NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीरः मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर अबू बकर ढेर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीरः मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर अबू बकर ढेर

खास बातें

  1. एक अन्य मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य को मार गिराया
  2. सेना को अबू बकर के सोपोर में छिपे होने की सूचना मिली थी
  3. आतंकियों की गोलीबारी का कड़ा जवाब देते हुए अबू बकर को ढेर कर दिया
जम्मू-कश्मीर:
टिप्पणियां

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार को सेना को एक बड़ी कामयाबी मिली. सेना ने एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर अबू बकर को मार गिराया. वहीं, एक अन्य मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य को ढेर कर दिया. 
 
जानकारी के मुताबिक सेना को अबू बकर के सोपोर में छिपे होने की सूचना मिली थी. सेना ने जानकारी के आधार पर इलाके की घेराबंदी करके खोज अभियान शुरू किया. सुरक्षा बल जब बोमई इलाके में पहुंचे तो आतंकियों की ओर से सेना पर गोलीबारी की गई. सेना ने आतंकियों की गोलीबारी का कड़ा जवाब देते हुए अबू बकर को मार गिराया. मृतक आतंकी के पास से हथियार और गोला-बारुद भी बरामद हुआ है.  मृतक आतंकी पाकिस्तान का नागरिक है और उत्तरी कश्मीर में लश्कर के लिए काम करता था. इलाके में सेना का सर्च अभियान जारी है.

उधर, एक अन्य मुठभेड़ में सेना ने एक और आतंकी को मार गिराने में कामयाबी हासिल की. यह आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम करता था. गौरतलब है कि इस साल सीमा पार से घुसपैठ के मामलों में काफी तेजी देखी गई है. सेना ने भी समय-समय पर इसका कड़ा जवाब दिया है. इस साल घाटी में आतंकियों के साथ अब तक 97 मुठभेड़ दर्ज की  जा चुकी हैं. इनमें 146 आतंकी मारे गए हैं और 76 को गिरफ्तार किया जा चुका है. पाकिस्तान की ओर से करीब 276 बार घुसपैठ करने की कोशिश की गई है.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement