TOP 5 NEWS: 'हाउडी मोदी' के बाद सियासी सरगर्मियां तेज, बालाकोट में फिर सक्रिय हुए आतंकी

TOP 5 NEWS: देश- दुनिया से लेकर मनोरंजन जगत की 5 बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में.

TOP 5 NEWS: 'हाउडी मोदी' के बाद सियासी सरगर्मियां तेज, बालाकोट में फिर सक्रिय हुए आतंकी

TOP 5 NEWS: 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में अबकी बार ट्रंप सरकार कहने पर कांग्रेस नाराज

नई दिल्ली:

TOP 5 NEWS: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट को फिर सक्रिय कर दिया है और करीब 500 घुसपैठिए भारत में घुसने की फिराक में हैं. अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में उन्होंने मीडिया से कहा, ‘पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट को फिर सक्रिय कर दिया है. इससे पता चलता है कि बालाकोट प्रभावित हुआ था. वह क्षतिग्रस्त और नष्ट हुआ था. इसलिए लोग वहां से चले गए थे और अब वह फिर से सक्रिय हो गया है.' उन्होंने कहा कि करीब 500 घुसपैठिए भारत में घुसने की फिराक में है.

सेना प्रमुख बिपिन रावत बोले- बालाकोट में फिर सक्रिय हुए आतंकी, हम सीजफायर के उल्लंघन से निपटना जानते हैं

साथ ही जनरल रावत ने कहा, "आतंकवादियों की हमारे इलाके में घुसपैठ करवाने के लिए पाकिस्तान संघर्षविराम उल्लंघन करता है... हम जानते हैं कि संघर्षविराम उल्लंघन से कैसे निपटना है... हमारी फौज जानती है कि खुद को कैसे पोज़िशन करें, और कैसे कार्रवाई करें... हम सतर्क हैं, और सुनिश्चित करेंगे कि घुसपैठ की ज़्यादा से ज़्यादा कोशिशें नाकाम हों..." विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें

NCP का मोदी सरकार पर आरोप, कहा- कश्मीर के सोनमर्ग और गुलमर्ग में अडानी-अंबानी को जमीन देने की तैयारी

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद अब मोदी सरकार वहां अडानी और अंबानी को जमीन देने की योजना बना रही है. बता दें कि NCP आज अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी करने वाले थे लेकिन कांग्रेस और दूसरे मित्र पक्षों का साझा घोषणापत्र जारी करने के लिए उन्होंने अपना घोषणापत्र जारी नहीं किया. इस दौरान एनसीपी के मुंबई अध्यक्ष और पार्टी प्रवक्ता नवाब मलिक ने की मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश के गृहमंत्री कल मुंबई में बोले कि कश्मीर में बीते 70 दिन में एक भी गोली नही चली है. अगर सब कुछ इतना ही समान्य है तो आखिर वहां फिर कर्फ्यू क्यों लगा हुआ है. क्या गृहमंत्री इसका जवाब देंगे.

NCP का मोदी सरकार पर आरोप, कहा- कश्मीर के सोनमर्ग और गुलमर्ग में अडानी-अंबानी को जमीन देने की तैयारी में

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी के पास राज्य में विकास कार्य के नाम पर कुछ दिखाने व बताने के लिए नहीं है इसलिए वह सिर्फ अनुच्छेद 370 पर बात कर रहे हैं. मलिक ने कहा कि केंद्र सरकार राज्य में अडानी और अंबानी को जमीन देने की तैयारी में है. इसके लिए गुलमर्ग और सोनमर्ग में जमीन तय करने का काम भी चल रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कश्मीर के अलग झंडे का विरोध करती है लेकिन वही सरकार नागालैंड के अलग झंडे पर चुप है. इससे पता चलता है कि बीजेपी की नीति कैसी है. मलिक ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार का दाऊद इब्राहिम के साथ संबंध पर कहा कि दाऊद के लोग बीजेपी के साथ हैं. खुद गोंडा बृज भूषण सिंह बीजेपी के सांसद हैं.

Howdy Modi : पीएम मोदी के 'अबकी बार ट्रंप सरकार' कहने पर भड़की कांग्रेस, कहा- आप हमारे प्रधानमंत्री हैं...

अमेरिका के ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम में  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  की मौजूदगी में पीएम मोदी के 'अबकी बार ट्रंप सरकार' वाले बयान पर कांग्रेस भड़क गई है. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने इस पर आपत्ति जताते हुए पीएम मोदी को कहा कि वह अमेरिका में हमारे प्रधानमंत्री के तौर पर हैं न कि अमेरिकी चुनाव में स्टार प्रचारक के तौर पर. आनंद शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि अमेरिका की दोनों पार्टियों चाहे रिपब्लिक हों या डेमोक्रेट हों दोनों के साथ हमारे देश के संबंध द्विदलीय रहे हैं. आपका (पीएम मोदी) इस तरह से सक्रिय रूप से ट्रंप के प्रचार में हिस्सा लेना दोनों देशों के लोकतंत्र और संप्रभुता पर दखल देना है. 

Howdy Modi : पीएम मोदी के 'अबकी बार ट्रंप सरकार' कहने पर भड़की कांग्रेस, कहा- आप हमारे प्रधानमंत्री हैं...

गौरतलब है कि अमेरिका में भी इसे चुनाव में दखल देना माना जा सकता है.  आपको बता दें कि अमेरिका में साल 2016 के चुनाव में 'अबकी बार मोदी सरकार' की तर्ज पर डोनाल्ड ट्रंप ने 'अबकी बार ट्रंप सरकार' का नारा दिया था. इस नारे के पीछे अमेरिका में बसे भारतीय समुदाय को लुभाने की कोशिश थी और इसका फायदा भी ट्रंप को मिला. लेकिन इसी चुनाव में रूस के भी दखलंदाजी का आरोप लगा था.

दिवालिया हुई 178 साल पुरानी ट्रैवल कंपनी थॉमस कुक, पूरी दुनिया में फंसे 1.5 लाख लोग

ब्रिटेन की प्रसिद्ध ट्रैवल कंपनी थॉमस कुक (Thomas Cook)  सोमवार को दिवालिया हो गई. द गार्जियन के मुताबिक कंपनी की इस हालत की वजह से पूरी दुनिया में उसके लाखों ग्राहक फंस गए हैं. ब्रिटिश सरकार का कहना है कि 178 साल पुरानी इस कंपनी के 1 लाख 50 हजार ग्राहक छुट्टियां बिताने के लिए बाहर गए थे. अब सरकार के सामने यह चुनौती होगी कि सभी लोगों को सुरक्षित अपने देश वापस कैसे लाया जाए. कंपनी ने पहले ही कह दिया था कि ब्रेक्जिट मामले की वजह से बुकिंग कम हो रही हैं और उस पर कर्ज बढ़ता जा रहा है. कंपनी को दिवालिया होने से बचने के लिए 20 करोड़ पाउंड की जरूरत थी.

दिवालिया हुई 178 साल पुरानी ट्रैवल कंपनी थॉमस कुक, पूरी दुनिया में फंसे 1.5 लाख लोग

अधिकारियों के मुताबिक थॉमस कुक के बंद होने की वजह से 9 हजार लोगों की नौकरी जाएगी. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीटर फैंकहॉजर ने कहा, 'इस बंदी के लिए बेहद खेद है.भारी कोशिश के बावजूद हम अपना कारोबार नहीं बचा सके.'

अक्षय कुमार ने Howdy Modi में उमड़ी भीड़ को देख किया Tweet, बोले- हम महासागर हैं...

'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) का कार्यक्रम केवल अमेरिका और भारत में ही नहीं, बल्कि विश्व में चर्चा का केंद्र बना हुआ है. खास यह है कि 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को जानने के लिए वहां अमेरिकी और भारतीय मूल के करीब हजारों लोग मौजूद थे. इस इवेंट को लेकर बॉलीवुड सितारों में भी क्रेज देखने को मिल रहा है. हर कोई इवेंट पर ट्वीट कर अपना रिएक्शन दे रहा है. हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम पर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने भी ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों की संख्या और लोगों की एक्साइटमेंट पर अपना रिएक्शन दिया. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 

अक्षय कुमार ने Howdy Modi में उमड़ी भीड़ को देख किया Tweet, बोले- हम महासागर हैं...

'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) में लोगों की संख्या और उनका उत्साह देख अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा, "अकेले हम बूंद भर हैं. साथ मिलकर हम महासागर हैं. हाउडी मोदी कार्यक्रम में लोगों का समुद्र उमड़ा था...पीएम नरेंद्र मोदी को कई क्षेत्रीय भाषाओं में 'ऑल इज वेल' बोलते हुए देखना काफी गर्व और आनंद की बात है." अक्षय कुमार के इस ट्वीट पर लोगों की खूब प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. बता दें कि हाउडी मोदी में नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए आतंकवाद और अनुच्छेद 370 पर भी खुलकर बातचीत की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com