NDTV Khabar

टॉप 5 खबरें : एमजे अकबर ने महिला पत्रकार के खिलाफ किया मानहानि का केस, मेजर जनरल सहित सेना के 7 अफसरों को उम्रकैद

मीटू कैंपेन में कई महिला पत्रकारों के यौन शोषण के आरोपों से घिरे विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर ने महिला पत्रकार प्रिया रमानी के ख़िलाफ़ मानहानि का केस दायर किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टॉप 5 खबरें : एमजे अकबर ने महिला पत्रकार के खिलाफ किया मानहानि का केस, मेजर जनरल सहित सेना के 7 अफसरों को उम्रकैद
नई दिल्ली:

मीटू कैंपेन में कई महिला पत्रकारों के यौन शोषण के आरोपों से घिरे विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर ने महिला पत्रकार प्रिया रमानी के ख़िलाफ़ मानहानि का केस दायर किया है. वहीं, नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को जमानत मिल गई है. केरल उच्च न्यायालय ने सोमवार को रोमन कैथलिक पादरी मुलक्कल को सशर्त जमानत दी. इधर,  मेजर जनरल एके लाल सहित सात सैन्यकर्मियों को आर्मी कोर्ट ने 24 साल पुराने पांच युवाओं के फर्जी एनकाउंटर मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई है. उधर, यूके के ब्रिस्टल एयरपोर्ट में पायलट ने ऐसा किया जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. आंधी-तूफान के बीच पायलट ने बड़े ही मुश्किल से लैंडिंग कराई. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. वहीं, अमिताभ बच्चन और आमिर खान 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां की 'वाश्मल्ले' में थिरकते हुए नजर आएंगे. कोरियोग्राफर प्रभु देवा ने मजेदार डांस नंबर डायरेक्ट किया है, जिसमें अमिताभ बच्चन और आमिर खान नशे में झूमते दिखेंगे. पढ़ें दिनभर की 5 बड़ी खबरें...

#MeToo: केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर ने आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार के खिलाफ मानहानि का केस किया
 

83uf4p1o

मीटू कैंपेन में कई महिला पत्रकारों के यौन शोषण के आरोपों से घिरे विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर (MJ Akbar) ने महिला पत्रकार प्रिया रमानी (Priya Ramani) के ख़िलाफ़ मानहानि का केस दायर किया है. आपराधिक मानहानि की धारा IPC 499, 500 के तहत उन्होंने अपने वकील के ज़रिए ये केस दायर किया है. इस धारा के तहत दोषी पाए जाने पर दो साल तक की सज़ा का प्रावधान है. एक दिन पहले विदेश से लौटने के बाद एमजे अकबर ने कानूनी कार्रवाई की बात कही थी. 

नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को मिली सशर्त जमानत, पासपोर्ट जमा करने के निर्देश
 

sonc21pg

नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को जमानत मिल गई है. केरल उच्च न्यायालय ने सोमवार को रोमन कैथलिक पादरी मुलक्कल को सशर्त जमानत दी. न्यायमूर्ति राजा विजयराघवन ने मुलक्कल की जमानत याचिका मंजूर करते हुए निर्देश दिया कि वह अपना पासपोर्ट अधिकारियों के पास जमा कर दें और हर दो हफ्ते में एक बार शनिवार के दिन जांच अधिकारी के समक्ष पेश हों. इसके अलावा कभी केरल में दाखिल न हों. आपको बता दें कि इस मामले में आरोप-पत्र दायर किए जाने तक मुलक्कल (54) पर यह शर्तें प्रभावी रहेंगी. 

मेजर जनरल सहित सेना के सात अफसरों को उम्रकैद , फर्जी मुठभेड़ में 5 युवाओं की हत्या का मामला
 

aioqc5m8

मेजर जनरल एके लाल (Major General AK Lal) सहित सात सैन्यकर्मियों को आर्मी कोर्ट( army court ) ने 24 साल पुराने पांच युवाओं के फर्जी एनकाउंटर मामले(Fake encounter case in Assam) में उम्रकैद की सजा सुनाई है. उम्रकैद की सजा पाने वालों में मेजर जनरल एके लाल, कर्नल थॉमस मैथ्यू, आरएस सिबिरेन, दिलीप सिंह, कैप्टन जगदेव सिंह, नायक अलबिंदर सिंह और नाइक शिवेंद्र सिंह शामिल हैं.दरअसल, असम के तिनसुकिया जिले में 1994 में यह एनकांटर हुआ था. जिसमें सभी आरोपी सेना के अफसरों का कोर्ट मार्शल हुआ.

आंधी-तूफान के बीच पायलट ने ऐसे कराई लैंडिंग, VIDEO देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान
 

6qdlff2

UK के ब्रिस्टल एयरपोर्ट में पायलट ने ऐसा किया जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. आंधी-तूफान के बीच पायलट ने बड़े ही मुश्किल से लैंडिंग कराई. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. Mirror की खबर के मुताबिक, 12 अक्टूबर को ये घटना घटी. इंटरनेट पर ये वीडियो छाया हुआ है. वीडियो में देखा जा सकता है कि TUI Airways plane लैंडिंग के लिए आ रहा था. उस वक्त बहुत तेज आंधी चल रही थी. तेज हवाओं के बीच पायलट ने सूझ-बूझ से लैंडिंग कराई. 
टिप्पणियां

Thugs of Hindostan के 'वाशमल्ले' सॉन्ग का फर्स्ट लुक रिलीज, नशे में मस्ती करते दिखे आमिर-अमिताभ
 

8j7vfkg8

अमिताभ बच्चन और आमिर खान 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां (Thugs of Hindostan)' की 'वाश्मल्ले' में थिरकते हुए नजर आएंगे. कोरियोग्राफर प्रभु देवा ने मजेदार डांस नंबर डायरेक्ट किया है, जिसमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और आमिर खान (Aamir Khan) नशे में झूमते दिखेंगे. इस सॉन्ग का फर्स्ट लुक रिलीज हो गया है. यश राज फिल्म्स की 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' इस साल की सबसे बड़ी रिलीज में से एक है. 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' दीवाली पर रिलीज होगी.

VIDEO: यौन शोषण के आरोपों पर मंत्री एमजे अकबर का इन्कार, जारी है तकरार



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement