NDTV Khabar

TOP 5 NEWS:TMC के 2 विधायक सहित 29 पार्षद BJP में शामिल और राहुल गांधी संसद में जिम्मेदारी लेने को तैयार

बीजेपी ज्वाइन करने वाले विधायकों में भाजपा नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) के बेटे शुभ्रांशु रॉय भी शामिल हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS:TMC के 2 विधायक सहित 29 पार्षद BJP में शामिल और राहुल गांधी संसद में जिम्मेदारी लेने को तैयार

संसद में जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं राहुल गांधी

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में ममता सरकार (Mamata Banerjee) को बड़ा झटका लगा है. TMC के 2 विधायक और 29 पार्षद BJP में शामिल हो गए हैं. इसके अलावा CPM का भी एक विधायक भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुआ है. बीजेपी ज्वाइन करने वाले विधायकों में भाजपा नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) के बेटे शुभ्रांशु रॉय भी शामिल हैं. वहीं, लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद अब कांग्रेस को अलग-अलग साइड इफेक्ट भी मिल रहे हैं. मध्य प्रदेश और कर्नाटक में सरकार बचा रही पार्टी के सामने अब राजस्थान सरकार में भी संकट में खड़ा होता दिखाई दे रहा है. सोशल मीडिया पर सीएम अशोक गहलोत के करीबी मंत्री का एक इस्तीफ़ा खूब शेयर किया जा रहा है. उधर, लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) का नतीजा आने के बाद जहां बीजेपी पार्टी नई सरकार बनाने की कवायद में जुटी हुई हैं तो वहीं राहुल गांधी इस बड़ी हार की वजह से कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहते हैं. बिहार के पूर्व मंत्री व राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेज प्रताप यादव ने इसी मसले पर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया है. जिसमें उनका कहना है कि राहुल गांधी का समर्थन करता हूं और देश को आपके जैसे युवा नेतृत्व की जरूरत है. वहीं, दिल्ली से सटे गुरुग्राम में कुछ युवकों द्वारा 'जय श्रीराम' का नारा न लगाने पर कथित तौर पर एक मुस्लिम युवक की पिटाई के मामले की भाजाप के नवनिर्वाचित सांसद गौतम गंभीर ने निंदा की थी. क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ने लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली से जीत दर्ज है. उन्होंने अपने ट्वीट में इस घटना को 'अपमानजनक' करार दिया. 


1.पश्चिम बंगाल में ममता सरकार को बड़ा झटका, TMC के 2 विधायक सहित 29 पार्षद BJP में शामिल

d983ick

पश्चिम बंगाल में ममता सरकार (Mamata Banerjee) को बड़ा झटका लगा है. TMC के 2 विधायक और 29 पार्षद BJP में शामिल हो गए हैं. इसके अलावा CPM का भी एक विधायक भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुआ है. बीजेपी ज्वाइन करने वाले विधायकों में भाजपा नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) के बेटे शुभ्रांशु रॉय भी शामिल हैं. तीनों विधायकों को दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. उन्होंने कहा कि टीएमसी के कई और काउंसलर आगे भी बीजेपी में शामिल होने वाले हैं. बता दें, पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से भाजपा ने 18 सीटें जीती हैं, वहीं टीएमसी को 22 और कांग्रेस को दो सीटें मिली हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार करते हुए कहा था कि ममता बनर्जी की टीएमसी के 40 विधायक लगातार उनके संपर्क में हैं और वे चुनाव के बाद भाजपा में शामिल हो जाएंगे.

2.संकट में राजस्थान सरकार? राहुल से मिलने पहुंची प्रियंका गांधी, अशोक गहलोत और सचिन पायलट

fd383hg

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद अब कांग्रेस को अलग-अलग साइड इफेक्ट भी मिल रहे हैं. मध्य प्रदेश और कर्नाटक में सरकार बचा रही पार्टी के सामने अब राजस्थान सरकार में भी संकट में खड़ा होता दिखाई दे रहा है. सोशल मीडिया पर सीएम अशोक गहलोत के करीबी मंत्री का एक इस्तीफ़ा खूब शेयर किया जा रहा है. उनके इस्तीफ़े की अटकलें जारी हैं और वे अब लापता बताये जा रहे हैं. वहीं दो और मंत्रियो ने भी राजस्थान में हार के आकलन की बात कही है. इन सभी अटकलों के बीच राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और प्रियंका गांधी मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर उनसे मिलने पहुंचे. गौरतलब है कि राजस्थान में कांग्रेस की हार के बाद प्रदेश के नेतृत्व को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. राहुल गांधी की ये टिप्पणी चर्चा में है कि वो नहीं चाहते थे कि वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं और मुख्यमंत्रियों के बेटे चुनाव लड़े. इस चुनाव में मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के बेटे नकुल और राजस्थान के सीएम अशोक के बेटे वैभव चुनाव मैदान में थे. जिसमें अशोक गहलोत अपने बेटे को जिता नहीं पाए. माना जा रहा है कि राहुल का इशारा इन्हीं दोनों पर था.


3.राहुल गांधी बोले- संसद में जिम्मेदारी लेने को तैयार, महीने भर में पार्टी चुने नया अध्यक्ष

2stvdh58

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के कारण राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हैं. मंगलवार को इसको लेकर पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राहुल से उनके आवास पर मुलाकात की. इसके साथ ही राजस्थान में पार्टी (Congress) के सफाए को लेकर राज्य सरकार के कुछ मंत्रियों की ओर से जवाबदेही तय करने की मांग की पृष्ठभूमि पर चर्चा की गई. वहीं राहुल गांधी ने कहा कि मैं संसद में जिम्मेदारी लेने को तैयार हूं, लेकिन पार्टी एक महीने के भीतर नया अध्यक्ष चुन ले.


4.तेज प्रताप यादव ने राहुल गांधी को लेकर किया ट्वीट, बोले- देश को आपके जैसे...

9gpterpo

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) का नतीजा आने के बाद जहां बीजेपी पार्टी नई सरकार बनाने की कवायद में जुटी हुई हैं तो वहीं राहुल गांधी इस बड़ी हार की वजह से कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहते हैं. बिहार के पूर्व मंत्री व राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेज प्रताप यादव ने इसी मसले पर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया है. जिसमें उनका कहना है कि राहुल गांधी का समर्थन करता हूं और देश को आपके जैसे युवा नेतृत्व की जरूरत है.

टिप्पणियां

5.गुरुग्राम में मुस्लिम युवक पर हमले की गौतम गंभीर ने की निंदा तो BJP नेता बोले- मासूमियत में दिया बयान

f08qma8g

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में कुछ युवकों द्वारा 'जय श्रीराम' का नारा न लगाने पर कथित तौर पर एक मुस्लिम युवक की पिटाई के मामले की भाजाप के नवनिर्वाचित सांसद गौतम गंभीर ने निंदा की थी. क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ने लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली से जीत दर्ज है. उन्होंने अपने ट्वीट में इस घटना को 'अपमानजनक' करार दिया. वहीं भाजपा नेताओं ने गौतम गंभीर के ट्वीट पर कहा कि उनका बयान मासूमियत में दिया गया है. इसके साथ ही पार्टी के एक वर्ग ने उनके ट्वीट पर निराशा जाहिर करते हुए कहा कि युवा नेता के शब्दों का इस्तेमाल भाजपा के खिलाफ किया जा सकता है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement