NDTV Khabar

टॉप 5 न्यूजः PM मोदी बोलेे- चौकीदार न सोता है न डरता है, रामगोपाल ने कहा- 2 प्रतिशत अमीरों को 40 प्रतिशत आरक्षण क्यों

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को महाराष्ट्र के सोलापुर (Solapur) में एक रैली को संबोधित करते हुए बिना नाम लिए हुए कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टॉप 5 न्यूजः PM मोदी बोलेे- चौकीदार न सोता है न डरता है,  रामगोपाल ने कहा- 2 प्रतिशत अमीरों को 40 प्रतिशत आरक्षण क्यों

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को महाराष्ट्र के सोलापुर (Solapur) में एक रैली को संबोधित करते हुए बिना नाम लिए हुए कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा. कहा कि चौकीदार न सोता है न डरता है.ओडिशा के मुख्यमंत्री एवं बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख नवीन पटनायक (Naveen patnaik) ने साफ तौर पर कह दिया है कि उनकी पार्टी महागठबंधन का हिस्सा नहीं होगी. बीजू जनता दल (BJD) के अध्यक्ष तथा ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को कहा कि 'BJD महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी.कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)ने राजस्थान के जयपुर (Jaipur) में रैली को संबोधित करते हुए जनता से'चौकीदार चोर है' (Chowkidar) के नारे लगवाए. उन्होंने कहा कि 56 इंच के सीने वालेप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)एक मिनट भी लोकसभा में नहीं आए.सीबीआई चीफ आलोक वर्मा के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सेलेक्ट कमेटी फैसला करेगी कि उन्हें पद से हटाया जाए या नहीं. सेलेक्ट कमेटी की इस बैठक में अब चीफ जस्टिस रंजन गोगोई शामिल नहीं होंगे. बता दें कि सेलेक्ट कमेटी में सीजेआई, प्रधानमंत्री और नेता विपक्ष को होना था.सपा नेता रामगोपाल ने राज्यसभा में बहस करते हुए कहा कि 98 फीसदी गरीब सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण और 2 प्रतिशत अमीर लोगों को 40 फीसदी आरक्षण देने की बात को जरा समझाइए.

कमीशनखोरों के दोस्त इकट्ठा हो चौकीदार को डराने का सपना देख रहे हैं, पर वो न सोता है और न डरता है- PM मोदी

uqudr6uk

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को महाराष्ट्र के सोलापुर (Solapur) में एक रैली को संबोधित करते हुए बिना नाम लिए हुए कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मैं अखबारों में देख रहा था कि हेलीकॉप्टर घोटाले के जिस बिचौलिए (Christian Michel) को विदेश से लाया गया है, वो सिर्फ हेलिकॉप्टर वाली डील (Helicopter Deal) में ही शामिल नहीं था. बल्कि पहले की सरकार के समय फ्रांस से लड़ाकू विमान का जो सौदा किया जा रहा था, उसमें भी उसकी भूमिका थी. कहीं मिशेल मामा की सौदेबाज़ी से ही वो डील रुक तो नहीं गई थी? इन तमाम सवालों का जवाब जांच एजेंसियां तो ढूंढ ही रही हैं, देश की जनता भी जवाब मांग रही है.


महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी BJD, नवीन पटनायक बोले- कांग्रेस-बीजेपी से समान दूरी बनाए रखेंगे

ne25j4toओडिशा के मुख्यमंत्री एवं बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख नवीन पटनायक (Naveen patnaik) ने साफ तौर पर कह दिया है कि उनकी पार्टी महागठबंधन का हिस्सा नहीं होगी. बीजू जनता दल (BJD) के अध्यक्ष तथा ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को कहा कि 'BJD महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी. पार्टी पहले की ही तरह कांग्रेस तथा BJP दोनों से बराबर दूरी बनाए रखेगी'. ऐसी खबरें थीं कि लोकसभा चुनाव में 'BJD महागठबंधन का हिस्सा हो सकती है, मगर नवीन पटनायक ने विपक्ष की कवायद को झटका दे दिया है. बता दें कि इससे पहले मंगलवार को नवीन पटनायक ने कहा था कि विपक्षी दलों के महागठबंधन (Mahagathbandhan) में शामिल होने के विषय पर फैसला उनकी पार्टी बाद में करेगी क्योंकि उसे अपने निर्णय को ठोस रूप देने के लिए कुछ वक्त चाहिए.

राहुल ने जनता से लगवाए 'चौकीदार ही चोर है' के नारे, कहा- 56 इंच का सीना वाले PM लोकसभा में 1 मिनट भी नहीं आए 

cfvmpicg

कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)ने राजस्थान के जयपुर (Jaipur) में रैली को संबोधित करते हुए जनता से'चौकीदार चोर है' (Chowkidar) के नारे लगवाए. उन्होंने कहा कि 56 इंच के सीने वालेप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)एक मिनट भी लोकसभा में नहीं आए. लोकसभा मेंराफेल ( Rafale Deal) पर चर्चा हो रही थी और पीएम मोदी पंजाब की एक यूनिवर्सिटी में भाग गए, उन्होंने एक महिला निर्मला सीतारमण से कहा कि आप मेरी रक्षा कीजिए, मैं खुद की रक्षा नहीं कर पा रहा हूं.मैं कहना चाहता हूं कि मालिक जनता होती है, न भाजपा, न कांग्रेस, न पीएम और न ही सीएम मालिक हैं. जनता की अदालत में कांग्रेस पार्टी ने सवाल उठाए, मोदी जी आप सामने आइए. कांग्रेस पार्टी अपनी बात रखेगी और आप अपनी रखिए. पीएम एक मिनट के लिए भी लोकसभा में नहीं आए. रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने ढाई घंटे भाषण दिया और हमने उनके भाषण की धज्जियां उड़ा दीं. नरेंद्र मोदी जी एक मिनट के लिए भी अपना चेहरा न दिखा पाए.

CBI मामला: सेलेक्ट कमेटी की बैठक में नहीं होंगे CJI रंजन गोगोई, आलोक वर्मा के पद पर एक सप्ताह में फैसला

fupae7lc

सीबीआई चीफ आलोक वर्मा के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सेलेक्ट कमेटी फैसला करेगी कि उन्हें पद से हटाया जाए या नहीं. सेलेक्ट कमेटी की इस बैठक में अब चीफ जस्टिस रंजन गोगोई शामिल नहीं होंगे. बता दें कि सेलेक्ट कमेटी में सीजेआई, प्रधानमंत्री और नेता विपक्ष को होना था. लेकिन सीजेआई रंजन गोगोई ने खुद को सेलेक्ट कमेटी की बैठक से अलग कर लिया. उन्होंने इस हाईपावर कमेटी की बैठक के लिए जस्टिस एके सीकरी को नामांकित किया है. सेलेक्ट कमेटी की बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विपक्षी नेता मल्लिकार्जुन खगडे के साथ होगी. यह कमेटी ही आलोक वर्मा का भविष्य तय करेगी. इस कमेटी को एक सप्ताह के भीतर तय करना है कि आलोक वर्मा सीबीआई प्रमुख के पद पर रहेंगे या नहीं.बताया जा रहा है कि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने ही आलोक वर्मा की याचिका पर सुनवाई कर फैसला दिया है, इसलिए उन्होंने सेलेक्ट कमेटी की बैठक से अलग करके खुद बैठक में नहीं जा रहे हैं. इसी के चलते उन्होंने वरिष्ठता में दूसरे नंबर के जज एके सीकरी को इस बैठक के लिए चुना है. 

राज्यसभा में आरक्षण बिल पर बहस, सपा बोली- हम पक्ष में मगर बिल लाने का मकसद सिर्फ 2019 का चुनाव

संसद LIVE: राज्यसभा में आरक्षण बिल पर बहस,  सपा बोली- हम पक्ष में मगर बिल लाने का मकसद सिर्फ 2019 का चुनाव

General Category Reservation: राज्यसभा में आज पेश होगा आर्थिक आरक्षण बिल

लोकसभा चुनावों से पहले मोदी सरकार ने अपने मास्टरस्ट्रोक के तहत आर्थिक तौर पर कमजोर सवर्णों (quota Bill for economically weak in general category) को सरकारी नौकरियों में 10 फीसदी आरक्षण देने का फ़ैसला किया है. लोकसभा में पास होने के बाद आज राज्यसभा में आरक्षण बिल पेश किया गया है. बता दें कि सामान्य वर्ग में आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को नौकरियों (General Category Reservation) और शिक्षा में 10 फीसदी आरक्षण का बिल लोकसभा में पास हो गया. लगभग पांच घंटे की चर्चा के बाद ये बिल पास हुआ. लोकसभा में 323 वोट बिल के समर्थन में पड़े थे और विरोध में महज़ 3. आज ये बिल राज्यसभा में पेश किया जाएगा. राज्यसभा में आज दोपहर 2 बजे इस बिल पर चर्चा होगी. राज्यसभा में आज राफेल के मुद्दे पर भी बहस की उम्मीद है.

सपा नेता रामगोपाल ने कहा कि 98 फीसदी गरीब सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण और 2 प्रतिशत अमीर लोगों को 40 फीसदी आरक्षण देने की बात को जरा समझाइए. अगर आप समता के अधिकार की बात करते हैं तो बताइए कहां है समता अधिकार?रामगोपाल यादव ने कहा कि मोदी सरकार में ईमानदारी नहीं है. अगर आप सवर्ण गरीबों की वास्तव में भलाई चाहते तो इस बिल को कभी भी ला सकते थे. मगर आपका निशाना सिर्फ और सिर्फ 2019 का लोकसभा चुनाव है. राम गोपाल यादव ने कहा कि हम आर्थिक आधार पर आरक्षण के पक्ष में हैं, हम इस बिल के साथ में हैं.आरक्षण बिल पर राज्यसभा में बहस के दौरा सपा नेता डॉ. रामगोपाल यादव ने कहा ऊंच-नीच की भावना बदलनी होगी.
 

 

 

टिप्पणियां

 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement