NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: पी चिदंबरम को एक मामले में मिली 'बेल' तो दूसरे में 'जेल'

TOP 5 NEWS: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें दिन भर की अब तक की बड़ी खबरें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: पी चिदंबरम को एक मामले में मिली 'बेल' तो दूसरे में 'जेल'

TOP 5 NEWS: एयरसेल-मैक्सिस केस में पी. चिदंबरम और उनके बेटे को मिली अग्रिम जमानत

नई दिल्ली:

TOP 5 NEWS: पी चिदंबरम (P Chidambaram) को सीबीआई की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया मामले में 19 सितंबर तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया है. उन्होंने जमानत अर्जी दी थी, जो नामंज़ूर हो गई है. पी. चिदंबरम की जेल में अलग सेल, खाट और अलग बाथरूम की मांगें मंज़ूर कर ली गई हैं. आपको बता दें की पी. चिदंबरम को तिहाड़ के जेल नंबर 7 में रखा जाएगा. इससे पहले पी चिदंबरम (P Chidambaram) को सीबीआई (CBI) ने राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में पेश किया. उनके वकील कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने कोर्ट से कहा कि उनके मुवक्किल प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने सरेंडर के लिए तैयार हैं.

r6p6rj4s

कपिल सिब्बल ने कहा कि उनके मुवक्किल को न्यायिक हिरासत में नहीं भेजा जाना चाहिए. कपिल सिब्बल ने कोर्ट से कहा, 'जहां तक सीबीआई की बात है तो चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में क्यों भेजा जाना चाहिए? उन्होंने (सीबीआई) सभी सवाल पूछ लिए हैं. मेरे मुवक्किल ईडी की कस्टडी में जाना चाहते हैं. उन्हें न्यायिक हिरासत में नहीं भेजा जाना चाहिए.' उन्होंने कहा कि चिदंबरम पर जांच को प्रभावित करने या उसमें किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न करने का कोई आरोप नहीं है. 

पी चिदंबरम और उनके बेटे को मिली अग्रिम जमानत,


एयरसेल-मैक्सिस मामले में दिल्ली की अदालत ने सीबीआई और ईडी द्वारा दर्ज मामलों में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ती को अग्रिम जमानत दे दी है. साथ ही अदालत ने पी. चिदंबरम, उनके बेटे कार्ती को सीबीआई, ईडी द्वारा दर्ज एयरसेल-मैक्सिस मामलों में जांच में शामिल होने का निर्देश दिया. वहीं अग्रिम जमानत मिलने के बाद कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, 'हम कुछ और भी जीतेंगे'. इससे पहले  सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय ने पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ती की अग्रिम जमानत याचिकाओं पर दोपहर दो बजे सुनाए जाने वाले आदेश को टालने का अनुरोध किया जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया. सीबीआई की ओर पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल के एम नटराज ने विशेष न्यायाधीश ओपी सैनी से सुप्रीम कोर्ट के गुरुवार को सुनाए गए आदेश पर विचार करने का अनुरोध किया.

mhanrojk

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को ईडी द्वारा दर्ज आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में चिदंबरम को गिरफ्तारी से पूर्व जमानत देने से इनकार कर दिया. लेकिन अदालत ने सीबीआई और ईडी की याचिका को खारिज कर दिया और कहा कि आदेश दोपहर दो बजे सुनाया जाएगा. चिदंबरम 305 करोड़ रुपये के आईएनएक्स मीडिया मामले के साथ एयरसेल-मैक्सिस मामले में जांच एजेंसियों की जांच के घेरे में हैं.पढ़ें पूरी खबर

पीएम मोदी ने रूस में सुदूर पूर्व के विकास के लिए 1 अरब डॉलर के लाइन ऑफ क्रेडिट की घोषणा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के ब्लादिवोस्तोक शहर में आयोजित ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम को संबोधित कते हुए कहा कि वह राष्ट्रपति पुतिन के विजन से प्रभावित हैं. रूस के इस सफर में भारत उनके साथ है. दोनों देशों को भागीदारी मजबूत हुई है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत दुनिया का पहला देश बना है जिसने ब्लादिवोस्तोक शहर में कॉन्स्युलेट खोला है. रूस और भारत एक दूसरे पर काफी समय से विश्वास कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि व्लादिवस्तोक यूरेशिया और पैसिफिक का संगम है. यह आर्कटिक और नॉर्दन सी रूट के लिए नए अवसर खोलता है.

u7si2bg

पीएम ने कहा कि रूस का करीब तीन चौथाई भाग एशियाई है. फार ईस्ट इस महान देश की एशियन पहचान को मजबूत करता है. इस क्षेत्र का आकार भारत से करीब दो गुना है. जिसकी आबादी सिर्फ 6 मिलियन है. राष्ट्रपति पुतिन का फॉर ईस्ट (Far East) के प्रति लगाव और विजन केवल इस क्षेत्र के लिए ही नहीं, अपितु भारत जैसे रूस के पार्टनर्स के लिए अभूतपूर्व अवसर लेकर आया है.. भारत में भी हम सबका साथ - सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र के साथ एक नए भारत के निर्माण में जुटें हैं. 2024 तक भारत को 5 ट्रिलियन इकोनॉमी बनाने के अभियान में भी हम जी-जान से जुटे हैं.

बुर्का पहने महिलाओं को ब्रिटेन के पीएम ने बोला 'लेटरबॉक्स', सिख सांसद ने यूं दिया करारा जवाब...देखें VIDEO

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और कंजरवेटिव पार्टी के नेता बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) और यूके की लेबर पार्टी के सिख सांसद तनमनजीत सिंह (Tanmanjeet Singh Dhesi) की तीखी बहस सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस वीडियो में तनमनजीत सिंह बोरिस जॉनसन द्वार की गई नक्सलीवादी टिप्पणी पर उनसे माफी मांगने को कह रहे हैं.
दरअसल, ब्रिटिश संसद में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन 15 अक्टूबर को मध्यावधि चुनाव (समय पूर्व चुनाव) कराने का प्रस्ताव रखा.

बुर्का पहने महिलाओं को ब्रिटेन के पीएम ने बोला 'लेटरबॉक्स', सिख सांसद ने यूं दिया करारा जवाब...देखें VIDEO

इसी दौरान सिख सांसद तनमनजीन सिंह ने उन्हें साल 2018 में की गई नक्सलीवादी टिप्पणी याद दिलाई और माफी मांगने को कहा. वह 24 जुलाई 2019 को ही ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बने थे. तनमनजीत सिंह की इस वीडियो को 10 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. 

सुनील ग्रोवर ने टीचर्स डे पर ली चुटकी, बोले- एक टीचर ने मुझे मुर्गा बनना सिखाया...

टीचर्स  डे (Teachers Day) के खास मौके पर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) ने भी ट्वीट किया है और उनका ट्वीट जमकर वायरल भी हो रहा है. अपनी कॉमेडी से जमकर लोकप्रियता हासिल करने वाले कॉमेडियन और एक्टर सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) ने ट्विटर पर अपने अंदाज से टीचर्स डे की बधाई दी है. लेकिन इसके साथ ही सुनील ग्रोवर अपने अंदाज के साथ कायम भी नजर आए हैं.

टिप्पणियां

सुनील ग्रोवर ने टीचर्स डे पर ली चुटकी, बोले- एक टीचर ने मुझे मुर्गा बनना सिखाया...

सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) ने टीचर्स डे (Teacher's Day) की बधाई देने के साथ ही यह भी बताया कि एक टीचर ने ही उन्हें मुर्गा बनना सिखाया था. 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement