NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: पीएम मोदी ने विपक्ष से कहा नंबरों की चिंता न करें, ममता की तृणमूल कांग्रेस को एक और झटका

मोदी सरकार के मंत्री रामदास आठवाले ने पीएम के शपथ लेने के बाद कांग्रेस से पूछा कहां हैं राहुल राहुल गांधी?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: पीएम मोदी ने विपक्ष से कहा नंबरों की चिंता न करें, ममता की तृणमूल कांग्रेस को एक और झटका

पीएम मोदी ने नई लोकसभा के पहले सत्र से पहले विपक्ष से कहा कि जनहित के फैसले लेने में सहयोग करें.

नई दिल्ली:

नई लोकसभा के पहले सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष से कहा कि नंबरों की चिंता छोड़ दीजिए. पीएम ने कहा कि लोगों ने हमें देश की सेवा करने का फिर अवसर दिया है. मैं सभी पार्टियों से अनुरोध करता हूं कि उन निर्णयों का समर्थन करें, जो जनहित में हों. संसद में पीएम मोदी के शपथ लेने के बाद मोदी सरकार के मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस से पूछा कि कहां हैं राहुल गांधी? शपथ लेने के लिए जैसे ही प्रधानमंत्री का नाम पुकारा गया सदस्यों ने मेजें थपथपाकर उनका स्वागत किया जबकि भाजपा के कई सदस्यों ने ‘मोदी..मोदी' और ‘भारत माता की जय' के नारे लगाए. उधर पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को एक और झटका लगा है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक विधायक और 12 पार्षद बीजेपी (BJP) में शामिल होने जा रहे हैं. पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से टीएमसी को 22 सीटें मिली हैं जबकि बीजेपी के खाते में 18 सीटें गई हैं. बिहार में लू के कहर से बचने के उपाय सख्ती से लागू किए गए हैं. राज्य के गया में धारा 144 लागू कर दी गई है. बिहार में लू से अब तक 61 की मौत हो चुकी है.गया जिले में सभी तरह के निर्माण कार्यों पर दिन में 11:00 बजे से अपराह्न 4:00 बजे तक के लिए रोक लगा दी गई है. हैदराबाद में बार में ग्राहकों के साथ सेक्स करने से मना करने पर एक डांसर के कपड़े उसके साथी डांसरों ने फाड़ दिए. घटना के बाद, पुलिस महानिदेशक ने घटना की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.


नई लोकसभा के पहले सत्र से पहले PM मोदी ने विपक्ष से कहा- नंबरों की चिंता छोड़िए

1h70p5g

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के बाद संसद के मानसून सत्र से पहले पीएम मोदी ने कहा कि आज नया सत्र शुरू हो रहा है. इस सत्र के साथ नई आशाएं तथा स्वप्न जुड़े हैं. स्वतंत्रता के बाद से इस बार के लोकसभा चुनाव ने सबसे ज्यादा महिला मतदाता तथा महिला सांसद देखी हैं. उन्होंने कहा कि कई दशकों के बाद किसी सरकार ने दूसरे कार्यकाल के लिए स्पष्ट बहुमत हासिल किया है. लोगों ने हमें देश की सेवा करने का फिर अवसर दिया है. मैं सभी पार्टियों से अनुरोध करता हूं कि उन निर्णयों का समर्थन करें, जो जनहित में हों. पीएम ने कहा, 'चुनाव के बाद नई लोकसभा के गठन के बाद आज पहला सदन शुरू हो रहा है. नए साथियों से परिचय का एक अवसर है. नए सपने भी जुड़ते हैं. भारतीय लोकतंत्र की विशेषताओं और ताकत क्या है, हर चुनाव में हम उसे अनुभव करते हैं. आजादी के बाद सबसे ज्यादा मतदान, सबसे ज्यादा महिलाओं को चुना जाना, महिला मदाताताओं का मतदान करना अनेक विशेषताओं से भरा हुआ यह चुनाव रहा. कई दशकों के बाद एक सरकार को पूर्ण बहुमत के साथ जनता ने दोबारा सेवना करने का असवर दिया है.'

संसद में PM मोदी के शपथ लेने के बाद मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस से पूछा- कहां हैं राहुल गांधी?

3d6mktvg

नई दिल्ली: 17वीं लोकसभा के पहले सत्र में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित नवनिर्वाचित सदस्यों ने निचले सदन की सदस्यता की शपथ ली. शपथ लेने के लिए जैसे ही प्रधानमंत्री का नाम पुकारा गया सदस्यों ने मेजें थपथपाकर उनका स्वागत किया जबकि भाजपा के कई सदस्यों ने ‘मोदी..मोदी' और ‘भारत माता की जय' के नारे लगाये. मोदी ने सदन के नेता होने के कारण सबसे पहले शपथ ली. उन्होंने हिन्दी में शपथ ली. पीएम मोदी के शपथ लेने के तुरंत बाद मोदी सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस की तरफ इशारा करते हुए पूछा, 'राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कहां हैं?' वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रसायन एवं उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने भी शपथ ली. इससे पहले कार्यवाहक अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार ने पीठासीन अध्यक्षों के पैनल की घोषणा की जिनमें के सुरेश, ब्रजभूषण शरण सिंह एवं बी महताब शामिल हैं.

ममता बनर्जी को एक और झटका: TMC के एक विधायक और 12 पार्षद BJP में होंगे शामिल

g29bhd88

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सोमवार को तगड़ा झटका लगा है. लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस विधायकों एवं नेताओं का पाला बदलने का सिलसिला जारी है. सोमवार को नौपारा विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस (TMC) विधायक सुनील सिंह तथा पार्टी के 12 पार्षद सोमवार को दिल्ली में BJP में शामिल होंगे. सुनील सिंह ने कहा, 'पश्चिम बंगाल में जनता 'सबका साथ, सबका विकास' चाहती है... यह मोदी जी की सरकार है, और हम राज्य में यही सरकार बनाना चाहते हैं, ताकि पश्चिम बंगाल का विकास किया जा सके.' बता दें, इससे पहले भी तीन विधायक और 50 से अधिक पार्षद टीएमसी का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं.  पश्चिम बंगाल (Mamata Banerjee) की 42 लोकसभा सीटों में टीएमसी को 22 सीटें मिली हैं जबकि बीजेपी के खाते में 18 सीटें गई हैं. 2014 में बीजेपी को राज्य में महज दो सीटों से संतुष्ट होने पड़ा था. लोकसभा चुनाव में एनडीए की शानदार जीत पर पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी प्रतिक्रिया दी.

बिहार: लू से बचाने के लिए गया में लागू की गई धारा 144, अब तक हो चुकी है 61 की मौत

heatwave

पटना: बिहार के गया में जिलाधिकारी ने भीषण गर्मी से जनता को राहत दिलाने के लिए एक बेहद अनूठा कदम उठाते हुए दफा 144 (निषेधाज्ञा) लागू कर दी है. उन्होंने कहा कि लू से या बीमार होने पर इलाज के दौरान किसी भी शख्स की मृत्यु हो जाने पर आक्रोशित परिजनों या असामाजिक तत्वों द्वारा कानून एवं व्यवस्था के लिए समस्या पैदा हो सकती है, और लोक शांति भंग हो सकती है. जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने रविवार को जारी आदेश में कहा कि लू का सबसे ज़्यादा प्रकोप पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 4 बजे तक रहता है, इसलिए दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 में प्रदत्त शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए वह समूचे गया जिले के लिए यह आदेश जारी कर रहे हैं.

टिप्पणियां


बार में ग्राहकों के साथ सेक्स करने से किया मना तो साथी डांसरों ने फाड़े कपड़े, प्रबंधन भी डाल रहा था दबाव

t9nvkqkg

हैदराबाद: हैदराबाद में एक बार में एक महिला डांसर के कपड़े इसलिए फाड़ दिए गए, क्योंकि उसने ग्राहकों के साथ संबंध बनाने से मना कर दिया था. आरोप चार साथी महिला डांसरों और पुरुष पर लगाया गया है. पंजागुट्टा पुलिस ने चार महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि आरोपी पुरुष अभी फरार है. पुलिस ने बताया कि आरोपी पुरुष को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है. पुलिस ने बताया कि वे महिला डांसर की शिकायत के आधार पर कार्रवाई कर रहे हैं. महिला ने आरोप लगाया था कि उसने कुछ महीने पहले ही बार ज्वाइन किया था, बार का प्रबंधन ग्राहकों के साथ यौन संबंध बनाने के लिए उसे परेशान कर रहा था. जब उसने मना किया तो उसकी साथी डांसर्स ने उसके कपड़े फाड़ दिए और मारपीट की. इनके साथ एक पुरुष भी शामिल था. साथ ही बताया, 'हाल ही में, बार के प्रबंधन ने उसे ग्राहकों से मिलने और उनके साथ यौन गतिविधियों को करने के लिए कह रहा था.'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement