NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: वोटर आईडी कार्ड मामले में गौतम गंभीर का पलटवार और तेजस्वी यादव ने गिरिराज सिंह पर साधा निशाना

तेजस्वी ने यादव ने गिरिराज सिंह के बयान को लेकर एक बार फिर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया कि गिरिराज सिंह नीतीश कुमार के सिद्धांत की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: वोटर आईडी कार्ड मामले में गौतम गंभीर का पलटवार और तेजस्वी यादव ने गिरिराज सिंह पर साधा निशाना

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार और गिरिराज सिंह को लेकर दिया बयान

नई दिल्ली:

क्रिकेटर से नेता बने पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के प्रत्याशी गौतम गंभीर ने दो वोटर आईडी रखने के आरोपों पर पलटवार किया है. उन्होंने खिलाफ खड़ी आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी आतिशी पर निशाना साधते हुए कहा है, जब आपके पास विजन नहीं होता है और पिछले साढ़े चार सालों में किया कोई भी काम दिखाने के लिए नहीं होता है तो ऐसी ही आरोप लगाते हैं'. उधर, विपक्षी पार्टियों ने शनिवार को चुनाव आयोग (Election Commission) से शिकायत की है कि बैलेट पेपर पर भाजपा (BJP) के चुनाव निशान कमल के नीचे बीजेपी लिखा हुआ दिख रहा है और इसे हटाने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश देने के लिए कहा है. वहीं, 'पूरब का लेनिनग्राद' कहे जाने वाले बिहार के बेगूसराय (Begusarai) में इस बार लोकसभा चुनाव (General Elections 2019) का मुकाबला दिलचस्प हो गया है. इसकी सबसे बड़ी वजह जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) हैं, जो सीपीआई के टिकट पर यहां से चुनाव मैदान में उतरे हैं. दूसरी तरफ, बीजेपी की तरफ से गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) और आरजेडी की तरफ से तनवीर हसन (Tanweer Hasan ) किस्मत आजमा रहे हैं. उधर, राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी ने यादव ने गिरिराज सिंह के बयान को लेकर एक बार फिर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया है कि गिरिराज सिंह नीतीश कुमार की बची-खुची नीति, नियत, नियम और सिद्धांत की धज्जियां उड़ा रहे हैं. वहीं, 'एवेंजर्स एंडगेम' (Avengers Endgame) ने दुनिया के साथ-साथ भारतीय बॉक्स ऑफिस पर भी धमाल मचा दिया है. इस फिल्म ने पहले बॉक्स ऑफिस (Avengers Endgame Box Office Collection) पर जहां नेट कलेक्शन के रूप में 53.10 करोड़ की कमाई की तो इसका ग्रोस कलेक्शन 63.21 करोड़ रहा. 


1.दो वोटर आईडी रखने के आरोप पर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर का पलटवार

bloq6ca8

क्रिकेटर से नेता बने पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के प्रत्याशी गौतम गंभीर ने दो वोटर आईडी रखने के आरोपों पर पलटवार किया है. उन्होंने खिलाफ खड़ी आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी आतिशी पर निशाना साधते हुए कहा है, जब आपके पास विजन नहीं होता है और पिछले साढ़े चार सालों में किया कोई भी काम दिखाने के लिए नहीं होता है तो ऐसी ही आरोप लगाते हैं'. गंभीर ने कहा कि दो वोटर आईडी रखने के आरोपों पर चुनाव आयोग फैसला करेगा.  उन्होंने आगे कहा कि जब विजन होता है तो निगेटिव राजनीति नहीं करते. आपको बता दें कि पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर के सामने खड़ी आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी आतिशी की ओर से कोर्ट में शिकायत की गई है कि गौतम गंभीर के पास दो वोटर आईडी हैं. आतिशी ने मांग की है कि इस आधार पर गौतम गंभीर का नामांकन रद्द किया जाए. मामले की सुनवाई 1 मई को होनी है.

2.विपक्ष का दावा: बैलेट पेपर पर चुनाव निशान कमल के नीचे लिखा है 'BJP', चुनाव आयोग से की शिकायत

0dbjkql

विपक्षी पार्टियों ने शनिवार को चुनाव आयोग (Election Commission) से शिकायत की है कि बैलेट पेपर पर भाजपा (BJP) के चुनाव निशान कमल के नीचे बीजेपी लिखा हुआ दिख रहा है और इसे हटाने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश देने के लिए कहा है. विपक्षी पार्टियों के नेताओं के एक समूह ने इस मामले में मुख्य चुनाव आयोग सुनील अरोड़ा से मुलाकात की और मांग की है कि बैलेट पेपर से या तो भाजपा का नाम हटाया जाए, या फिर अन्य पार्टियों का नाम भी लिखा जाए. हालांकि, चुनाव आयोग के एक सीनियर अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया कि विपक्षी पार्टियों का दावा गलत है. उन्होंने कहा, '2013 के मध्य भाजपा ने चुनाव आयोग से कहा था कि उनके चुनाव निशान की रूपरेखा बहुत ही हल्की है, इसे और ज्यादा गहरा होना चाहिए. उनकी अपील के आधार पर कमल के फूल की रूपरेखा को बोल्ड कर दिया गया. कमल के फूल के नीचे का पानी भी इसमें शामिल था. पानी की ये लाइनें 'एफ और पी' की तरह दिखती हैं, लेकिन यह भाजपा नहीं है.' साथ ही उन्होंने बताया कि इस निशान का इस्तेमाल साल 2014 से किया जा रहा है. 


3.क्या 'पूरब के लेनिनग्राद' में कन्हैया कुमार मार पाएंगे बाजी? आंकड़ों से समझें किसका पलड़ा है भारी

1g6b99k

'पूरब का लेनिनग्राद' कहे जाने वाले बिहार के बेगूसराय (Begusarai) में इस बार लोकसभा चुनाव (General Elections 2019) का मुकाबला दिलचस्प हो गया है. इसकी सबसे बड़ी वजह जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) हैं, जो सीपीआई के टिकट पर यहां से चुनाव मैदान में उतरे हैं. दूसरी तरफ, बीजेपी की तरफ से गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) और आरजेडी की तरफ से तनवीर हसन (Tanweer Hasan ) किस्मत आजमा रहे हैं. बेगूसराय का जातीय समीकरण देखें तो यह भूमिहार बहुल क्षेत्र है और गिरिराज सिंह और कन्हैया, दोनों भूमिहार जाति से ही ताल्लुक रखते हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में राजद के प्रत्याशी तनवीर हसन ने यहां भाजपा को जबरदस्त टक्कर दी थी, लेकिन भाजपा के भोला सिंह से वह 58,000 से ज्यादा वोटों से हार गए थे. पिछली बार भाकपा के राजेंद्र प्रसाद सिंह तीसरे स्थान पर रहे थे.  

4. तेजस्वी यादव बोले- नीतीश के सिद्धांतों की धज्जियां उड़ा रहे हैं गिरिराज सिंह

5fpjvktg

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी ने यादव ने गिरिराज सिंह के बयान को लेकर एक बार फिर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया है कि गिरिराज सिंह नीतीश कुमार की बची-खुची नीति, नियत, नियम और सिद्धांत की धज्जियां उड़ा रहे हैं. साथ ही कहा कि नीतीश चारा की बेबसी और लाचारी पर अब तरस आने लगा है. तेजस्वी ने ट्वीट किया, 'नीतीश कुमार जी की उपस्थिति में ही उनकी बची-खुची नीति, नियत, नियम और सिद्धांत की धज्जियां उड़ाते हुए गिरिराज सिंह. नीतीश चाचा की बेचारगी, बेबसी और लाचारी पर अब तरस आने लगा है. गांधीगिरी का ढोंग करने वाले चाचा जी को स्वयं की मौजूदगी में ही गिरीराज जी से ऐसा प्रवचन सुनना बाकी रह गया था.'

टिप्पणियां

5. 'एवेंजर्स एंडगेम' की ताबड़तोड़ कमाई, 2 दिन में कमा डाले इतने करोड़

s2bueto

Avengers Endgame Box Office Collection Day 2: 'एवेंजर्स एंडगेम' (Avengers Endgame) ने दुनिया के साथ-साथ भारतीय बॉक्स ऑफिस पर भी धमाल मचा दिया है. इस फिल्म ने पहले बॉक्स ऑफिस (Avengers Endgame Box Office Collection) पर जहां नेट कलेक्शन के रूप में 53.10 करोड़ की कमाई की तो इसका ग्रोस कलेक्शन 63.21 करोड़ रहा. इस बाात की जानकारी तरण आदर्श ने ट्वीट कर दी. सूत्रों के मुताबिक, 'एवेंजर्स एंडगेम'  (Avengers Endgame)  ने दूसरे दिन भी धमाकेदार कमाई कर कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए. फिल्म का दसरे दिन का नेट कलेक्शन जहां 51.40 करोड़ रहा तो इसका ग्रोस कलेक्शन करीब 58 करोड़ रहा. इस लिहाज से 'एवेंजर्स एंडगेम' (Avengers Endgame)  ने दो दिन बाद भारतीय बॉक्स ऑफस पर 104 करोड़ की कमाई कर ली है, जबकि इसका ग्रोस कलेक्शन 124 करोड़ रहा है. कुल मिलाकर इस फिल्म ने दुनियाभर में धमाका कर दिया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement