TOP 5 NEWS: भारतीय सेना ने मिग-21 को ही क्यों चुना? F-16 के इस्तेमाल पर अमेरिका ने बैठाई जांच

दिन भर की पांच बड़ी खबरें जानिए.

TOP 5 NEWS:  भारतीय सेना ने मिग-21 को ही क्यों चुना? F-16 के इस्तेमाल पर अमेरिका ने बैठाई जांच

पाकिस्तानी जहाजों को खदेड़ने वाले विमानों में भारत का मिग 21 ( MiG-21) भी शामिल था.

नई दिल्ली:

भारत के खिलाफ एफ-16 लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल कर पाकिस्तान बुरा फंसता दिख रहा है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान द्वारा एफ-16 लड़ाकू विमान के गलत इस्तेमाल संबंधी रिपोर्टों पर अमेरिका और जानकारियां जुटा रहा है.पिछले काफी समय से दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन की अटकलें थीं. मगर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections 2019) में कांग्रेस के साथ गठबंधन की अटकलों पर विराम लगा दिया है.भारतीय वायुसेना (IAF) के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman)  वतन वापस लौटे आए हैं.  पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी की सुबह पाकिस्तान के बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर बम गिराए थे.महाराष्ट्र में पालघर जिले के एक गांव में 10 वर्षीय बच्ची के साथ एक नाबालिग ने कथित तौर पर बार-बार बलात्कार किया, जिससे वह गर्भवती हो गई. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को मध्य प्रदेश के उमरिया पार्टी की देशव्यापी विजय संकल्प बाइक रैली की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन की तारीफ करते हुए कहा कि वीरता दिखाकर और पाकिस्तान के एफ-16 जहाज को गिराकर वीर पायलट अभिनंदन  (Abhinandan) कल देश वापस आए हैं. हम उनका ह्रदय से अभिनंदन करते हैं. 

भारत के खिलाफ F-16 का इस्तेमाल कर बुरा फंसा पाकिस्तान, अमेरिका ने शुरू की जांच

m29j8d2

भारत के खिलाफ एफ-16 लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल कर पाकिस्तान बुरा फंसता दिख रहा है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान द्वारा एफ-16 लड़ाकू विमान के गलत इस्तेमाल संबंधी रिपोर्टों पर अमेरिका और जानकारियां जुटा रहा है. पाकिस्तान द्वारा भारत के साथ सीमा संघर्ष में अमेरिका के साथ हुए ‘एंड-यूजर' समझौते का उल्लंघन किये जाने संबंधी खबरों के बारे में पूछे जाने पर विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हम इन रिपोर्टों से अवगत हैं और जानकारियां जुटा रहे हैं'. रक्षा विभाग के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल कोन फॉकनर ने कहा,‘विदेशी सैन्य बिक्री अनुबंधों में अप्रकटीकरण समझौते के कारण हम उसमें दर्ज एंड यूजर समझौतों के बारे में चर्चा नहीं कर सकते'. अमेरिका अत्याधुनिक रक्षा साजो सामान बेचने वाला विश्व का सबसे बड़ा देश है और इसके पास मजबूत एंड यूजर निगरानी समझौता है, जो रक्षा साजो सामान के दुरुपयोग के किसी भी आरोप को बेहद गंभीरता से लेता है.

नहीं होगा कांग्रेस के साथ गठबंधन: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 6 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया

0id1tqho

पिछले काफी समय से दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन की अटकलें थीं. मगर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections 2019) में कांग्रेस के साथ गठबंधन की अटकलों पर विराम लगा दिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी(AAP) ने दिल्ली की 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. आप नेता और दिल्ली के संयोजक गोपाल राय ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आम आदमी पार्टी ने अभी तक लोकसभा की 6 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. हालांकि, अभी एक सीट पर ऐलान बाकी है.

पाकिस्तान को जवाब देने के लिए भारतीय वायुसेना ने 60 साल पुराने मिग-21 को ही क्यों चुना?

td3sbm5o

भारतीय वायुसेना (IAF) के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman)  वतन वापस लौटे आए हैं. आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी की सुबह पाकिस्तान के बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर बम गिराए थे. इस दौरान आतंकियों के कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया गया. इसके अगले दिन एलओसी के पास 24 पाकिस्‍तानी विमानों को भारतीय लड़ाकू विमानों ने खदेड़ा. इन 8 विमानों में वह मिग 21 ( MiG-21) बायसन विमानभी शामिल था जिसे विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan) उड़ा रहे थे. विंग कमांडर पाकिस्‍तानी एफ-16 विमान के साथ उलझे हुए थे, जिसपर उन्‍होंने हवा से हवा में मार करने वाली R-73 मिसाइल दागी. स्‍टेट ऑफ द आर्ट पाकिस्‍तानी विमान, जिसमें माना जा रहा है दो पायलट थे, मार गिराया गया. दोनों ही पायलटों को नियंत्रण रेखा के उस तरफ पैराशूट से उतरते देखा गया. पाकिस्तान ने हमले में एफ-16 विमान के शामिल होने से इनकार किया, लेकिन भारत ने इसका साक्ष्य प्रस्तुत किया है. 

10 साल की बच्ची के साथ 4 महीने से 12 साल का लड़का कर रहा था बार-बार बलात्कार

c6er3hhg

महाराष्ट्र में पालघर जिले के एक गांव में 10 वर्षीय बच्ची के साथ एक नाबालिग ने कथित तौर पर बार-बार बलात्कार किया, जिससे वह गर्भवती हो गई. पुलिस ने बताया कि बच्ची के माता-पिता के शिकायत दर्ज कराने के बाद 12 वर्षीय एक नाबालिग के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मोखाडा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘दोनों नाबालिग पड़ोसी हैं. शिकायत के मुताबिक लड़का पिछले चार महीने से बच्ची से बलात्कार कर रहा था.' अधिकारी ने बताया कि कुछ दिन पहले बच्ची ने पेट दर्द की शिकायत की. उसके माता-पिता जब उसे डॉक्टर के पास इलाज के लिए ले गए तो उन्होंने उसके गर्भवती होने की बात कही. पीड़िता के माता-पिता ने जब उससे पूछा तो उसने घटना की जानकारी दी. इसके बाद उन्होंने लड़के के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.  

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बोले- कांग्रेस में जवानों के खून का बदला लेने की हिम्मत नहीं  

vn5e5ep8

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को मध्य प्रदेश के उमरिया पार्टी की देशव्यापी विजय संकल्प बाइक रैली की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन की तारीफ करते हुए कहा कि वीरता दिखाकर और पाकिस्तान के एफ-16 जहाज को गिराकर वीर पायलट अभिनंदन  (Abhinandan) कल देश वापस आए हैं. हम उनका ह्रदय से अभिनंदन करते हैं. आने वाले लोकसभा चुनाव में सभी लोग ये संकल्प करें कि फिर से एक बार मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना है. इस संदेश को सभी कार्यकर्ताओं को देश के सवा सौ करोड़ लोगों तक पहुंचाना है. उन्होंने कहा कि 'ठगबंधन' वाली सारी पार्टियां जाति, धनबल, बाहुबल, परिवारवाद और तुष्टिकरण के आधार पर चुनाव लड़ती हैं, जबकि भाजपा का चुनाव लड़ने का आधार जनसम्पर्क और लोकसंपर्क है. चुनाव का मुद्दा देश को विश्व की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बनाना होना चाहिए...चुनाव का मुद्दा देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए होना चाहिए और पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देने के लिए होना चाहिए. 

 

 

 

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com