NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: बीजेपी को बहुमत मिलने को लेकर राम माधव ने कही यह बात और सीएम ममता ने पीएम मोदी को बताया 'एक्सपायरी PM'

ओडिशा में चक्रवाती तूफान फानी की विभीषिका का जायजा लेने के बाद पीएम मोदी बंगाल पहुंचे और उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा ममता बनर्जी ने फानी तूफान पर भी राजनीति करने की कोशिश की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: बीजेपी को बहुमत मिलने को लेकर राम माधव ने कही यह बात और सीएम ममता ने पीएम मोदी को बताया 'एक्सपायरी PM'

राजीव गांधी को लेकर फिर बीजेपी ने उठाे सवाल

नई दिल्ली:

केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के वरिष्ठ नेता राम माधव (Ram Madhav) ने कहा है कि, 'इस लोकसभा चुनाव में भाजपा बहुमत से पीछे रह सकती है'. उनका यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जब खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली जैसे तमाम नेता दावा कर रहे हैं कि पार्टी अपने दम पर बहुमत हासिल कर लेगी. वहीं, ओडिशा में चक्रवाती तूफान फानी की विभीषिका का जायजा लेने के बाद पीएम मोदी बंगाल पहुंचे और उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला. पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को स्पीडब्रेकर दीदी बताते हुए कहा कि उन्होंने फानी तूफान पर भी राजनीति करने की कोशिश की. उधर, सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट (CBSE Class 10 Result) जारी कर दिया गया है. सीबीएसई (CBSE Board) 10वीं के स्टूडेंट्स का इंतजार अब खत्म हो गया है. 10वीं का रिजल्ट (CBSE Board Result 2019) बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in और cbseresults.nic.in पर जारी किया गया है.  वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) द्वारा दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को ‘भ्रष्टाचारी नंबर-1' बताए जाने के बाद अब भाजपा (BJP) की सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल ने उन्हें ‘भारत का सबसे बड़ा मॉब लिंचर' बताया है. शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने रविवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) ‘भारत के सबसे बड़े मॉब लिंचर' थे. उधर, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर पलटवार करते उन्होंने बताया कि चक्रवात फानी पर बातचीत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कॉल को जवाब इसलिए नहीं दिया, क्योंकि वह 'एक्सपायरी-पीएम' के साथ मंच साझा नहीं करना चाहतीं. इससे पहले पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को स्पीडब्रेकर दीदी बताते हुए कहा था कि उन्होंने फानी तूफान पर भी राजनीति करने की कोशिश की. 


1. BJP नेता राम माधव ने कहा, अगर हम अपने दम पर 271 सीटें हासिल कर लेते हैं तो यह खुशी की बात होगी

09h2n1io

केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के वरिष्ठ नेता राम माधव (Ram Madhav) ने कहा है कि, 'इस लोकसभा चुनाव में भाजपा बहुमत से पीछे रह सकती है'. उनका यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जब खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली जैसे तमाम नेता दावा कर रहे हैं कि पार्टी अपने दम पर बहुमत हासिल कर लेगी. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव के इस बयान के साथ ही इन चुनावों में पहली बार गठबंधन का मुद्दा उठा है. ब्लूमबर्ग को दिये एक इंटरव्यू में राम माधव ने कहा, ''अगर हम अपने दम पर 271 सीटें हासिल कर लेते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा''.  उन्होंने कहा, 'हालांकि एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलेगा'. 

2.'फानी' पर ममता दीदी से मैंने दो बार बात करने की कोशिश की, मगर अहंकार की वजह से उन्होंने मुझसे बात तक नहीं की: PM मोदी

vn7hqpu

ओडिशा में चक्रवाती तूफान फानी की विभीषिका का जायजा लेने के बाद पीएम मोदी बंगाल पहुंचे और उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला. पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को स्पीडब्रेकर दीदी बताते हुए कहा कि उन्होंने फानी तूफान पर भी राजनीति करने की कोशिश की. मैंने ममता बनर्जी से संपर्क करने की कोशिश की, मगर उनका अहंकार इतना अधिक है कि उन्होंने मुझसे बात करने से भी मना कर दिया. बता दें कि इससे पहले ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के साथ उन्होंने आपदा प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे किया और फानी से निपटने के लिए पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री की तारीफ की. 


