NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: सोनभद्र नरसंहार पर सियासी संग्राम, देश में कई राज्यों के गर्वनर बदले जाएंगे

सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों के 2 रिश्तेदारों से मिर्जापुर के चुनार गेस्ट हाउस में मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने कहा है कि उनका मकसद पूरा हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: सोनभद्र नरसंहार पर सियासी संग्राम, देश में कई राज्यों के गर्वनर बदले जाएंगे
नई दिल्ली:

सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों के 2 रिश्तेदारों से मिर्जापुर के चुनार गेस्ट हाउस में मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने कहा है कि उनका मकसद पूरा हो गया है. उन्होंने कहा कि वह अभी तक हिरासत में हैं. अब प्रशासन का क्या कहता है कि यह देखते हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस की ओर से पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये की मदद की जाएगी जिनके घर के लोग इस हत्याकांड में मारे गए थे. वहीं मिर्जापुर के डीएम की ओर से बयान आया है कि प्रियंका गांधी पूरी तरह से आजाद हैं, न उनको हिरासत या गिरफ्तार किया जाएगा या किसी तरह का मुचलका भरना होगा.

सोनभद्र हत्याकांड :   24 घंटे बाद हिरासत से छूटी प्रियंका गांधी, कहा- मेरा मकसद पूरा हो गया है

दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा है कि धारा 144 लगने के बाद अगर कोई राजनीतिक उद्देश्य को पूरा करने जाता है तो यह ठीक नहीं है. किसी को भी संवेदशील मुद्दों पर राजनीति नहीं करनी चाहिए. दूसरी ओर सोनभद्र जा रहे चार टीएमसी सांसदों के अलाव कांग्रेस के दीपेंदर हुड्डा, मुकुल वासनिक, राज बब्बर, जितिन प्रसाद, राजीव शुक्ला को वाराणसी एयरपोर्ट में हिरासत लिया गया है. आपको बता दें कि सोनभद्र में जमीन कब्जा करने के गए एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर हमला कर दिया जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई. इसके बाद से योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई थी. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें   


प्रियंका गांधी के बाद अब TMC सांसदों को भी सोनभद्र जाने की नहीं मिली इजाजत 

 कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसदों को भी यूपी सरकार ने सोनभद्र जाने से रोक दिया है. शनिवार को टीएमसी सांसदों को यूपी पुलिस ने बनारस एयरपोर्ट से बाहर आने की अनुमति नहीं दी. यूपी प्रशासन के इस रवैये से खफा टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन अपने साथियों के साथ बनारस एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए.

प्रियंका गांधी के बाद अब TMC सांसदों को भी सोनभद्र जाने की नहीं मिली इजाजत, डेरेक ओ ब्रायन ने कहा- हमें हिरासत में लिया गया

डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि एडीएम और एसपी ने हमें बताया कि हमें हिरासत में लिया जा रहा है क्योंकि यहां धारा 144 लागू है. लेकिन हमनें उन्हें कहा कि हम तीन लोग हैं और धारा 144 लागू होने की सूरत में पांच या पांच से  ज्यादा लोग अगर साथ जाएं तभी उसका उल्लंघन माना जाता है. लेकिन हम तो सिर्फ हैं. हम यहां से बीएचयू ट्रामा सेंटर जाने की कोशिश करेंगे जहां सोनभद्र की घटना में घायल हुए लोगों को रखा गया है. 

सोनभद्र हत्याकांड को लेकर मायावती ने योगी सरकार पर किया हमला 
    
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार अपनी विफलता को छिपाने के लिए धारा 144 का सहारा लेकर किसी को सोनभद्र नहीं जाने दे रही है. मायावती ने इस संबंध में ट्वीट किया है. मायावती ने लिखा: "यूपी सरकार जान-माल की सुरक्षा व जनहित के मामले में अपनी विफलता को छिपाने के लिए धारा 144 का सहारा लेकर किसी को सोनभद्र जाने नहीं दे रही है.''

सोनभद्र हत्याकांड को लेकर मायावती ने किया ट्वीट, लिखा- विफलता छिपाने के लिए यूपी सरकार वहां किसी को नहीं जाने दे रही

उन्होंने कहा, '''फिर भी उचित समय पर वहां जाकर पीड़ितों की यथासंभव मदद कराने का बसपा विधानमण्डल दल को निर्देश दिया गया है. इस नरसंहार का मुख्य कारण सरकारी लापरवाही है.''

आनंदी बेन पटेल होंगी यूपी की नई गवर्नर, एमपी और बिहार समेत कई राज्यों में बड़ा फेरबदल

देश में कई राज्यों में गवर्नर पद पर बड़ा फेरबदल किया गया है. गवर्नरों की अदला-बदली की गई है. अब तक मध्य प्रदेश की गवर्नर रहीं आनंदी बेन पटेल को यूपी का गवर्नर बनाया गया है. बिहार के गवर्नर लालजी टंडन अब मध्य प्रदेश के गवर्नर पद की जिम्मेदारी संभालेंगे. फगु चौहान को बिहार का गवर्नर बनाया गया है.

आनंदी बेन पटेल होंगी यूपी की नई गवर्नर, एमपी और बिहार समेत कई राज्यों में बड़ा फेरबदल

इसके अलावा जगदीप धनखर पश्चिम बंगाल के और रमेश बैश त्रिपुरा के गवर्नर होंगे. आरएन रवि को नागालैंड का गवर्नर बनाया गया है. ये नियुक्तियां उन दिन से प्रभावी होंगी जब वे अपने संबंधित कार्यालयों का प्रभार ग्रहण करेंगे. 

टिप्पणियां

वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए धोनी ने खुद को बताया अनुपलब्ध, दो माह यहां देंगे अपनी सेवाएं

भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपने भविष्य को लेकर लगाए जा रहे कयासों के बीच वेस्टइंडीज (West Indies Cricket team) दौरे के लिए खुद को 'अनुपलब्ध' बताया  है.टैरिटोरियल आर्मी की पैराशूट रेजिमेंट में ऑनरेरी लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर तैनात धोनी के बारे में यह पता चला है कि वह अगले दो महीने अपनी रेजीमेंट के साथ बिताएंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक शीर्ष अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की. विंडीज दौरे पर टीम इंडिया का चयन रविवार को होना है.

gm4vqs7o

ऐसे में माना जा रहा था कि BCCI इस दौरे पर धोनी सहित कुछ अन्य खिलाड़ियों को आराम दे सकता है. इससे पहले वर्ल्डकप 2019 में धोनी की धीमी रनगति को लेकर आलोचना होती रही है और ऐसी अटकलें भी लग रही थीं कि वह टूर्नामेंट के बाद संन्यास ले लेंगे. हालांकि अभी तक धोनी या BCCI ने इस बारे में कुछ नहीं कहा. 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement