NDTV Khabar

नहीं रहे कांग्रेसी नेता प्रियरंजन दासमुंशी, जारी है 'पद्मावती' का विरोध, दिनभर की पांच बड़ी खबरें

संजय लीला भंसाली की फिल्‍म 'पद्माव‍ती' का विरोध जारी है और उसका प्रदर्शन रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका पर सुनवाई हुई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नहीं रहे कांग्रेसी नेता प्रियरंजन दासमुंशी, जारी है 'पद्मावती' का विरोध, दिनभर की पांच बड़ी खबरें
नई दिल्‍ली:
टिप्पणियां

सोमवार को कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रियरंजन दासमुंशी का निधन हो गया. वह 72 वर्ष के थे. दासमुंशी पिछले 9 साल से कोमा में थे. दूसरी ओर संजय लीला भंसाली की फिल्‍म 'पद्माव‍ती' का विरोध जारी है और उसका प्रदर्शन रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका पर सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने गेंद सेंसर बोर्ड के पाले में डालते हुए कहा कि अभी बोर्ड ने फिल्‍म को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया है इसलिए इस मामले में कोर्ट दखन नहीं दे सकता. पढ़ें 20 नवंबर 2017 की दिनभर की पांच बड़ी खबरें.

सुप्रीम कोर्ट ने ‘पद्मावती’ पर सुनवाई से किया इनकार, सेंसर बोर्ड के पाले में डाली गेंद
‘पद्मावती’ को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फिर सुनवाई से इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सेंसर बोर्ड ने अभी कोई निर्णय नहीं लिया है. ऐसे में कोर्ट दखल नहीं दे सकता और ये एक तरह प्री जजमेंट की तरह होगा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अभी यह मामला प्री-मैच्योर है. सेंसर बोर्ड सर्टिफिकेट के लिए वैधानिक तौर पर काम करता है और फिल्म को लेकर वो ही विचार करेगा. कोर्ट इस मामले में दखल कैसे दे सकता है ?
 

rahul gandhi sonia gandhi cwc pti

राहुल गांधी 4 दिसंबर को ही बन जाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष, निर्विरोध चुने जाने के आसार
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अब कुछ ही दिन में, संभवतः 4 दिसंबर को आधिकारिक रूप से पार्टी प्रमुख बन जाएंगे. सोमवार को पार्टी की मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10, जनपथ पर हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई. घोषित कार्यक्रम के अनुसार, चुनाव की अधिसूचना 1 दिसंबर को जारी होगी, और नामांकन पत्र भरने की अंतिम तारीख 4 दिसंबर (दोपहर 3 बजे तक) तय की गई है. नामांकन पत्रों की छंटनी 5 दिसंबर को की जाएगी, और वैध नामांकन पत्रों की सूची भी उसी दिन दोपहर 3:30 बजे जारी कर दी जाएगी. नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 11 दिसंबर (दोपहर 3:30 बजे तक) है, और चुनाव लड़ने जा रहे प्रत्याशियों की अंतिम सूची उसी दिन 4 बजे जारी की जाएगी.
 
team india 650

IND vs SL: बमुश्किल हार बचा पाई श्रीलंका टीम, रोमांचक उतार-चढ़ाव के बाद कोलकाता टेस्‍ट ड्रॉ
बारिश से प्रभावित कोलकाता टेस्‍ट रोमांचक उतार-चढ़ाव के बाद ड्रॉ समाप्‍त हुआ है. मैच के अंतिम दिन का खेल टीम इंडिया के लिहाज से बेहतरीन रहा. कप्‍तान विराट कोहली की नाबाद शतकीय पारी (104) की बदौलत भारतीय टीम ने दूसरी पारी 8 विकेट पर 352 रन बनाकर घोषित की. शिखर धवन और केएल राहुल ने भी अर्धशतक बनाए. मैच में जीत के लिए श्रीलंका के सामने 231 रन का लक्ष्‍य था. इस समय तक ऐसा लग रहा था कि मैच नीरस ड्रॉ के रूप में समाप्‍त होगा. लेकिन श्रीलंका की दूसरी पारी की शुरुआत से ही भारतीय गेंदबाजों ने विकेट लेने का जो सिलसिला शुरू किया उसके बाद जीत की उम्‍मीद बंधने लगी थी. आखिरकार समय की कमी भारत की जीत की राह में आड़े आ गई. 26.3 ओवर के बाद जब मेहमान टीम का स्‍कोर सात विकेट पर 75 रन था जब अम्‍पायरों ने खेल समाप्‍त घोषित कर दिया. टीम इंडिया के लिए भुवनेश्‍वर कुमार ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. शमी ने दो और उमेश यादव ने एक विकेट लिया.
 
priya ranjan dasmunshi incindia tweet

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रियरंजन दासमुंशी का निधन, नौ साल से कोमा में थे
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रियरंजन दासमुंशी का निधन हो गया है. वह पिछले नौ साल से कोमा में थे. अपने राजनैतिक जीवन में कई अहम पद संभाल चुके प्रियरंजन दासमुंशी का जन्म 13 नवंबर, 1945 को हुआ था, और वह पहली बार वर्ष 1971 में दक्षिणी कोलकाता लोकसभा सीट से सांसद चुने गए थे. उन्हें वर्ष 1985 में पहली बार राजीव गांधी मंत्रिमंडल में मंत्रिपद सौंपा गया था. प्रियरंजन दासमुंशी के परिवार में उनकी पत्नी दीपा दासमुंशी तथा पुत्र प्रियदीप दासमुंशी हैं.
 
jammu kashmir srinagar strike 2017

सुरक्षाबलों ने स्थानीय आतंकियों से कहा, आ अब वापस घर लौट चलें
कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर सुरक्षाबलों ने स्थानीय आतंकियों से हथियार छोड़कर मुख्यधारा में वापस आने की अपील की है. क्या सेना क्या सीआरपीएफ और क्या जम्मू कश्मीर पुलिस सभी ने भरोसा दिलाया कि जो भी अमन चैन के रास्ते में लौटेंगे उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी. उन्‍हें हर मुमकिन मदद दी जाएगी. सीधे अर्थों में उनसे कहा है आ अब वापस घर को लौट चलें. सेना के लेफ्टिनेंट जनरल जे एस संधु ने भी आतंकियों से मुख्यधारा में लौटने की अपील करते हुए कहा कि अगर वो वापस लौटते है तो कश्मीर में सही मायने शांति बहाल होगी.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement