Coronavirus: इन 5 राज्यों में Covid-19 के सबसे ज्यादा मामले आए सामने

Top 5 states: देश में कोरनावायरस के मामले 30 लाख के पार हो चुके है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में कुल संक्रमितों की 30 लाख 5 हजार 281 हो चुकी है.

Coronavirus: इन 5 राज्यों में Covid-19 के सबसे ज्यादा मामले आए सामने

Coronavirus in India: भारत में तेजी से बढ़ रहे हैं COVID-19 के मामले

नई दिल्ली:

Top 5 Covid-19 States: देश में कोरनावायरस के मामले 30 लाख के पार हो चुके है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में कुल संक्रमितों की 30 लाख 5 हजार 281 हो चुकी है. संक्रमितों की संख्या चिंताजनक हो चली है, कुछ राज्यों में लगातार हालात अनियंत्रित बने हुए हैं. इनमें महाराष्ट्र सबसे आगे है. कोरोना काल की शुरुआत से लेकर अब तक रोजाना आने वाले मामलों में महाराष्ट्र सबसे आगे रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 14492 नए मामले सामने आए हैं, महाराष्ट्र के बाद रोजाना आने वाले मामलों में आंध्र प्रदेश दूसरे नंबर पर है जहां 10276 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा कर्नाटक में 7330, तमिलनाडु में 5980 और उत्तर प्रदेश में 5214 नए मामले सामने आए हैं. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बताया, कब तक आ रहा है कोरोना वायरस का टीका

वहीं बात करें मृतकों की संख्या की तो आपको बता दें इस क्रम में भी महाराष्ट्र टॉप पर है. पिछले 24 घंटों में यहां 297 लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है. इसके बाद दूसरे नंबर पर आंध्र प्रदेश है जहां 97 लोगों की मौत इस खतरनाक वायरस की वजह से हुई है. इसके अलावा कर्नाटक में 93, तमिलनाडु में 80 और उत्तर प्रदेश में 70 लोगों की मौत इस वजह से हुई है. 

आखिर क्यों कोरोना संक्रमित मरीज सूंघने की क्षमता खो देते हैं ? जानिए यहां...

Newsbeep

पिछले कुछ दिनों में भारत में रोजाना आने वालों मामलों की संख्या में जोरदार उछाल देखने को मिला है. दो दिन से लगातार 70 हजार के करीब नए मामले सामने आ रहे हैं, जबकि दो हफ्ते पहले रोजोना करीब 50 हजार नए मामले आ रहे थे. इस लिहाज से 2 दिन से कम समय में 1 लाख मामले हो जा रहे हैं. सरकार का दावा है कि इस साल के अंत तक कोरोना वायरस की वैक्सीन आ जाएगी. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: कोरोना के साए में गणेशोत्सव