NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: CJI रंजन गोगोई को मिली क्लीनचिट को लेकर प्रदर्शन और ICSE, ISC Result हुआ जारी 

क्षेत्रीय पार्टियों को मिलाकर गैर-कांग्रेस (Congress) और गैर भाजपा संघीय मोर्चा बनाने के मिशन पर काम कर रहे तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को झटका मिला है. डीएमके अध्यक्ष स्टालिन ने उनसे मिलने के लिए कथित तौर पर मना कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: CJI रंजन गोगोई को मिली क्लीनचिट को लेकर प्रदर्शन और ICSE, ISC Result हुआ जारी 

ICSE 10th Result, ISC 12th Result हुआ जारी

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई (CJI Ranjan Gogoi) को यौन उत्पीड़न के आरोपों से सुप्रीम कोर्ट की तीन न्यायाधीशों की आंतरिक समिति ने क्लीनचिट देते हुये कहा है कि उसे उनके खिलाफ कोई ‘ठोस आधार' नहीं मिला. इसके बाद मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के बाहर प्रदर्शन किया गया. वहीं, क्षेत्रीय पार्टियों को मिलाकर गैर-कांग्रेस (Congress) और गैर भाजपा संघीय मोर्चा बनाने के मिशन पर काम कर रहे तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) को झटका मिला है. डीएमके अध्यक्ष स्टालिन (Stalin) ने उनसे मिलने के लिए कथित तौर पर मना कर दिया. उधर, मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट (Election 2019) पर कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह  और बीजेपी की प्रज्ञा ठाकुर के बीच मुकाबला इतने चरम पर पहुंच गया है. इसी बीच दिग्विजय सिंह कंप्यूटर बाबा के साथ पूजा की है. वहीं, ICSE और ISC परीक्षा का रिजल्ट (ICSE, ISC Result 2019) जारी कर दिया गया है. स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो गया है. बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट (ICSE 10th Result, ISC 12th Result) एक साथ जारी किया गया है. ICSE, ISC Results काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) की ऑफिशियल वेबसाइट cisce.org और results.cisce.org पर अपलोड किया गया है. उधर, आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को चुनाव प्रचार के दौरान थप्पड़ मारने वाले शख्स की पहचान को लेकर एक नई बात सामने आई है. अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले सुरेश चौहान का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह आम आदमी पार्टी के कार्यक्रम में दिख रहा है. 


1. यौन उत्पीड़न मामले में CJI रंजन गोगोई को क्लीनचिट मिलने के बाद सुप्रीम कोर्ट के बाहर प्रदर्शन

lc0qtmfo

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई (CJI Ranjan Gogoi) को यौन उत्पीड़न के आरोपों से सुप्रीम कोर्ट की तीन न्यायाधीशों की आंतरिक समिति ने क्लीनचिट देते हुये कहा है कि उसे उनके खिलाफ कोई ‘ठोस आधार' नहीं मिला. इसके बाद मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के बाहर प्रदर्शन किया गया. महिला वकील और कुछ एनजीओ के सदस्यों सुप्रीम कोर्ट परिसर के बाहर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. पुलिस ने दिल्ली की लूटियंस जोन में बड़ी संख्या में लोगों के इकट्ठा होने पर बैन लग रखा है. नारेबाजी के बीच कुछ प्रदर्शनकारियों ने अपनी गिरफ्तारी भी दी. बता दें, सुप्रीम कोर्ट की एक पूर्व महिला कर्मचारी ने चीफ जस्टिस पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये थे.सीपीआई(एम) नेता वृंदा करात ने कहा, 'प्रक्रिया पूरी तरह से अन्यायपूर्ण लग रही है. पीड़िता को रिपोर्ट क्यों नहीं दी जा सकती है? यह गलत है. जब वे मामले को खारिज कर रहे हैं, तो सुप्रीम कोर्ट द्वारा अपनाई गई प्रक्रियाओं पर और अधिक सवाल उठते हैं. यह अन्याय है.' सुप्रीम कोर्ट परिसर के बाहर प्रदर्शनकारियों ने शिकायतकर्तो को रिपोर्ट देने की मांग की है. 


2. KCR के प्लान को झटका: तीसरा मोर्चा बनाने की कवायद में तेलंगाना CM की रणनीति को स्टालिन का 'साथ' नहीं?

p00tu89c

क्षेत्रीय पार्टियों को मिलाकर गैर-कांग्रेस (Congress) और गैर भाजपा संघीय मोर्चा बनाने के मिशन पर काम कर रहे तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) को झटका मिला है. डीएमके अध्यक्ष स्टालिन (Stalin) ने उनसे मिलने के लिए कथित तौर पर मना कर दिया. सूत्रों के मुताबिक ऐसे ही राजनीतिक हितों को साधने के मकसद से वह लगातार क्षेत्रीय पार्टियों के नेताओं से बैठक कर रहे हैं. केरल के अपने समकक्ष पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) से उन्होंने सोमवार को मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक इस दौरान उन्होंने '1996 फॉर्मूले' के आधार पर कांग्रेस और भाजपा (BJP) के बिना तीसरा मोर्चा बनाने पर चर्चा की. केसीआर, पिछले कुछ वर्षों से 'तीसरे मोर्चे' के चेहरे बने हुए हैं. केसीआर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी जैसे कांग्रेस सहयोगियों से भी संपर्क कर रहे हैं, जिनसे उन्होंने सोमवार बातचीत की. 

3. AAP उम्मीदवार आतिशी का जाति-धर्म बताने पर दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को चुनाव आयोग का नोटिस

itdmnbdo

पूर्वी दिल्ली आम आदमी पार्टी (AAP) की उम्मीदवार आतिशी का जाति और धर्म बताने पर मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है. पूर्वी दिल्ली के रिटर्निंग अधिकारी ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia News) को इस मामले में कल शाम 5 बजे तक जवाब देने का समय दिया है. बता दें कि हाल ही में मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि, 'मुझे दुःख है कि बीजेपी और कांग्रेस मिलकर हमारी पूर्वी दिल्ली की प्रत्याशी आतिशी (Atishi) के धर्म को लेकर झूठ फैला रहे हैं. सिसोदिया ने ट्वीट किया था, 'बीजेपी और कांग्रेस वालों जान लो- 'आतिशी सिंह' है उसका पूरा नाम. राजपूतानी है. पक्की क्षत्राणी...झांसी की रानी है. बच के रहना. जीतेगी भी और इतिहास भी बनाएगी'.


4.ICSE, ISC Result 2019: जारी हुआ 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

03jgtms

ICSE और ISC परीक्षा का रिजल्ट (ICSE, ISC Result 2019) जारी कर दिया गया है. स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो गया है. बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट (ICSE 10th Result, ISC 12th Result) एक साथ जारी किया गया है. ICSE, ISC Results काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) की ऑफिशियल वेबसाइट cisce.org और results.cisce.org पर अपलोड किया गया है. इस साल 10वीं में 98.54 और 12वीं में 96.52 स्टूडेंट्स पास हुए है. स्टूडेंट्स इस वेबसाइट के अलावा थर्ड पार्टी वेबसाइट examresults.net और indiaresults.com पर भी रिजल्ट (ICSE Result 2019) चेक कर सकते हैं. स्टूडेंट्स बिना इंटरनेट के भी अपना रिजल्ट (ISC Result 2019) चेक कर सकते हैं. इसके लिए स्टूडेंट्स को बस एक एसएमएस करना होगा. इसके अलावा हम आपके लिए डायरेक्ट लिंक दे रहे जिसकी मदद से आप आसानी से रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

टिप्पणियां


5. अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले का नया वीडियो आया सामने, AAP समर्थक होने का दावा

5h0t58u8

आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को चुनाव प्रचार के दौरान थप्पड़ मारने वाले शख्स की पहचान को लेकर एक नई बात सामने आई है. अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले सुरेश चौहान का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह आम आदमी पार्टी के कार्यक्रम में दिख रहा है. अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले सुरेश चौहान का जो वीडियो सामने आया है, उससे पता चलता है कि वह केजरीवाल की रैलियों और रोड शो में पहले भी जाता रहा है. बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी और खुद अरविंद केजरीवाल ने मोदी भक्त बोलकर से बीजेपी का आदमी बताया था. हालांकि, पुलिस ने सुरेश को आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता बताया था. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement