NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: शरद पवार पर ED के केस को लेकर मुंबई में माहौल गर्माया, अयोध्या मामले में ASI की रिपोर्ट पर उठाए गए सवाल

TOP 5 NEWS: देश- दुनिया से लेकर मनोरंजन जगत की 5 बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: शरद पवार पर ED के केस को लेकर मुंबई में माहौल गर्माया, अयोध्या मामले में ASI की रिपोर्ट पर उठाए गए सवाल

TOP 5 News : शरद पवार को ईडी ने फिलहाल पूछताछ के लिए उसके दफ्तर आने से मना किया.

नई दिल्ली:

TOP 5 News : एनसीपी नेता शरद पवार (Sharad Pawar) को शुक्रवार की दोपहर 2 बजे पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दफ़्तर बुलाया था, लेकिन समय से कुछ ही देर पहले ईडी ने दफ्तर आने से मना कर दिया. अयोध्या केस में शुक्रवार को 33वें दिन भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. मुस्लिम पक्षकारों की ओर से मीनाक्षी अरोड़ा ने कहा कि रिपोर्ट के मुख्य भाग और निष्कर्ष के बीच कोई समानता नहीं है. गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निलंबित शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफ़ील ख़ान विभागीय जांच में निर्दोष पाए गए हैं. बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 10 अगस्त 2017 को ऑक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत हुई थी.अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने कहा है कि चंद्रयान-2 की चंद्रमा की सतह पर हार्ड लैंडिंग हुई थी और उसी बीच उसका संपर्क टूट गया था. विदेश कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, "आगामी राष्ट्रपति चुनावों व अफगानिस्तान में परिवर्तन के समर्थन के मद्देनजर पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर सुरक्षा बढ़ाने का निर्णय किया गया है."

 
ED ने दफ्तर आने से किया था मना, फिर भी घर से निकले Sharad Pawar, बाद में कहा- नहीं चाहता कानून व्यवस्था खराब हो.

angleu

नई दिल्ली: एनसीपी नेता शरद पवार (Sharad Pawar) को शुक्रवार की दोपहर 2 बजे पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दफ़्तर बुलाया था, लेकिन समय से कुछ ही देर पहले ईडी ने दफ्तर आने से मना कर दिया. ईडी ने शरद पवार से कहा कि अभी पूछताछ की जरूरत नहीं, जब जरूरत होगी हम बताएंगे. फिलहाल शरद पवार ईडी के दफ्तर नहीं जाएंगे. पहले वह दफ्तर आने के लिए तैयार थे, हालांकि बाद में उन्होंने अपना फैसला बदल लिया और कहा, ''मैं एक जिम्मेदार शख्स हूं, नहीं चाहता कि कानून व्यवस्था खराब हो. मुंबई पुलिस ने नहीं आने की गुजारिश भी की.'' बता दें कि महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक में घोटाले के मामले में शरद पवार और उनके भतीजे अजित पवार को आरोपी बनाया गया है.


अयोध्या केस: SC ने पूछा- क्या ये विवाद सिर्फ राम चबूतरे का था या पूरे जन्मस्थान का? मुस्लिम पक्षकारों के वकील ने दिया ये जवाब

ayodhya railway station 650

नई दिल्ली: अयोध्या केस में शुक्रवार को 33वें दिन भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. मुस्लिम पक्षकारों की ओर से मीनाक्षी अरोड़ा ने कहा कि रिपोर्ट के मुख्य भाग और निष्कर्ष के बीच कोई समानता नहीं है. ASI ने माना है कि गुप्ता काल तक जगह की प्रकृति की पहचान नहीं की जा सकती थी. यह कहना गलत है कि मंदिर 12वीं शताब्दी में बनाया गया था. इसे "दिव्य" कैसे कहा जा सकता है? दिव्य युगल का नाम कैसे दिया जा सकता है? गोल गुंबद के पास अष्टकोणीय आकृति थीं. ASI की रिपोर्ट सिर्फ एक राय है. मीनाक्षी अरोड़ा ने कहा कि ASI की रिपोर्ट अलग-अलग विशेषज्ञों की अलग-अलग राय वाली है. लिहाजा वैज्ञानिक कम और कल्पना पर ज़्यादा आधारित है. रिपोर्ट से कहीं साबित नहीं होता कि वहां गुप्त काल का भी निर्माण था. जिस महल की बात की जा रही है. निर्माण मध्यकाल का है. ऐसे में उसे 12वीं सदी का मंदिर बताना गलत है. उसे दिव्य कहना भी उचित नहीं. ढांचे पर बना गोल गुंबद भी छह पहलुओं वाला था.


Gorakhpur News: ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत के मामले में डॉक्टर कफील निर्दोष, कहा- मेरा परिवार 100-100 रुपए के लिए मोहताज हो गया था

kafeel khan

नई दिल्ली: गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निलंबित शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफ़ील ख़ान विभागीय जांच में निर्दोष पाए गए हैं. बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 10 अगस्त 2017 को ऑक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत हुई थी. डॉक्टर कफ़ील को लापरवाही, भ्रष्टाचार और ठीक से काम नहीं करने के आरोप में सस्पेंड किया गया था. लेकिन अब विभागीय जांच रिपोर्ट में डॉक्टर कफ़ील को सभी आरोपों से मुक्त कर दिया गया है. इससे पहले डॉक्टर कफ़ील ख़ान इन्हीं आरोपों में 8 महीने की जेल काट चुके हैं. ये जांच रिपोर्ट भी इस साल 18 अप्रैल को ही आ गई थी लेकिन डॉ कफ़ील को कल ही दी गई.  क्लीनचिट मिलने के बाद डॉ. कफील ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि क्लीनचिट मिलने से वह काफी खुश हैं. जांच रिपोर्ट में आने में दो साल लग गए हालांकि उनको न्याय की उम्मीद थी. लेकिन 2 सालों तक उनके परिवार ने प्रताड़ना बर्दाश्त की है.


चंद्रयान-2 : नासा ने जारी की उस जगह की तस्वीर जहां हुई है विक्रम की 'हार्ड लैंडिंग'

b4mass4

नई दिल्ली: अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने कहा है कि चंद्रयान-2 की चंद्रमा की सतह पर हार्ड लैंडिंग हुई थी और उसी बीच उसका संपर्क टूट गया था. नासा की ओर से कहा गया कि चंद्रयान-2 से संपर्क स्थापित करने में लगी टीम अभी तक सफल नहीं हो पाई है. नासा की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम ने 7 सितंबर को लैंड करने की कोशिश की थी. विक्रम की हार्ड लैंडिंग हुई थी. चंद्रमा की किसी पर्वतीय भूमि पर इसकी लैंडिंग के बाद इसका पता नहीं लग पाया है. नासा में बयान के साथ ही लैंड करने वाली जगह की तस्वीर भी जारी की है.  इस तस्वीर को नासा के ऑरबिटर की ओर से खींची गई है. तस्वीर में धूल की तस्वीर है. नासा की ओर से यह भी कहा गया है कि अक्टूबर के महीने में जब प्रकाश तेज होगा तो एक बार फिर ऑरबिटर लोकेशन और तस्वीर भेजेगा. आपको बता दें कि विक्रम से संपर्क स्थापित करने की समय सीमा शनिवार को खत्म हो जाएगी क्योंकि जिस जगह पर विक्रम लैंडर उतरा है वहां पर अब 14 दिन के लिए रात शुरू हो जाएगी.

टिप्पणियां

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान बॉर्डर क्रॉसिंग को 2 दिनों के लिए किया बंद, जानिए वजह

5npl2qas

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सरकार ने अफगानिस्तान से लगी सभी सीमा क्रॉसिंगों को दो दिनों तक बंद करने की घोषणा की है. पाकिस्तान ने ऐसा अफगानिस्तान में 28 सितंबर को हो रहे चौथे राष्ट्रपति चुनावों के मद्देनजर किया है. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बीच राहगीरों, व्यापारिक वाहनों की जांच गुरुवार से शुरू कर दी गई और यह प्रक्रिया रविवार तक जारी रहेगी. विदेश कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, "आगामी राष्ट्रपति चुनावों व अफगानिस्तान में परिवर्तन के समर्थन के मद्देनजर पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर सुरक्षा बढ़ाने का निर्णय किया गया है." इस बयान में आगे कहा गया है कि इसके संदर्भ में सभी राहगीरों व व्यापारिक वाहनों की कड़ी सुरक्षा जांच का आदेश गुरुवार से रविवार तक दिया गया है, जबकि शुक्रवार व शनिवार को सभी मार्गो/कार्गो टर्मिनलों को बंद कर दिया जाएगा. अफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव (Afghanistan Election) के मतदान के दौरान हिंसा की भी आशंका है. यह चुनाव अमेरिका-तालिबान शाांति प्रक्रिया के विफल होने के बाद हो रहा है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement