NDTV Khabar

TOP 5 NEWS:नासिक में पीएम मोदी की रैली, चिदंबरम को फिर लगा झटका

TOP 5 NEWS: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें देश दुनिया से जुड़ी तमाम बड़ी खबरें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS:नासिक में पीएम मोदी की रैली, चिदंबरम को फिर लगा झटका

TOP 5 NEWS: कोर्ट ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 3 अक्टूबर तक बढ़ा दी है.

नई दिल्ली:

TOP 5 NEWS: एक ओर जहां सुप्रीम कोर्ट अयोध्या विवाद को लेकर 17 नवंबर तक  फैसला आ जाने की उम्मीद जताई है वहीं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मुद्दे पर एक बार फिर से हवा देने की कोशिश की है.  महाराष्ट्र के नासिक में आयोजित एक रैली में आज पीएम मोदी ने कहा कि कुछ बयान बहादुर लोग राम मंदिर को लेकर अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं. देश के सभी नागरिकों का सुप्रीम कोर्ट के प्रति सम्मान बहुत जरूरी है. जब मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा हो, जब सुप्रीम कोर्ट लगातार दलीलें सुन रहा है, तब ये बयान बहादुर कहां से आ गए. हमारा अपनी न्याय प्रणाली और संविधान पर भरोसा होना चाहिए.

नासिक की रैली में कश्मीर के साथ-साथ  राम मंदिर का भी जिक्र कर गए पीएम मोदी

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को महाराष्ट्र राज्य के नासिक से चुनावी बिगुल फूंका. यहां वह 'महाजनादेश यात्रा समारोह' में शामिल हुए और मौजूद जनसभा रैली को संबोधित किया. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें 


चिदंबरम को बड़ा झटका : कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 3 अक्टूबर तक बढ़ाई, 14 दिन और तिहाड़ जेल में रहना पड़ेगा

आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 3 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. अब उन्हें 14 दिन और तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में रहना पड़ेगा. उनकी जमानत याचिका पर 23 सितंबर को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. चिदंबरम 5 सितंबर से तिहाड़ जेल में हैं. चिदंबरम की पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने के सीबीआई के अनुरोध का विरोध किया था. सिब्बल ने अदालत से अनुरोध किया कि उनके मुव्वकिल को न्यायिक हिरासत के दौरान तिहाड़ जेल में रहते हुए समय-समय पर मेडिकल जांच तथा पर्याप्त मात्रा में पूरक आहार मुहैया कराए जाए.

चिदंबरम को बड़ा झटका : कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 3 अक्टूबर तक बढ़ाई, 14 दिन और तिहाड़ जेल में रहना पड़ेगा

सिब्बल ने कहा कि 73 वर्षीय चिदंबरम को कई बीमारियां हैं और हिरासत में रहते हुए उनका वजन भी कम हुआ है. कपिल सिब्बल ने कहा कि चिदंबरम के पेट में दर्द है, पीठ में दर्द है. तिहाड़ में उनके बैठने के लिए कुर्सी तक नहीं दी गई है. सिर्फ़ बेड है पिलो तक नहीं दिया गया है. उन्होंने कहा कि तीन दिन पहले तक कुर्सी थी.  

असम की तरह पश्चिम बंगाल में NRC की ज़रूरत नहीं : अमित शाह से ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के दौरान नागरिक रजिस्टर का मुद्दा उठाया. उन्होंने 19 उन लाख लोगों की ओर ध्यान दिलाया, जिनमें से कई 'वास्तविक वोटर' हैं, जिनका नाम असम में कहा कि असम के नागरिक रजिस्टर में शामिल नहीं किए गए. ममता बनर्जी ने अमित शाह को बताया कि पश्चिम बंगाल में असम जैसे NRC की ज़रूरत नहीं है.

असम की तरह पश्चिम बंगाल में NRC की ज़रूरत नहीं : अमित शाह से ममता बनर्जी

असम में नागरिक रजिस्टर, जिसमें से 19 लाख लोगों के नाम हटा दिए गए हैं, लागू किए जाने को कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. यहां तक कि प्रदेश में BJP के भी कुछ नेताओं ने इसकी आलोचना की, और दावा किया कि सूची में बहुत-से बंगाली हिन्दुओं के नाम हटा दिए गए, जो पार्टी के कोर वोटर ग्रुप का हिस्सा थे.

इस्त्राइल: पीएम नेतन्याहू की पार्टी को नहीं मिला बहुमत, प्रतिद्वंद्वी पार्टी से मिलकर की सरकार बनाने की मांग

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी बेनी गांज (Benny Gantz) के साथ गठबंधन सरकार बनाने के मुद्दे पर उनसे बात की. नेतन्याहू ने तीसरे चुनाव की संभावना को टालने के लिए ऐसा किया है जहां दूसरी बार हुए मतदान में स्पष्ट रूप से किसी को बहुमत नहीं मिला है.

Israel Election Results: पीएम नेतन्याहू की पार्टी को नहीं मिला बहुमत, प्रतिद्वंद्वी पार्टी से मिलकर की सरकार बनाने की मांग
देश में पांच महीने के अंदर दूसरी बार हुए चुनाव की करीब 95 प्रतिशत मतगणना बृहस्पतिवार तक हुई, जिसमें गांज की ब्लू एंड व्हाइट पार्टी (Blue & White Party) को इस्राइल की 120 सीटों वाली संसद में 33 सीटें प्राप्त हुई हैं. नेतन्याहू की लिकुद पार्टी (Likud Party) को 32 सीटें मिली हैं.

Katrina Kaif ने IIFA Awards में परफॉर्मेंस की फोटो की पोस्ट तो मनीष मल्होत्रा का यूं आया कमेंट

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर एक फोटो शेयर की है, जो जमकर वायरल हो रही है. इस फोटो में कैटरीना कैफ आईफा अवॉर्ड्स (IIFA Awards 2019) में परफॉर्म करती नजर आ रही हैं. हालांकि कैटरीना कैफ ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर  IIFA में परफॉर्मेंस से पहले तैयार होने का बैकस्टेज का एक वीडियो भी डाला है. कैटरीना कैफ का IIFA में कमाल का अंदाज नजर आ रहा है, और कैटरीना कैफ का इस फोटो में कमाल का अंदाज नजर आ रहा है. वैसे भी कैटरीना कैफ जब भी स्टेज पर परफॉर्म करती हैं तो वह यादगार होती है.

Katrina Kaif ने IIFA Awards में परफॉर्मेंस की फोटो की पोस्ट तो मनीष मल्होत्रा का यूं आया कमेंट

टिप्पणियां

कैटरीना कैफ ने आईफा अवॉर्ड्स की इस फोटो के साथ एक कैप्शन भी लिखा है. कैटरीना ने लिखा हैः 'IIFA 2019...बहुत सारी मस्ती...जबरदस्त टीम...' उन्होंने कोरियोग्राफर शियामक डावर की टीम को जबरदस्त भी बताया है. कैटरीना कैफ की इस पोस्ट पर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने कमेंट किया है, उन्होंने लिखा हैः 'तुम कमाल की हो...' इस तरह कैटरीना कैफ की ये फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement