NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: दिल्ली में फिर लागू होगा Odd-Even का नियम, पी चिदंबरम को बड़ा झटका

TOP 5 NEWS: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया से जुड़ी अब तक की 5 बड़ी खबरें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: दिल्ली में फिर लागू होगा Odd-Even का नियम, पी चिदंबरम को बड़ा झटका

4 नवंबर से 15 नवंबर के बीच दिल्ली में ऑड-ईवन का नियम लागू

नई दिल्ली:

TOP 5 NEWS: केंद्रीय ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए ऑड-ईवन नियम को लागू करने की कोई जरूरत नहीं है. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ऑड-ईवन योजना के बारे में कहा, "नहीं, मुझे नहीं लगता, इसकी ज़रूरत है... हमने जो रिंग रोड बनाई है, उसने शहर में बड़े पैमाने पर प्रदूषण को कम कर दिया है, तथा हमारी योजनाएं आने वाले दो साल में दिल्ली को प्रदूषणमुक्त कर देंगी.' आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रदूषण कम करने के लिए 7 प्वाइंट ऐक्शन प्वाइंट तैयार किया है.  जिसके तहत 4 नवंबर से 15 नवंबर के बीच दिल्ली में ऑड-ईवन का नियम लागू किया जाएगा.  इस नियम में दो पहिया वाहनों को लागू नहीं किया गया है.

4 नवंबर से दिल्ली में फिर Odd-Even का नियम लागू करेंगे सीएम केजरीवाल, नितिन गडकरी ने कहा- जरूरत नहीं


सीएम केजरीवाल ने कहा है कि ऑड-ईवन लागू रहने के दौरान ओला और उबर पर भी लगाम लगाकर रखी जाएगी. केजरीवाल ने कहा कि जाड़े के दौरान पड़ोसी राज्यों में पराली जलाने से होने वाले वायु प्रदूषण के उच्च स्तर से निपटने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने इस प्रदूषण से निपटने के लिए सात सूत्री कार्य योजना का उल्लेख किया. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें 

चिन्मयानंद से SIT ने बीती रात 7 घंटे तक की पूछताछ, अब तक रेप के मामले में FIR दर्ज नहीं

 शाहजहांपुर मामले में गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद (chinmayananda) से गुरुवार की शाम से देर रात करीब 7 घंटे तक पूछताछ हुई. इस दौरान एसआईटी ने यूपी पुलिस से भी चिन्मयानंद केस (chinmayananda Case) में पूछताछ की. विशेष जांच दल ने गुरुवार की शाम करीब 6 बजकर 20 मिनट से पूछताछ शुरू की और देर रात 1 बजे तक हुई.

19k7rp9यूपी पुलिस के सूत्रों के मुताबिक चिन्मयानंद से वह सभी सवाल किए गए, जो लड़की और उसके परिवारवालों ने आरोप लगाए थे.

दिल्ली के राउज़ ऐवेन्यू कोर्ट से पी चिदंबरम को बड़ा झटका, 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में ही रहना पड़ेगा

दिल्ली की राउज़ ऐवेन्यू कोर्ट ने चिदंबरम की ED के सामने सरेंडर करने की याचिका ख़ारिज कर दी है. चिदंबरम ने 5 सितंबर को कोर्ट में ED की सामने सरेंडर करने की याचिका दायर की थी. गुरूवार को कोर्ट के नोटिस का जवाब देते हुए ED ने चिदंबरम को हिरासत में लेने से मना कर दिया था. पी चिदंबरम INX मीडिया मामले में सीबीआई केस में 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं. आपको बता दें कि दिल्ली के राउज ऐवेन्यू कोर्ट में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) की ईडी के सामने गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर करने वाली याचिका पर सुनवाई हुई थी.

दिल्ली के राउज़ ऐवेन्यू कोर्ट से पी चिदंबरम को बड़ा झटका, 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में ही रहना पड़ेगा

आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में गत 5 सितंबर को राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने के लिए कहा था. कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया. कोर्ट में आज ईडी ने चिदंबरम की सरेंडर याचिका का विरोध किया था. चिदंबरम की तरफ से उनके वकील कपिल सिब्बल ने पूछा कि जब ईडी चिदंबरम को गिरफ्तार करना नहीं चाहता तो 20 और 21 अगस्त को उन्हें गिरफ्तार करने के लिए क्यों पहुंचा था?  

Nehal Modi के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस जारी, भगोड़े व्यवसायी Nirav Modi का भाई है नेहल मोदी

इंटरपोल ने दो अरब डॉलर के पीएनबी घोटाला मामले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी (Nirav Modi) के छोटे भाई नेहल मोदी (Nehal Modi) के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन) जारी किया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि धन शोधन के आरोपों पर बेल्जियम के नागरिक नेहल (40) के खिलाफ वैश्विक गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. धन शोधन मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है.

Nehal Modi के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस जारी, भगोड़े व्यवसायी Nirav Modi का भाई है नेहल मोदी

इंटरपोल या अंतरराष्ट्रीय पुलिस द्वारा जारी आरसीएन के अनुसार, नेहल दीपक मोदी का जन्म बेल्जियम के एंटवर्प में तीन मार्च 1979 को हुआ और वह अंग्रेजी, गुजराती तथा हिंदी भाषाएं जानता है. किसी भगोड़े के खिलाफ जारी अपने आरसीएन में इंटरपोल अपने 192 सदस्य देशों से उस व्यक्ति को अपने यहां पाए जाने पर उसे गिरफ्तार करने या हिरासत में लेने के लिए कहता है जिसके बाद देश वापसी या प्रत्यर्पण की कार्यवाही शुरू की जा सकती है. ईडी ने इस मामले में दायर किए गए आरोपपत्र में नेहल को नामजद किया है और उस पर सबूतों को नष्ट करने और नीरव मोदी की उसके कथित गैरकानूनी कार्यों में ‘‘जानते बूझते हुए'' मदद करने का आरोप है.

पैसा वसूल फिल्म है आयुष्मान खुराना और नुसरत भरूचा की 'ड्रीम गर्ल'

Dream Girl Movie Review: 'ड्रीम गर्ल' के जरिये आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) एक बार फिर मनोरंजन की जोरदार खुराक लेकर आए हैं. आयुष्मान खुराना की 'ड्रीम गर्ल' पूरी तरह से एंटरटेनिंग मूवी है और इसमें कॉमेडी का जबरदस्त छौंक है. 'ड्रीम गर्ल (Dream Girl)' की कहानी, डायरेक्शन और एक्टिंग सभी बहुत ही सिम्पल है, और मजेदार है. फिल्म के वनलाइनर्स और मजाकिया सीन कमाल के हैं, और आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) का पूजा अवतार तो फुलटू धमाल है. 'ड्रीम गर्ल (Dream Girl)' में राज शांडिल्य का डायरेक्शन और आयुष्मान खुराना की एक्टिंग सोने पर सुहागा रही है. 

टिप्पणियां

Dream Girl Movie Review: पैसा वसूल फिल्म है आयुष्मान खुराना और नुसरत भरूचा की 'ड्रीम गर्ल'

'ड्रीम गर्ल (Dream Girl Movie Review)' की कहानी करमवीर सिंह यानी आयुष्मान खुराना की है. आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) राम लीला में सीता का किरदार निभाते हैं, और उनके पिता अन्नू कपूर पर लोन का बोझ है. करणवीर का दोस्त है स्माइली यानी मंजोत सिंह. एक दिन अचानक करमवीर को एक ऐड दिखता है, और वह नौकरी के लिए पहुंच जाता है. अब यहां करमवीर को मजबूरन पूजा बनना पड़ता है, और पूजा उस गुप्त फ्रेंडशिप कॉल सेंटर की जान बन जाती है



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement