NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: राहुल गांधी ने अपने पद से दिया इस्तीफा और आकाश विजयवर्गीय से नाराज़ PM मोदी ने कही यह बात

राहुल गांधी ने एक ओपन लेटर भी जारी किया है. इस ओपन लेटर में राहुल गांधी ने लिखा, 'कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी'.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: राहुल गांधी ने अपने पद से दिया इस्तीफा और आकाश विजयवर्गीय से नाराज़ PM मोदी ने कही यह बात

राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एक ओपन लेटर भी जारी किया है. इस ओपन लेटर में राहुल गांधी ने लिखा, 'कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी'. उन्होंने पत्र में 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली हार का जिक्र करते हुए लिखा 'अध्यक्ष के नाते हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं. इसलिये अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं'. वहीं, स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय (Krishnanand Rai) की हत्या के मामले में पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. बता दें कि मुख्तार अंसारी का पूर्वांचल में एक अलग रुतबा हुआ करता है. उधर, मध्य प्रदेश में पिछले सप्ताह एक अधिकारी को क्रिकेट बैट से पीटने और अपनी हरकत के लिए कतई अफसोस ज़ाहिर नहीं करने वाले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक आकाश विजयवर्गीय को लेकर चल रहे बड़े विवाद के बीच BJP सांसद आज, यानी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विचार सत्र में शामिल होंगे, जिसमें सूत्रों के अनुसार, अनुशासन के मुद्दे पर भी चर्चा की जाएगी.


वहीं, राजस्थान बेसिक स्कूल टीचिंग कोर्स (BSTC) परीक्षा का रिजल्ट (Rajasthan BSTC Result 2019) जारी कर दिया गया है. एलीमेंट्री एजुकेशन के डायरेक्ट ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बटन दबाकर रिजल्ट अपलोड कर दिया है. बीएसटीसी यानी प्री डिएलए़ड परीक्षा का रिजल्ट (BSTC Result 2019) ऑफिशियल वेबसाइट bstc2019.org पर जाकर चेक किया जा सकता है. उधर, 'कांटा लगा' से अपनी दमदार पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस शेफाली जरीवाला (Shefali Jariwala) के लुक्स का कोई जवाब नहीं है. हाल ही में इटली छुट्टियां मनाने पहुंचीं शेफाली जरीवाला (Shefali Jariwala) की फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. 


1. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से दिया इस्तीफा, ओपन लेटर जारी कर कहा- कड़े फैसले लेने पड़ते हैं

l53ep9j

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एक ओपन लेटर भी जारी किया है. इस ओपन लेटर में राहुल गांधी ने लिखा, 'कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी'. उन्होंने पत्र में 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली हार का जिक्र करते हुए लिखा 'अध्यक्ष के नाते हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं. इसलिये अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं'. उन्होंने आगे लिखा, पार्टी को जहां भी मेरी जरूरत पड़ेगी मैं मौजूद रहूंगा. बता दें कि बुधवार को राहुल गांधी ने कहा कि एक महीने पहले ही नए अध्यक्ष का चुनाव हो जाना चाहिए था. राहुल गांधी ने कहा, 'बिना देर किए हुए नए अध्यक्ष का चुनाव जल्द हो. मैं इस प्रक्रिया में कहीं नहीं हूं. मैंने पहले ही अपना इस्तीफा सौंप दिया है और मैं अब पार्टी अध्यक्ष नहीं हूं. सीडब्ल्यूसी को जल्द से जल्द बैठक बुलाकर फैसला करना चाहिए.'

2.बीजेपी विधायक मर्डर केस: स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने मुख्तार अंसारी समेत सभी आरोपियों को बरी किया

mukhtar ansari

स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय (Krishnanand Rai) की हत्या के मामले में पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. बता दें कि मुख्तार अंसारी का पूर्वांचल में एक अलग रुतबा हुआ करता है. यही वजह है कि बसपा ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया था, मगर उनके कद को देखते हुए दोबारा पार्टी के टिकट से चुनाव लड़वाया. मुख्तार अंसारी मऊ निर्वाचन क्षेत्र से विधान सभा के सदस्य के रूप में रिकॉर्ड पांच बार विधायक चुने गए हैं. अंसारी ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के एक उम्मीदवार के रूप में अपना पहला विधानसभा चुनाव जीता था.


3. आकाश विजयवर्गीय से नाराज़ PM मोदी ने कहा, "अगर MLA खोना पड़े, तो यही सही..."

hfqr37os

मध्य प्रदेश में पिछले सप्ताह एक अधिकारी को क्रिकेट बैट से पीटने और अपनी हरकत के लिए कतई अफसोस ज़ाहिर नहीं करने वाले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक आकाश विजयवर्गीय को लेकर चल रहे बड़े विवाद के बीच BJP सांसद आज, यानी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विचार सत्र में शामिल होंगे, जिसमें सूत्रों के अनुसार, अनुशासन के मुद्दे पर भी चर्चा की जाएगी. दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर 80 सांसदों के साथ होने वाली इस मुलाकात के साथ ही 'अनुशासन सत्र' की शुरुआत हो जाएगी.
BJP के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र आकाश पार्टी नेताओं के लिए इस बात का सबक बन सकते हैं कि अनुशासनहीन होने का नतीजा क्या हो सकता है, क्योंकि सूत्रों के मुताबिक, पार्टी उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने पर विचार कर रही है.


4. BSTC 2019 Result Rajasthan: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट एक क्लिक में करें चेक

sj4ar0lo

राजस्थान बेसिक स्कूल टीचिंग कोर्स (BSTC) परीक्षा का रिजल्ट (Rajasthan BSTC Result 2019) जारी कर दिया गया है. एलीमेंट्री एजुकेशन के डायरेक्ट ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बटन दबाकर रिजल्ट अपलोड कर दिया है. बीएसटीसी यानी प्री डिएलए़ड परीक्षा का रिजल्ट (BSTC Result 2019) ऑफिशियल वेबसाइट bstc2019.org पर जाकर चेक किया जा सकता है. प्री डिएलए़ड परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा. इस परीक्षा को पास करने के बाद उम्मीदवारों को डिप्लोमा इन एलीमेंटरी एजुकेशन (डीएलएड) में एडमिशन मिलेगा. प्री डिएलए़ड या बीएसटीसी (BSTC 2019) परीक्षा क्वालिफाइंग नेचर की परीक्षा है. इसमें अंकों के हिसाब से मेरिट लिस्ट तैयार की जाती है जिसके आधार पर उम्मीदवारों का एडमिशन होता है. परीक्षा को पास करने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 50 फीसदी अंक लाने होंगे. वहीं एससी एसटी, ओबीसी और महिला उम्मीदवारों को कम से कम 45 फीसदी अंक क्वालिफाई करने के लिए प्राप्त करने होंगे. परीक्षा के जरिए 14500 से 15000 के बीच सीटों पर एडमिशन होगा. 


5.'कांटा लगा' से तहलका मचाने वाली एक्ट्रेस की फोटो हुई वायरल, अब जीती हैं ऐसी लाइफ

tlnps2d
टिप्पणियां

'कांटा लगा' से अपनी दमदार पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस शेफाली जरीवाला (Shefali Jariwala) के लुक्स का कोई जवाब नहीं है. हाल ही में इटली छुट्टियां मनाने पहुंचीं शेफाली जरीवाला (Shefali Jariwala) की फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. फोटो में शेफाली जरीवाला (Shefali Jariwala) का लुक और स्टाइल देखने लायक हैं. अपने डांस और अदाओं से सबका दिल जीतने वाली शेफाली जरीवाला (Shefali Jariwala) का अंदाज दिन पर दिन और भी लाजवाब होता जा रहा है. हालांकि शेफाली जरीवाला ने फिल्मों से अपनी दूरियां बनाई हुई हैं, लेकिन वह सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव रहती हैं.


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement