NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: कांग्रेस और JDS के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा और यमुना एक्सप्रेस वे पर हुई बस दुर्घटना में 29 की मौत

AICC महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस के मंत्रियों ने स्वेच्छा से इस्तीफा दिया है, मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर फैसला पार्टी पर छोड़ दें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: कांग्रेस और JDS के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा और यमुना एक्सप्रेस वे पर हुई बस दुर्घटना में 29 की मौत

यमुना एक्सप्रेस वे पर बड़ा बस हादसा, 29 लोगों की मौत

खास बातें

  1. कर्नाटक में गहराया राजनीतिक संकट
  2. यमुना एक्सप्रेस वे पर हुए बस हादसे में 29 की मौत कई घायल
  3. बजट पेश होने के बाद सेनसेक्स में भारी गिरावट दर्ज
नई दिल्ली:

कर्नाटक में एक के बाद एक कई विधायकों के इस्तीफे करने से संकट में घिरी कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार संकट और ज्यादा मंडराने लगा है. सोमवार को पहले निर्दलीय विधायक ने नागेश ने मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद कांग्रेस के सभी 21 मंत्रियों ने मंत्रीपद छोड़ दिया. एआईसीसी महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस के मंत्रियों ने स्वेच्छा से इस्तीफा दिया है, मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर फैसला पार्टी पर छोड़ दें. वहीं, मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट के बाद शेयर मार्केट में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. सोमवार दोपहर शेयर मार्केट में करीब 900 अंकों की गिरावट देखने को मिली. सोमवार को सुबह से ही शेयर मार्केट में गिरावट देखने को मिल रही है. पहले घरेलू शेयर बाजार में बिकवाली के भारी दबाव में सोमवार को बेंचमार्क शेयर संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 500 अंक से ज्यादा लुढ़क गया था. उधर, उत्तर प्रदेश के आगरा के पास यमुना एक्सप्रेस-वे पर सोमवार को एक बड़ा हादसा हो गया. लखनऊ से दिल्ली जा रही अवध डिपो की जनरथ एक्सप्रेस रोडवेज बस झरना नाला में गई. हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा दो दर्जन लोग जख्मी हो गए. बस रेलिंग तोड़ते हुए 50 फीट गहरे नाले में जा गिरी. हादसे के वक्त बस में करीब 50 लोग सवार थे.

वहीं, बिहार के सारण से लोकसभा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने संसद में अपनी ही सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया. सोमवार को लोकसभा में भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने विपक्षी सांसद जैसे तेवर दिखाए. उन्होंने कहा कि बिहार में इको टूरिज्म को लेकर केंद्र सरकार उनकी बात कोई बात नहीं सुन रही. साथ ही उन्होंने कहा, 'तीन साल से लगातार कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हर बार कोई न कोई नया नियम, कानून बताकर उन्हें घुमा दिया जाता है.' उधर, शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की 'कबीर सिंह (Kabir Singh)' बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है और फिल्म को खूब पसंद भी किया जा रहा है. 'कबीर सिंह' के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा (Sandeep Reddy Vanga) ने फिल्म क्रिटिक अनुपमा चोपड़ा के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने उन आरोपों का जवाब दिया था, जिसमें 'कबीर सिंह (Kabir Singh)' को मर्दानगी का महिमामंडन बताया जा रहा है. 


1. कर्नाटक: कांग्रेस और जेडीएस के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, नई कैबिनेट का पुनर्गठन जल्द

e69t1pi8

कर्नाटक में एक के बाद एक कई विधायकों के इस्तीफे करने से संकट में घिरी कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार संकट और ज्यादा मंडराने लगा है. सोमवार को पहले निर्दलीय विधायक ने नागेश ने मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद कांग्रेस के सभी 21 मंत्रियों ने मंत्रीपद छोड़ दिया. एआईसीसी महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस के मंत्रियों ने स्वेच्छा से इस्तीफा दिया है, मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर फैसला पार्टी पर छोड़ दें. कांग्रेस के बाद जेडीएस के भी सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया. कर्नाटक मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया है कि कांग्रेस की तरह जेडीएस के भी सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, नए कैबिनेट का जल्द होगा पुनर्गठन.

2.बजट के बाद शेयर बाजार में सबसे बड़ी गिरावट, 900 अंक फिसला

se1bc0r

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट के बाद शेयर मार्केट में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. सोमवार दोपहर शेयर मार्केट में करीब 900 अंकों की गिरावट देखने को मिली. सोमवार को सुबह से ही शेयर मार्केट में गिरावट देखने को मिल रही है. पहले घरेलू शेयर बाजार में बिकवाली के भारी दबाव में सोमवार को बेंचमार्क शेयर संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 500 अंक से ज्यादा लुढ़क गया था. एनएसई का प्रमुख संवेदी सूचकांक निफ्टी में भी शुरुआती कारोबार में 1.31 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. बंबई स्टॉक एक्सचेंज के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स पूर्वाह्न् 11.45 बजे पिछले सत्र से 581.21 अंकों यानी 1.30 फीसदी लुढ़ककर 38,932.18 पर कारोबार कर रहा था. इससे पहले सेंसेक्स 39,000 के मनोवैज्ञानिक स्तर से नीचे गिरकर 38,999.50 पर आ गया जबकि सत्र के आरंभ में सेंसेक्स मामूली गिरावट के साथ 39,476.38 पर खुला था.


3.यमुना एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा: लखनऊ से दिल्ली जा रही अवध एक्सप्रेस बस नाले में गिरी, 29 लोगों की मौत

kac2sjpo

उत्तर प्रदेश के आगरा के पास यमुना एक्सप्रेस-वे पर सोमवार को एक बड़ा हादसा हो गया. लखनऊ से दिल्ली जा रही अवध डिपो की जनरथ एक्सप्रेस रोडवेज बस झरना नाला में गई. हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा दो दर्जन लोग जख्मी हो गए. बस रेलिंग तोड़ते हुए 50 फीट गहरे नाले में जा गिरी. हादसे के वक्त बस में करीब 50 लोग सवार थे. हादसे की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन और पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई. जख्मी लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना की जांच एक समिति से कराने के आदेश दिए हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश रोडवेज ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देना का ऐलान किया है. यूपी सीएम ऑफिस के टि्वटर अकाउंट पर ट्वीट किया गया है, 'योगी आदित्यनाथ ने जनपद आगरा में हुई सड़क दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया व घायलों को हर संभव चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए प्रशासन को निर्देश दिए हैं. उन्होंने दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.'


4...जब BJP सांसद ने संसद में अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल, कहा- केंद्र सरकार नहीं सुन रही मेरी बात

narendra modi shah

बिहार के सारण से लोकसभा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने संसद में अपनी ही सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया. सोमवार को लोकसभा में भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने विपक्षी सांसद जैसे तेवर दिखाए. उन्होंने कहा कि बिहार में इको टूरिज्म को लेकर केंद्र सरकार उनकी बात कोई बात नहीं सुन रही. साथ ही उन्होंने कहा, 'तीन साल से लगातार कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हर बार कोई न कोई नया नियम, कानून बताकर उन्हें घुमा दिया जाता है.' केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने जब जवाब दिया कि इस मामले में बिहार सरकार से कोई डीपीआर नहीं मिला है, तो रूडी ने कागजात दिखाते हुए कहा कि अगर सदन में इसे पेश करने के बाद भी ऐसा कहा जा कहा है तो ये विशेषाधिकार का मामला है. सदन में रूडी के सवाल पूछने के बाद कुछ विपक्षी सांसदों ने मेज भी थपथपाई.

टिप्पणियां


5.Kabir Singh के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा के बयान पर हंगामा, बोले- गर्लफ्रेंड को थप्पड़ नहीं मार सकते तो ये कैसा प्यार

44qo0ac

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की 'कबीर सिंह (Kabir Singh)' बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है और फिल्म को खूब पसंद भी किया जा रहा है. 'कबीर सिंह' के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा (Sandeep Reddy Vanga) ने फिल्म क्रिटिक अनुपमा चोपड़ा के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने उन आरोपों का जवाब दिया था, जिसमें 'कबीर सिंह (Kabir Singh)' को मर्दानगी का महिमामंडन बताया जा रहा है. संदीप वांगा रेड्डी ने इसका जवाब देते हुए कहा, 'जब आप किसी पुरुष या स्त्री के साथ बहुत गहराई से प्रेम करते हैं या गहरे जुड़े होते हैं, तो इसमें काफी ईमानदारी रहती है. अगर आप के पास फिजिकल डेमोनस्ट्रेशन की आजादी नहीं है...अगर आपके पास एक-दूसरे को झापड़ मारने की आजादी नहीं है तो मुझे नहीं लगता है उनके बीच कुछ है. '



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement