NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के लिए तैयार ह्यूस्टन, बालाकोट एयरस्ट्राइक से जुड़ी जानकारी आई सामने

TOP 5 NEWS: देश दुनिया से लेकर मनोरंजन जगत की पांच बड़ी खबरें पढ़ें, सिर्फ एक क्लिक पर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के लिए तैयार ह्यूस्टन, बालाकोट एयरस्ट्राइक से जुड़ी जानकारी आई सामने

TOP 5 NEWS: ह्यूस्टन में पीएम मोदी के कार्यक्रम से पहले उत्साहित दिखे इंडियन-अमेरिकन

नई दिल्ली:

TOP 5 NEWS: भारत सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान के बालाकोट में हुई स्ट्राइक के बाद तबाह हो गए आतंकी कैंप एक बार फिर से वहां सक्रिय हो गए हैं.  129 आतंकी लॉन्च पैड पर घुसपैठ को तैयार बैठे हुए हैं. सूत्रों का कहना है कि 5 अगस्त के बाद 100 गुना घुसपैठ बढ़ गई है और इतना ही नहीं 45 दिनों में 60 आतंकियों ने की घुसपैठ की है.  उसके पहले के 7 महीने में सिर्फ़ 35 घुसपैठ हुई थी. बताया जा रहा है कि इमरान खान के अमेरिका दौरे के दौरान इन आतंकी कैंपों को हटा लिया गया था. इन कैंपों में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही है. पहले भी इसी आतंकी संगठन के कैंप यहां चलाए जा रहे थे.

बालाकोट एयरस्ट्राइक में जिन आतंकी कैंपों को किया गया था ध्वस्त वे फिर हुए सक्रिय, 129 आतंकी घुसपैठ की फिराक में : सूत्र

गौरतलब है कि इसी साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ एक काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें 44 जवानों शहीद हो गए थे.  लोकसभा चुनाव के ठीक पहले हुआ यह आतंकी हमला मोदी सरकार के लिए बड़ी चुनौती बन गया था. लेकिन 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना के फाइटर प्लेन पाकिस्तान की सीमा में घुसकर बालाकोट में चल रहे आतंकी कैंपों को तबाह कर डाला था. हालांकि इस स्ट्राइक के बाद कई अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं ने दावा किया कि भारतीय वायुसेना की इस स्ट्राइक में कोई मारा नहीं गया है. लेकिन बाद में वायुसेना की ओर से की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ कहा गया कि हमले के वक्त वहां पर 300 मोबाइल फोन सक्रिय थे. हालांकि वायुसेना की ओर से यह साफ नहीं किया गया कि वहां पर कितने आतंकवादी मारे गए हैं. वायुसेना का कहना था कि लाशें गिनना हमारा काम नहीं है. विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें 


LIVE Update: 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम से मजबूत होंगे भारत-अमेरिका के रिश्ते

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शनिवार को 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका के ह्यूस्टन शहर पहुंच गए हैं. पीएम मोदी का सप्ताह भर लंबे चलने वाले अपने दौरे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) से बातचीत करेंगे और यूएनजीए को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के अनुसार, वह सीधे तेल सेक्टर सीईओ के साथ एक गोलमेज बैठक करने के लिए जाएंगे, और बाद में भारतीय प्रवासियों से एवं संक्षिप्त बातचीत करेंगे और उनके साथ फोटो खिंचाएंगे. पीएम मोदी (PM Modi) रविवार को 'हाउडी मोदी' नामक समारोह में भी शामिल होंगे, जिसमें वह 50,000 भारतीय प्रवासियों को संबोधित करेंगे.

Howdy Modi: ह्यूस्टन में हो रही थी मूसलाधार बारिश, जानिए आज कैसा है मौसम का मिजाज

इस आयोजन में राष्ट्रपति ट्रंप भी शामिल होंगे.कार्यक्रम ह्यूस्टन के NRG स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात साढ़े 8 बजे शुरू होगा. इस आयोजन का महत्व इस बात से समझा जा सकता है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप स्वयं प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने समारोह में उपस्थित रहेंगे.

एक चुनाव के नतीजे ने क्या इतनी ताकत दे दी है कि लोग किसी को भी मार दें, मैं भी हिंदू हूं लेकिन इस तरह नहीं : शशि थरूर

 कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक बार फिर बीजेपी और मोदी सरकार पर निशाना साधा है. एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि हमने 6 साल से क्या देखा है. शुरुआत हुई पुणे से जहां मोहसिन शेख की हत्या की गई उसके बाद मोहम्मद अखलाक को इसलिए मारा गया क्योंकि वह बीफ ले जा रहा था. बाद में पता चला कि उसके पास बीफ नहीं था. शशि थरूर ने जोर देकर अगर बीफ होता तो भी किसने मारने का अधिकार नहीं दिया था. वहीं राजस्थान में पहलू खान की हत्या का भी शशि थरूर ने जिक्र किया कि उनके पास लाइसेंस था फिर भी भीड़ ने उनको मार डाला. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या एक चुनाव के नतीजों ने उनको शक्ति दे दी है कि ऐसे  लोग कुछ भी कर सकते हैं या किसी को भी मार सकते हैं. 

एक चुनाव के नतीजे ने क्या इतनी ताकत दे दी है कि लोग किसी को भी मार दें, मैं भी हिंदू हूं लेकिन इस तरह नहीं : शशि थरूर

कांग्रेस नेता ने आगे पूछा, 'क्या यह हमारा भारत है. क्या हमारा हिंदू धर्म यह कहता है? मैं भी हिंदू हूं लेकिन मैं इस तरह का नहीं हूं. इसके बाद शशि थरूर ने कहा कि जब ऐसे लोग किसी को मार रहे होते हैं तो 'जय श्री राम' बोलने के लिए कहते हैं. यह हिंदू धर्म का अपमान है. जिस तरह उनके नाम का इस्तेमाल करके लोगों का मारा जा रहा है यह भगवान राम का अपमान है.

चिन्मयानंद केस: रेप पीड़िता भी हो सकती है गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

 जेल भेजे गए भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वामी चिन्मयानंद पर दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाने वाली कानून की छात्रा को भी जल्द गिरफ्तार किया जा सकता है. विशेष जांच दल (एसआईटी) के सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि चिन्मयानंद से जबरन धन वसूलने के लिए पीड़िता के दोस्त संजय सिंह तथा दो चचेरे भाइयों - सचिन और विक्रम ने चिन्मयानंद को फोन किया था और इस साजिश में पीड़िता भी शामिल थी.

चिन्मयानंद केस: रेप पीड़िता भी हो सकती है गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

शुक्रवार को चिन्मयानंद को गिरफ्तार किए जाने और जेल भेजे जाने के कुछ ही घंटों के बाद तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया था. सूत्रों ने कहा कि चूंकि जांच के सभी आदेश शीर्ष अदालत ने दिए थे, इसलिए एसआईटी पीड़िता को गिरफ्तार करने से पहले कोर्ट को सूचित कर सकती है. 

अनुष्का शर्मा को 'फॉर्च्यून' ने बताया सबसे पावरफुल महिला 

 बॉलीवुड एक्टर और प्रोड्यूसर कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ट्विटर पर इन दिनों खासे एक्टिव हैं और हर मुद्दे पर अपनी राय रखते हैं. उनके ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी होते हैं. कमाल खान ने इस बार बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) पर निशाना साधा है. अनुष्का शर्मा को लेकर किया गया उनका यह ट्वीट सुर्खियों में है. कमाल आर खान (KRK) ने 'फॉर्च्यून इंडिया मैगजीन' में अनुष्का शर्मा को भारत की सबसे पावरफुल महिला बताए जाने पर निशाना साधा है. कमाल आर खान के इस ट्वीट पर यूजर्स के जमकर रिएक्शन आ रहे हैं.

टिप्पणियां

अनुष्का शर्मा को 'फॉर्च्यून' ने बताया सबसे पावरफुल महिला, तो KRK ने यूं कसा तंज

कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने ट्वीट किया: "अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) साल 2019 में भारत की पावरफुल महिलाओं की लिस्ट में बॉलीवुड की इकलौती एक्ट्रेस हैं. यदि अनुष्का शर्मा भारत की सबसे पावरफुल महिला हैं तो मैं अमेरिका का राष्ट्रपति हूं." कमाल आर खान उर्फ केआरके ने इस तरह बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा पर तंज कसा है. अब उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement