी और खरा-खरा कहने के लिए भी पॉपुलर हैं. लेकिन शोभा डे ने ट्विटर ऐसी पोस्ट रिट्वीट की है जिसने कई लोगों की भावनाओं को आहत कर दिया है. शोभा डे ने रिक्शा चलाने वालों के पदक विजेता और कामयाब बच्चों को लेकर तंज कसा है. शोभा डे ने अपने किसी दोस्त की पोस्ट के अंश छापे हैं और इसमें सीधे गरीबी पर तंज कसा गया है. इसे लेकर उनके ट्विटर एकाउंट पर जबरदस्त रिएक्शन आ रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... 15 दिन में राफेल डील से HAL का नाम कैसे कटा?

Advertisement