17 जनवरी 2017 : एक नजर में जान लीजिए क्या हैं आज के प्रमुख हिंदी अखबारों की सुर्खियां

17 जनवरी 2017 : एक नजर में जान लीजिए क्या हैं आज के प्रमुख हिंदी अखबारों की सुर्खियां

नई दिल्ली:

दिल्‍ली से मंगलवार यानी मंगवार 17 जनवरी 2017 को प्रकाशित सभी प्रमुख हिंदी अखबारों ने समाजवादी पार्टी में मुलायम और अखिलेश के बीच जारी सिंबल की जंग में चुनाव आयोग के फैसले को प्रमुखता से छापा है. मुलायम गुट को निश्चित रूप से आयोग से करारा झटका लगा है.

आयोग ने पार्टी के चुनाव चिह्न 'साइकिल' अखिलेश के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी को देने का फैसला सुनाया है. अमर उजाल ने इसी खबर को सुर्खी बनाते हुए लिखा है, "सपा और साइकिल अखिले की". अखबार ने अखिलेश के ट्वीट को जगह दी है, जिसमें लिखा है, "साइकिल चलती जाएगी, आगे बढ़ती जाएगी"
 

dainik bhaskar

वहीं दिल्ली से ही प्रकाशित एक अन्य समाचार पत्र दैनिक भास्कर ने मुलायम सिंह की हार के कारण को लीड लगाया है. अखबार लिखता है, "अखिलेश 2 दिन में लाए 4716 एफिडेविट, मुलायम ने 8 दिन में एक भी नहीं दिया". एक तरह से देखा जाए तो मुलायम सिंह यह लड़ाई ढिलाई बरतने के कारण हारे है.
 
navbharat times

हालांकि, नवभारत ने सपा और साइकिल विवाद से अलग नवजोत सिंह सिद्धू को प्रमुखता के साथ पहले पेज पर जगह दी है. अखबार ने सिद्धू के कांग्रेस ज्वाइन करने पर उनके ही बयान "मैं पैदाइशी कांग्रेसी हूं, यह मेरी घर वापसी है" को लीड बनाया है.
 
dainik jagran

दूसरी ओर दैनिक जागरण ने 'पिता से साइकिल रेस में जीते अखिलेश' शीर्षक से फ्रंट पेज की लीड बनाई है.

 
jansatta

जनसत्ता ने भी अखिलेश-मुलायम की चुनाव चिह्न की लड़ाई को लीड बनाया है. अखबार ने हेडिंग दी है : 'साइकिल अखिलेश की..'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com