3.CBSE Class 10 Result 2019 Live Updates: रिजल्ट जारी, सिद्धांत पिंगोरिया ने किया टॉप, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

o52jphu

सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट (CBSE Class 10 Result) जारी कर दिया गया है. सीबीएसई (CBSE Board) 10वीं के स्टूडेंट्स का इंतजार अब खत्म हो गया है. 10वीं का रिजल्ट (CBSE Board Result 2019) बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in और cbseresults.nic.in पर जारी किया गया है.  पिछली बार की तुलना में इस बार पासिंग पर्सेंटेज 4.40 फीसदी रहा. इस बार कुल 91.10 फीसदी स्‍टूडेंट पास होने में सफल रहे, जबकि साल 2018 में पार्सिंग पर्सेंटेज 86.70 था.  12वीं की तरह 10वी में भी त्रिवेंद्रम का प्रदर्शन सबसे अच्‍छा रहा. त्रिवेंद्रम में कुल 99.85 फीसदी बच्‍चे पास हुए. दूसरे नंबर पर चेन्‍नई (99.00 फीसदी), तीसरे नंबर पर अजमेर (95.89 फीसदी), चौथे नंबर पर पंचकुला (93.72 फीसदी), पांचवें नंबर पर प्रयागराज (92.55 फीसदी), छठे नंबर पर भुवनेश्‍वर (92.32 फीसदी), सातवें नंबर पर पटना (91.86 फीसदी), आठवें नंबर पर देहरादून (89.04 फीसदी), नौवें नंबर पर दिल्‍ली (80.97 फीसदी) और गुवाहाटी 10वें (74.49 फीसदी) नंबर पर रहा. 


4. PM मोदी के 'भ्रष्टाचारी नंबर-1' वाले बयान के बाद अब BJP की सहयोगी पार्टी बोली- राजीव गांधी ‘भारत के सबसे बड़े मॉब लिंचर' थे

rajiv gandhi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) द्वारा दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को ‘भ्रष्टाचारी नंबर-1' बताए जाने के बाद अब भाजपा (BJP) की सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल ने उन्हें ‘भारत का सबसे बड़ा मॉब लिंचर' बताया है. शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने रविवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) ‘भारत के सबसे बड़े मॉब लिंचर' थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को ‘भ्रष्टाचारी नंबर-1' बताने वाले बयान का समर्थन करते हुए, सिरसा ने कहा कि गांधी दुनिया के एकमात्र प्रधानमंत्री थे जिन्होंने ‘एक समुदाय विशेष के खिलाफ मॉब लिंचिंग की योजना बनाई थी.' एक बयान में उन्होंने आरोप लगाया, ‘प्रधानमंत्री मोदी सही कह रहे हैं कि राजीव गांधी भ्रष्टाचारी नंबर एक थे, लेकिन वे भारत के सबसे बड़े मॉब लिंचर भी थे.' सिरसा ने आरोप लगाया कि गांधी ने न केवल सिखों के खिलाफ नरसंहार को प्रोत्साहित किया, बल्कि इसमें शामिल लोगों की भी रक्षा की और उन्हें पुरस्कृत किया.

टिप्पणियां


5.पीएम मोदी ने कहा- दीदी ने फोन का जवाब नहीं दिया, तो ममता ने किया पलटवार, बताया- 'एक्सपायरी PM'

l4e597lk

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर पलटवार करते उन्होंने बताया कि चक्रवात फानी पर बातचीत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कॉल को जवाब इसलिए नहीं दिया, क्योंकि वह 'एक्सपायरी-पीएम' के साथ मंच साझा नहीं करना चाहतीं. इससे पहले पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को स्पीडब्रेकर दीदी बताते हुए कहा था कि उन्होंने फानी तूफान पर भी राजनीति करने की कोशिश की. उन्होंने कहा था मैंने ममता बनर्जी से संपर्क करने की कोशिश की, मगर उनका अहंकार इतना अधिक है कि उन्होंने मुझसे बात करने से भी मना कर दिया. इससे पहले बंगाल में पीएम मोदी ने कहा कि 'मैं अभी, ओडिशा से फोनी से हुए नुकसान का जायजा लेकर यहां आया हूं. यहां पश्चिम बंगाल में भी जो हालात बने हैं, उससे मैं भली-भांति परिचित हूं. जिन साथियों ने इस आपदा में अपनों को खोया है, मैं उनके प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. यहां की स्पीड ब्रेकर दीदी ने इस चक्रवात पर भी राजनीति करने की कोशिश की है. चक्रवात से पहले मैंने ममता दीदी से फोन पर बात करने की कोशिश की. लेकिन दीदी का अहंकार इतना ज्यादा है, कि उन्होंने मुझसे बात नहीं की. मैं इंतजार करता रहा कि शायद दीदी वापस मुझे फोन करें. लेकिन उन्होंने नहीं किया. मैंने फिर भी, उन्हें दोबारा फोन किया. मैं पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए चिंता में था, इसलिए ममता दीदी से बात करना चाहता था. लेकिन दीदी ने दूसरी बार भी मुझसे बात नहीं की.' 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement