NDTV Khabar

'आंगनवाड़ी' कार्यकर्ताओं को मोदी सरकार का तोहफा, अमित शाह बोले BJP 'अंगद के पांव' जैसी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

केंद्र सरकार की तरफ से आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलने वाले मनदेय को बढ़ाने का फैसला किया गया है. इस खबर के साथ- साथ एक ही पेज पर पढ़ें दिन भर की पांच बड़ी खबरें...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'आंगनवाड़ी' कार्यकर्ताओं को मोदी सरकार का तोहफा, अमित शाह बोले BJP 'अंगद के पांव' जैसी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केंद्र सरकार की तरफ से आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलने वाले मनदेय को बढ़ाने का फैसला किया गया है. जिन्हें अभी 3000 रुपये का मानदेय मिलता था, उन्हें अब 4500 रुपये मिलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से 'नरेंद्र मोदी ऐप' के जरिये संवाद में यह जानकारी दी. प्रधानमंत्री ने बताया कि जिन आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 2250 रुपये था, उन्हें अब 3500 रुपये मिलेगा. आंगनवाड़ी सहायिकाओं को 1500 रुपये के स्थान पर 2200 रुपये मिलेंगे. यह बढ़ा हुआ मानदेय अलगे माह से लागू होगा. वहीं, राजस्थान के जयपुर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 'अखलाख कांड' और अवॉर्ड वापसी के बाद भी हम जीते थे कुछ भी हो जाए हम ही जीतेंगे. उधर, पिछले क़रीब दो हफ़्तों से पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. लगातार महंगे होते तेल से कंपनियों का खजाना भर रहा है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि सिर्फ एक साल के भीतर महज सरकारी कंपनियों ने 1292564.93 करोड़ का कारोबार किया है. जिसमें 68598.08 करोड़ रुपये तो शुद्ध मुनाफा है. उधर, तेलंगाना में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. एक बस के खाई में गिर जाने से 40 यात्रियों की मौत हो गई है. वहीं, आयुष्मान खुराना की की नई फिल्म 'बधाई हो का ट्रेलर मंगलवार को रिलीज हुआ. 

पीएम मोदी का चुनावी तोहफा, 'आशा' और 'आंगनवाड़ी' कार्यकर्ताओं का बढ़ा मानदेय, 15 बड़ी बातें

ium972tg


नई दिल्ली: केंद्र सरकार की तरफ से आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलने वाले मनदेय को बढ़ाने का फैसला किया गया है. जिन्हें अभी 3000 रुपये का मानदेय मिलता था, उन्हें अब 4500 रुपये मिलेगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से 'नरेंद्र मोदी ऐप' के जरिये संवाद में यह जानकारी दी. प्रधानमंत्री ने बताया कि जिन आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 2250 रुपये था, उन्हें अब 3500 रुपये मिलेगा. आंगनवाड़ी सहायिकाओं को 1500 रुपये के स्थान पर 2200 रुपये मिलेंगे. यह बढ़ा हुआ मानदेय अलगे माह से लागू होगा. 

'अखलाक' और अवॉर्ड वापसी के बाद भी हम जीते थे, BJP अंगद का पांव है कोई नहीं उखाड़ सकता : अमित शाह


o8sr1ta8


जयपुर: राजस्थान के जयपुर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये कहा कि 'अखलाख कांड' और अवॉर्ड वापसी के बाद भी हम जीते थे कुछ भी हो जाए हम ही जीतेंगे. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी से ज्यादा विदेश यात्राएं की हैं वह दो पंक्तियां बोलकर वापस आ जाते थे. एक बार तो वह सिंगापुर में मलेशिया के लिये लिखा भाषण पढ़ आए थे. लेकिन अब पीएम मोदी जहां जाते हैं उनका जोरदार स्वागत होता है. यह स्वागत बीजेपी का नहीं 125 करोड़ भारतीयों का होता है.  राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुये बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, 'यह चुनाव विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री चुनने के लिये नहीं है, यह चुनाव बीजेपी के लिये है.' बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि 2019 का चुनाव आने वाला है और राज्यों के चुनाव इस लिहाज से काफी अहम हैं. हम इन राज्यों में एक बार फिर से उभरेंगे.

निजी तेल कंपनियों की कमाई का सरकार के पास हिसाब नहीं, सरकारी कंपनियों ने किया 12 लाख करोड़ का कारोबार 
 

bnios158


नई दिल्ली: पिछले क़रीब दो हफ़्तों से पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. मौजूदा वक्त दिल्ली में पेट्रोल 80. 87 रुपये और डीज़ल 72.  97 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं मुंबई में पेट्रोल 88 रुपये 26 पैसे और डीज़ल 77 रुपये 47 पैसे प्रति लीटर बिक रहा है. लगातार बढ़ती कीमतों से महंगाई की मार से कराह रही जनता राहत की आस में है, तेल पर टैक्स कम करने की मांग उठ रही है. मगर सरकार ने टैक्स कम करने से इन्कार किया है. इन सबके बीच तेल कंपनियां मलाई काट रहीं हैं.  लगातार महंगे होते तेल से कंपनियों का खजाना भर रहा है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि सिर्फ एक साल के भीतर महज सरकारी कंपनियों ने 1292564.93 करोड़  का कारोबार किया है. जिसमें 68598.08 करोड़   रुपये तो शुद्ध मुनाफा है.

तेलंगाना में बस खाई में गिरी, 6 बच्चों समेत 40 लोगों की मौत
 

88jlllpg


टिप्पणियां
हैदराबाद: तेलंगाना में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां तेलंगाना स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन की एक बस खाई में गिर गई. इस हादसे में 40 यात्रियों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक बस कोंडागट्टू से जगतियाल के रास्ते में थी. इसी दौरान यह हादसा हुआ. बताया जा रहा है कि बस का ब्रेक फेल होने की वजह से यह भयानक हादसा हुआ. बस में 70 से ज्यादा यात्री सवार थे. मृतकों में कम से कम 6 बच्चे भी शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक बस में सभी श्रद्धालु थे और मंगलवार का दिन होने की वजह से वे एक मंदिर गए थे. वापसी में घाट रोड यह हादसा हो गया. तेलंगाना स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के अधिकारियों के मुताबिक घाट रोड पर बस संचालन के लिए खासतौर से दिशा-निर्देश जारी किये गए हैं. दूसरी तरफ, मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने हादसे में मरने वाले परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. 

Badhaai Ho Trailer: 'मम्मी' हुईं प्रेग्नेंट तो आयुष्मान खुराना की जिंदगी में ऐसे मची खलबली

 
5crukhf8


नई दिल्ली: आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की गिनती उस सेलेब्स में होती है, जो लीग से हटकर फिल्में करने में यकीन करते हैं. 'विक्की डोनर' से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता की नई फिल्म 'बधाई हो (Badhaai Ho)' का ट्रेलर मंगलवार को रिलीज हुआ. 'बधाई हो' का ट्रेलर देखने में काफी दिलचस्प लगता है. फिल्म आयुष्मान खुराना पर आधारित हैं, जिनकी है तो उम्र शादी करने की, लेकिन इस उम्र में जब उनकी मां बनीं नीता गुप्ता (Neena Gupta) प्रेग्नेंट हो जाती है तो उनकी जिंदगी में खलबली मच जाती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement