TOP 5 NEWS: राजीव धवन अयोध्या केस से हटाए गए, शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी को बनाया निशाना

TOP 5 NEWS: राजनीति जगत से लेकर मनोरंजन जगत तक की 5 बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में.

TOP 5 NEWS: राजीव धवन अयोध्या केस से हटाए गए, शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी को बनाया निशाना

पीएम नरेंद्र मोदी और शत्रुघ्न सिन्हा (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

नेशलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता  शरद पवार ने दावा किया था कि पीएम मोदी ने साथ काम करने का प्रस्ताव दिया था. इस पर एनडीटीवी इंडिया से खास बातचीत करते हुए उनकी बेटी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि यह पीएम मोदी की 'उदारता' थी लेकिन मेरे पिता ने 'विनम्रतापूर्वक' मना कर दिया था. अयोध्या मामले पर जमीयत-उलेमा-ए-हिन्द की ओर से सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की गई है. लेकिन मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन को केस से हटा दिया गया है. शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार (Modi Government) पर ट्वीट करके निशाना साधा है. क्या ये मुमकिन है कि एक वक़्त में एक ही नाम का टीचर तीन अलग-अलग ज़िलों में एक साथ पढ़ा रहा हो और तीनों के पिता के नाम, आधार कार्ड और पैन कार्ड भी एक ही हों. उत्तर प्रदेश के सरकारी प्राइमरी स्कूलों में ये ख़ूब हो रहा है. इनमें एक टीचर असली है और बाक़ी फ़र्ज़ी.  पीएम मोदी ने झारखंड में कहा कि भगवान राम अयोध्या से जब निकले थे तब तो राजकुमार राम थे और जब 14 साल के वनवास के बाद वापस आए तो मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम बन गए. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि 14 साल भगवान राम ने आदिवासियों के बीच बिताए थे.

Exclusive : सुप्रिया सुले बोलीं, '...मेरे पिता ने PM मोदी को विनम्रतापूर्वक 'न' कह दिया'

rm8ooo9o

नई दिल्ली: नेशलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता  शरद पवार ने दावा किया था कि पीएम मोदी ने साथ काम करने का प्रस्ताव दिया था इस पर एनडीटीवी इंडिया से खास बातचीत करते हुए सुप्रिया सुले ने कहा कि यह पीएम मोदी की 'उदारता' थी लेकिन मेरे पिता ने 'विनम्रतापूर्वक' मना कर दिया था.  उन्होंने कहा, 'मैं इस मीटिंग में नहीं थी. यह दो वरिष्ठों के बीच थी. यह पीएम मोदी की उदारता था कि उन्होंने ऐसा प्रस्ताव दिया. महाराष्ट्र में व्यक्तिगत संबंधों का काफी महत्व होता है भले ही वैचारिक मतभेद हों. लेकिन आपने पवार जी को सुना होगा कि उन्होंने क्या कहा- मैंने विनम्रतापूर्वक न कह दिया'. सुप्रिया सुले ने आगे कहा, 'पवार जी सिर्फ मेरे पिता नहीं हैं वह मेरे बॉस भी हैं. और जैसा कि आप जानते हैं कि बॉस हमेशा सही होते हैं.


Ayodhya Case: मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन बोले- बेतुकी वजह के लिए केस से हटा दिया गया

rajeev dhavan quits

नई दिल्ली: अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकारों के वकील राजीव धवन ने दावा किया है कि मुस्लिम पक्ष ने उन्हें केस की पैरवी से हटा दिया है. राजीव धवन ने खुद फेसबुक पोस्ट के ज़रिए ये खुलासा किया है. धवन ने लिखा कि मुझे केस से हटा दिया गया है क्योंकि मेरी सेहत ठीक नहीं रहती है. लेकिन दरअसल ऐसा कुछ नहीं है. यह बिल्कुल ही बेतुकी वजह है. जमीयत को ये अधिकार है कि वो मुझे केस से हटा दें, लेकिन वजह तो सही बताएं. जमीअत की दलील गलत है.


गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, Tweet कर बोले- सर कभी तो बोलिए...

0gljh7r

नई दिल्ली: देश की लगातार घटती आर्थिक विकास दर और GDP को लेकर हाल ही में, पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Economy) 'बहुत गंभीर संकट' में है और मांग लुप्त होती दिख रही है. उन्होंने कहा कि सरकार बार-बार ऐसी 'उत्साह की बातें' करके 'लोगों को मूर्ख' बना रही है कि अगली तिमाही या फिर उसके बाद ही तिमाही में आर्थिक हालात बेहतर हो जाएंगे. अब देश की गिरती अर्थव्यवस्था पर एक्टर और पॉलिटिशियन शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी (PM Modi) सरकार पर जमकर निशाना साधा है.


Exclusive : रिश्वत, ब्लैकमेलिंग और रेप, उत्तर प्रदेश में 4000 फर्जी अध्यापकों की नियुक्ति की 'कलंक कथा'

jeqjj8po

लखनऊ: क्या ये मुमकिन है कि एक वक़्त में एक ही नाम का टीचर तीन अलग-अलग ज़िलों में एक साथ पढ़ा रहा हो और तीनों के पिता के नाम, आधार कार्ड और पैन कार्ड भी एक ही हों. उत्तर प्रदेश के सरकारी प्राइमरी स्कूलों में ये ख़ूब हो रहा है. इनमें एक टीचर असली है और बाक़ी फ़र्ज़ी. जब एक के बाद एक ऐसे कई मामले सामने आए तो स्पेशल टास्क फोर्स को जांच की ज़िम्मेदारी दी गई. इस जांच में अब तक 4000 से ज़्यादा ऐसे फ़र्ज़ी टीचरों की पहचान कर ली गई है. अंदेशा है कि इनकी तादाद इससे कहीं ज़्यादा है. कहा तो ये भी जा रहा है कि प्राइमरी शिक्षा पर उत्तर प्रदेश सरकार के 65 हज़ार करोड़ के बजट का क़रीब 10 से 15 हज़ार करोड़ ऐसे ही फ़र्ज़ी टीचर्स पर खर्च हो रहा है. अनिल यादव जो कि गोरखपुर में एक प्राइमरी स्कूल में पढ़ाते हैं. लेकिन अनिल यादव सीतपुर और अंबेडकरनगर के भी प्राइमरी स्कूल में पढ़ा रहे थे. इन्होंने पहली बार जब ITR दाखिल किया तो पता चला कि इनके पैन नंबर से दो और टीचर भी सैलरी पा रहे हैं और उनके नाम, पिता का नाम और आधार नंबर सब वही हैं. अनिल यादव को जब पता चला तो होश उड़ गया होगा कि कहीं नकली वाले इनकी हत्या कर खुद को अनिल यादव न साबित कर दें.

झारखंड में बोले PM मोदी- आदिवासियों के संस्‍कार ने राजकुमार राम को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम बनाया

Newsbeep

6f5n9d0g

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नई दिल्ली: भगवान राम अयोध्या से जब निकले थे तब तो राजकुमार राम थे और जब 14 साल के वनवास के बाद वापस आए तो मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम बन गए. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि 14 साल भगवान राम ने आदिवासियों के बीच बिताए थे. ये संस्कार हैं आदिवासी भाई-बहनों के. झारखंड के खूंटी में आयोजित एक चुनवी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बात कही. पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान भगवान बिरसा मुंडा को याद किया. 3 दिसंबर को ही परमवीर चक्र विजेता अल्बर्ट एक्का वीरगति को प्राप्त हुए थे. पीएम मोदी ने उनका भी जिक्र अपने भाषण में किया. उन्‍होंने जम्‍मू-कश्‍मीर मसले का भी जिक्र किया और कहा कि जम्मू-कश्मीर को विकास और विश्वास के पथ पर ले जाने की जिम्मेदारी आदिवासी अंचल में ही जन्मे, पले-बढ़े, उपराज्यपाल जी के कंधे पर है.