NDTV Khabar

TOP 5 News: INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम के परिवार का सरकार पर पलटवार

मंगलवार को पी चिदंबरम के परिवार ने इस पूरे मामले को लेकर पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है. पूर्व वित्त मंत्री के परिवार के लोगों ने मीडिया पर केंद्र सरकार की मदद करने का आरोप भी लगाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 News: INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम के परिवार का सरकार पर पलटवार

पी चिदंबरम के परिवार ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

खास बातें

  1. पी चिदंबरम के परिवार ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना
  2. शशि थरूर ने की पीएम मोदी की तारीफ
  3. कश्मीर के कई नेता जेल में डाले गए
नई दिल्ली:

INX मीडिया मामले में जहां तमाम जांच एजेंसियां पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के खिलाफ पर्याप्त सबूत होने का दावा कर रही हैं, वहीं मंगलवार को पी चिदंबरम के परिवार ने इस पूरे मामले को लेकर पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है. पूर्व वित्त मंत्री के परिवार के लोगों ने मीडिया पर केंद्र सरकार की मदद करने का आरोप भी लगाया है. वहीं, दिल्ली का फिरोजशाह कोटला क्रिकेट स्टेडियम (Feroz Shah Kotla Stadium) का नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley) रखा जाएगा. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने यह फैसला लिया है. पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) कई बार डीडीसीए के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को 66 साल की उम्र में निधन हो गया है. उधर, सरकारी सूत्रों से जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की स्थिति पर अहम जानकारी मिली है. 40 नेताओं और 1000 से ज्यादा पत्थरबाजों को हिरासत में लिया गया है. बीते 24 दिनों में जम्मू कश्मीर के 2 पूर्व मुख्यमंत्रियों को घर में नजरबंद किया गया है और उनके पास पहुंचने के लिए उनके परिवार के किसी सदस्य या केंद्र द्वारा कोई प्रयास नहीं किया गया.

सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम के वकीलों ने की मांग- पूछताछ की ट्रांसस्क्रिप्ट साझा करे प्रवर्तन निदेशालय


वहीं, पीएम मोदी की तारीफ करने पर कांग्रेस पार्टी ने केरल से अपने सांसद और नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) से जवाब मांगने का फैसला किया है. बीते हफ्ते शशि थरूर, कांग्रेस नेता और अपने सहयोगी जयराम रमेश के बयान के समर्थन में आए थे. जयराम रमेश ने कहा था, 'पीएम मोदी के शासन का मॉडल 'पूरी तरह नकारात्मक गाथा' नहीं है और उनके काम के महत्व को स्वीकार नहीं करना और हर समय उन्हें खलनायक की तरह पेश करके कुछ हासिल नहीं होने वाला है. उधर, The Kapil Sharma Show: कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' में इस हफ्ते म्यूजिक वीडियो 'पछताओगे' की टीम ने शिरकत की थी. विक्की कौशल और नोरा फतेही (Nora Fatehi) ने कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो में जमकर धूम मचाई थी. 

1. INX मीडिया मामले में सरकार के दावे पर पी चिदंबरम के परिवार का पलटवार, कहा- साझा करें सबूत 

thnfokt

INX मीडिया मामले में जहां तमाम जांच एजेंसियां पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के खिलाफ पर्याप्त सबूत होने का दावा कर रही हैं, वहीं मंगलवार को पी चिदंबरम के परिवार ने इस पूरे मामले को लेकर पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है. पूर्व वित्त मंत्री के परिवार के लोगों ने मीडिया पर केंद्र सरकार की मदद करने का आरोप भी लगाया है. पूर्व वित्त मंत्री के परिवार की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि हमें पता है कि केंद्र सरकार पी चिदंबरम को तंग करने और नीचा दिखाने के लिए ऐसा करा रही है लेकिन इस पूरे मामले को जिस तरह से मीडिया पेश कर रही है वह काफी निराशाजनक है. लेकिन सभी को यह याद रखना चाहिए कि कोई भी इंसान तब तक दोषी नहीं साबित हो जाता जब तक उसके खिलाफ लगाए गए आरोप सही साबित न हो जाएं. ऐसे में अदालत से पहले किसी को लेकर फैसला सुनाना सही नहीं है. 

2....अब अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा दिल्ली का फिरोजशाह कोटला मैदान

9mcgt4ho

दिल्ली का फिरोजशाह कोटला क्रिकेट स्टेडियम (Feroz Shah Kotla Stadium) का नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley) रखा जाएगा. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने यह फैसला लिया है. पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) कई बार डीडीसीए के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को 66 साल की उम्र में निधन हो गया है.


3.कश्मीर के हालात पर सरकारी सूत्रों का बड़ा खुलासा- हिरासत में 40 नेता और 1000 से ज्यादा पत्थरबाज

ijh7pb8o

सरकारी सूत्रों से जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की स्थिति पर अहम जानकारी मिली है. 40 नेताओं और 1000 से ज्यादा पत्थरबाजों को हिरासत में लिया गया है. बीते 24 दिनों में जम्मू कश्मीर के 2 पूर्व मुख्यमंत्रियों को घर में नजरबंद किया गया है और उनके पास पहुंचने के लिए उनके परिवार के किसी सदस्य या केंद्र द्वारा कोई प्रयास नहीं किया गया. बीते हफ्ते के आखिर में आईबी के डायरेक्टर अरविंद कुमार और कई अधिकारी कश्मीर में थे.  कुमार ने एजेंसियों की कई शाखाओं के साथ अंतरम बैठक की थी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल ( Ajit Doval) द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार प्रतिक्रिया ली. महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की बेटी इल्तिजा मुफ्ती, जिन्होंने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिखा था, वह भी राज्य छोड़ चुकी हैं.

4.पीएम मोदी की तारीफ करके फंसे कांग्रेस सांसद शशि थरूर, पार्टी कर सकती है कार्रवाई

2em4j5os

पीएम मोदी की तारीफ करने पर कांग्रेस पार्टी ने केरल से अपने सांसद और नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) से जवाब मांगने का फैसला किया है. बीते हफ्ते शशि थरूर, कांग्रेस नेता और अपने सहयोगी जयराम रमेश के बयान के समर्थन में आए थे. जयराम रमेश ने कहा था, 'पीएम मोदी के शासन का मॉडल 'पूरी तरह नकारात्मक गाथा' नहीं है और उनके काम के महत्व को स्वीकार नहीं करना और हर समय उन्हें खलनायक की तरह पेश करके कुछ हासिल नहीं होने वाला है. रमेश ने कहा था कि यह वक्त है कि हम मोदी के काम और 2014 से 2019 के बीच उन्होंने जो किया उसके महत्व को समझें, जिसके कारण वह सत्ता में लौटे. इसी के कारण 30 प्रतिशत मतदाताओं ने उनकी सत्ता वापसी करवाई. लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को 37.4 प्रतिशत वोट मिले जबकि सत्तारूढ़ राजग को कुल मिलाकर 45 प्रतिशत वोट हासिल हुए.

टिप्पणियां


5. कपिल की हरकत पर इस एक्टर को आया गुस्सा, बोले- बुद्धि नहीं है तुम्हारे पास...देखें Video

7717bsj8

The Kapil Sharma Show: कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' में इस हफ्ते म्यूजिक वीडियो 'पछताओगे' की टीम ने शिरकत की थी. विक्की कौशल और नोरा फतेही (Nora Fatehi) ने कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो में जमकर धूम मचाई थी. 'द कपिल शर्मा शो' में इस हफ्ते लंबे समय बाद कीकू शारदा अपने विदेशी अवतार में भी नजर आए. कपिल शर्मा की टीम के सदस्य किसी भी अवतार में आएं लेकिन शो में धमाका होना तय होता है. ऐसा ही उस समय देखने को मिला जब कीकू शारदा अंग्रेज बनकर नोरा फतेही से बात करते हैं और बीच में कपिल शर्मा (Kapil Sharma) टोकते हैं तो उन्हें गुस्सा आ जाता है. कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement