Top 5 News : आज देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन बंद की

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान की ओर से भारत के राजनयिक स्तर में कटौती करने सहित अन्य कदमों को दुनिया के सामने द्विपक्षीय संबंधों की चिंताजनक तस्वीर पेश करने का प्रयास करार दिया है.

Top 5 News : आज देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन बंद की

पीएम मोदी आज देश को संबोधित करेंगे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान की ओर से भारत के राजनयिक स्तर में कटौती करने सहित अन्य कदमों को दुनिया के सामने द्विपक्षीय संबंधों की चिंताजनक तस्वीर पेश करने का प्रयास करार दिया है. वहीं, दूसरी तरफ गुरुवार को पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाले समझौता एक्सप्रेस ट्रेन रद्द करने का ऐलान कर दिया है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे. जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 समाप्‍त करने के बाद यह उनका पहला संबोधन होगा. लद्दाख (Ladakh) के सांसद जमयांग सेरिंग नमग्याल (Jamyang Tsering Namgyal)  को लोगों ने फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड करना शुरू कर दिया. जिससे वो इतने परेशान हो गए कि फेसबुक पर पोस्ट लिखकर कहना पड़ा कि वो और फेसबुक रिक्वेस्ट एक्सेप्ट नहीं कर सकते हैं. वहीं, हाल ही में मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है, 'कश्मीर के लोग इस संघर्ष में तब से जी रहे है, जब मैं बच्ची थी, जब मेरे माता और पिता बच्चे थे, जब मेरे दादा-दादी जवान थे.' 

1 -  धारा 370 हटाए जाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान को भारत का जवाब- यह हमारा आतंरिक मामला है 

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान को भारत का जवाब- यह हमारा आतंरिक मामला है

मंत्रालय ने कहा कि अनुच्छेद 370 से जुड़ा, हाल का सम्पूर्ण घटनाक्रम पूरी तरह से भारत का आतंरिक मामला है. विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि भारत का संविधान हमेशा से सम्प्रभु मामला रहा है और आगे भी रहेगा.  

2 - पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशि‍द ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन बंद करने का किया ऐलान  

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन बंद करने का किया ऐलान

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने भारतीय सूत्रों के हवाले से लिखा है, पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन को वाघा बॉर्डर पर रोक दिया है. ट्रेन में यात्री फंसे हुए हैं. 

3 - आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, धारा 370 हटने के बाद पहला संबोधन  

आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, धारा 370 हटने के बाद पहला संबोधन

पीएम मोदी बुधवार को ही राष्‍ट्र को संबोधित करने वाले थे लेकिन बीजेपी नेता व पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज के निधन की वजह से ऐसा हो नहीं पाया था.  

4 - धारा 370 पर दमदार भाषण देने के बाद फेसबुक से परेशान हुए लद्दाख के सांसद, बोले- 'FB पर दोस्त...'  

धारा 370 पर दमदार भाषण देने के बाद फेसबुक से परेशान हुए लद्दाख के सांसद, बोले- 'FB पर दोस्त...'

जमयांग सेरिंग नमग्याल (Jamyang Tsering Namgyal) ने फेसबुक पोस्ट करते हुए लिखा- 'मैं और फेसबुक रिक्वेस्ट एक्सेप्ट नहीं कर सकते हैं. इसकी लिमिट सिर्फ 5 हजार ही है. 

5 - जम्मू-कश्मीर को लेकर आया मलाला यूसुफजई का रिएक्शन, कहा- जब मैं बच्ची थी, कश्मीर में...  

जम्मू-कश्मीर को लेकर आया मलाला यूसुफजई का रिएक्शन, कहा- जब मैं बच्ची थी, कश्मीर में...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) का भी जम्मू और कश्मीर मुद्दे पर रिएक्शन आया है. हाल ही में मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है.